29 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Crime

भाई हो तो ऐसा… बहन के मरने के बाद भी क‍िसको देता रहा पैसे पर पैसा

गांधी नगर. भाई-बहन के बीच तकरार और प्‍यार की कई कहान‍ियां या अपने आसपास ऐसे कई जीते जागते उदहारण देखें होंगे लेक‍िन गुजरात में जो मामला सामने आया है. वो सच में आपको ह‍िला कर रख देगा. लोग एक बहन के जीते जी तो बहुत कुछ करते हैं लेक‍िन गांधी नगर में एक बहन के मरने के बाद उसका नाम खराब न होने के डर से दोस्‍तों से कर्ज लेकर कुछ लोगों को पैसा देता रहा. जो उस भाई को उसकी बहन की कुछ फोटोज के नाम पर ब्‍लैकमेल कर रहे थे.

गांधीनगर के कुडासन में रहने वाले एक व्यक्ति ने इन्फोसिटी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि 64 कॉलर्स ने उसकी मरी हुई बहन की न्‍यूड फोटोज सोशल मीड‍िया पर वायरल करने की धमकी देकर उससे 19 लाख 18 हजार रुपये ऐंठ लिए हैं. भाई ने ज‍िन फोटोज के नाम पर ब्‍लैमेलर्स को पैसे द‍िए असल में उस बहन की प‍िछली साल द‍िसंबर में मौत हो चुकी है. लड़की ने एम.कॉम और बीएड की पढ़ाई की थी और राजकोट के एक निजी स्कूल में शिक्षिका के रूप में कार्यरत थी. इसके अलावा वह स्कूली बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती थीं. दिसंबर 2023 में वह अपने किराए के घर में मृत पाई गईं. तब राजकोट की भक्तिनगर पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया था. पुलिस को वहां से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था. इसके अलावा उनके परिवार को भी इस बात का कोई अंदाज़ा नहीं था कि उन्होंने आत्महत्या क्यों की है?

ब्‍लैकमेलर्स भेजते थे भाई को फोटो
एनएफएसयू में पढ़ रहे और कुडासन में रहने वाले उनके भाई को 23 फरवरी को एक व्हाट्सएप संदेश मिला, जिसमें उसकी मृत बहन की न्‍यूड फोटोज थीं. अपनी शिकायत में युवक ने कहा है कि वह अपनी बहन की ऐसी तस्वीरें देखकर हैरान रह गया. इतना ही नहीं, तस्वीरें भेजने वाले ने उनसे पैसों की मांग की. उन्होंने वह पैसे भी दे दिए. हालांकि, बाद में उनके फोन पर लगातार ऐसे वॉट्सऐप मैसेज और ऑडियो कॉल आने लगे, जिसमें अजनबी लोग उसे उसकी बहन की न्‍यूड फोटोज भेजते थे. फोटो भेजने के बाद वे अलग-अलग यूपीआई आईडी से उससे पैसे की मांग करते थे.

दोस्‍तों से उधार लेकर द‍िया ब्‍लैकमेर्स को पैसा
युवक ने बताया कि जब भी वह पैसे देने से इनकार करता था, तो उसे उसकी बहन की तस्वीरें वायरल करने की धमकी दी जाती थी. इसलिए वह उन्हें रुपये देता रह. उन्हें 64 अलग-अलग नंबरों से मैसेज और ऑडियो भेजे गए. उन्होंने फरवरी से अप्रैल के बीच विभिन्न यूपीआई आईडी पर 19.18 लाख रुपये का भुगतान किया था. इस रकम को चुकाने के लिए उन्होंने अपने दोस्तों से भी उधार लिया.

आखि‍रकार तंग आकर उन्होंने पोरबंदर में साइबर क्राइम पुलिस से संपर्क किया और उनकी शिकायत गांधीनगर के इन्फोसिटी पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दी गई. इन्फोसिटी पुलिस इंस्पेक्टर वीआर खेर ने कहा कि शिकायत दर्ज की गई है. इसके अलावा इसमें सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम भी जोड़ा गया है. पुलिस अब उन न्‍यूड तस्वीरों की फॉरेंसिक एक्सपर्ट से जांच करा रही है. पुलिस का मानना ​​है कि लड़की ने भी इस तरह की रंगदारी से तंग आकर आत्महत्या कर ली होगी और उसकी मौत के बाद पैसे ऐंठने के लिए तस्वीरें उसके भाई को भेज दी गई होंगी.

Tags: Ahmedabad News, Crime News

FIRST PUBLISHED : October 4, 2024, 17:20 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

बेटे के इस कदम से मां हो गई ‘मरणासन्‍न’, मामले सच को जान पुलिस भी रह गई सन्‍न

nyaayaadmin

कोलकाता डॉक्‍टर रेप केस के क‍ितने राज? आरोपी का नया कारनामा आया सामने

nyaayaadmin

मुझे अपनी पत्‍नी पर शक है… फ‍िर ये 3 ड‍िटेक्‍ट‍िव करते थे ऐसा कांड

nyaayaadmin