29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल स्कैम, 25 साल तक फंसे रहे अमिताभ, करियर पर लगा दाग

01

Amitabh bachchan Congress

अमिताभ बच्चन ने साल 2016 इस स्कैम में पूरी तरह से क्लीन चिट मिलने के बाद एक लंबा पोस्ट लिखा था. इस पोस्ट में उन्होंने अपने पूरे मामले को बताया और क्लीन मिटने पर राहत की सांस भी ली. इस स्कैम में नाम आने के बाद अमिताभ ने अपने पद से इस्तीफा तक दे दिया था. उनकी फिल्में भी नहीं चल रही थी.

02

Amitabh bachchan Film

हम जिस इंटरनेशनल स्कैंडल की बात कर रहे हैं, वो है बोफोर्स घोटाला. साल 1986 में भारत सरकार और हथियार बनाने वाली स्वीडन की कंपनी एबी बोफोर्स ने 1437 करोड़ रुपए की डील की. इसके तहत स्वीडिश कंपनी, भारत को 155 एमएम की 400 होवित्जर तोप देनी थी.

03

Amitabh bachchan

अप्रैल 1987 में एक स्वीडिश रेडियो ने दावा किया कि भारत के बड़े नेताओं और रक्षा विभाग के अधिकारियों ने 60 करोड़ रुपए की रिश्वत ली है. राजीव गांधी देश के प्रधानमंत्री थे. कांग्रेस की सरकार थी. अमिताभ कांग्रेस की और इलाहाबाद से लोकसभा सांसद थे.

04

Amitabh bachchan blog

अमिताभ बच्चन का नाम भी इस घोटाले में शामिल हुआ. राजीव गांधी उनके दोस्त थे. घोटाले में नाम आने के बाद अमिताभ ने जुलाई 1987 में अपनी सीट से रिजाइन दे दिया. बोफोर्स में फंसने के बाद अमिताभ का करियर बिगड़ने लगा. अमिताभ लगातार कहते रहे कि उन्हें फंसाया गया है.

05

Amitabh bachchan scam

अमिताभ बच्चन को फिल्में मिलना कम हो गई. 90 का दौर आ चुका था. अजय देवगन, अक्षय कुमार, शाहरुख जैसे स्टार्स को लोग पसंद कर रहे थे. अमिताभ इस दौरान भारी कर्ज में डूब गए. उनका प्रोडक्शन हाउस अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड को भारी घाटा हुआ.

06

Amitabh bachchan

भारतीय और स्वीडिश कोर्ट में सुनवाइयों के कई दौर हुए अमिताभ बच्चन पर बोफोर्स स्कैंडल का साया मंडराता रहा. साल 2012 में बोफोर्स केस में स्वीडिश व्हिसब्लोवर स्टेन लिंड्स्टॉर्म, जोकि पूर्व स्वीडिश पुलिस चीफ थे, ने कहा कि अमिताभ बच्चन के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. कोर्ट ने भी अमिताभ बच्चन को क्लीन चिट दी.

07

Amitabh bachchan kbc

अमिताभ बच्चन ने 2016 में अपने ब्लॉग में बताया कि बोफोर्मस मामले ने उन्हें 25 साल तक दुख दिया. उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा, "जब मेरी फैमिली और मुझ पर बोफोर्स घोटाले के आरोप लगाए गए, तो उन्होंने हमारे अस्तित्व के हर पहलू को अब तक के सबसे काले रंगों से रंग दिया…

08

Amitabh bachchan political Party

अमिताभ बच्चन ने आगे लिखा, "25 साल बाद, इस घटना के प्रोस्क्यूटर ने सच्चाई सार्वजनिक की- बच्चन फैमिली का नाम 'प्लांट' किया गया था!! 25 साल बाद…!! जब इसका खुलासा होता है, तो वे मुझसे मेरी प्रतिक्रिया पूछते हैं! मैं क्या प्रतिक्रिया दूं… क्या कहूं… किससे कहूं… क्या वे 25 साल का दर्द मिटा पाएंगे… क्या वे बदनामी के दाग को हल्का कर पाएंगे…”

Related posts

अमिताभ ने ‘शक्तिमान’ के लिए कहा, ‘कॉपी करता है मुझे’, एक्टर ने तोड़ी चुप्पी

nyaayaadmin

Bigg Boss OTT 3 खत्म होने के बाद क्या निकाह करेंगी सना मकबूल? दिए संकेत

nyaayaadmin

पिता के दोस्त ने दिया एक्टिंग का चांस, गोविंदा संग आते ही दे डाली ब्लॉकबस्टर

nyaayaadmin