29 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

9 दिन पहनें अलग-अलग रंगों के कपड़े, सुख-समृद्धि के साथ आएंगी खुशियां

हाइलाइट्सनवरात्रि का आरंभ 3 अक्टूबर को और समापन 12 अक्टूबर को होगा. नवरात्रि के पहले दिन आपको पीले रंग के कपड़े पहनना चाहिए.

Shardiya Navratri 2024 : शारदीय नवरात्रि आने में अब बस कुछ ही दिन शेष बचे हैं और इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. यह देवी की आराधना का सबसे बड़ा पर्व माना जाता है और इन दिनों पंडाल सजाने के साथ ही देवी की प्रतिमाएं स्थापित की जाती हैं. नवरात्रि का आरंभ 3 अक्टूबर को और समापन 12 अक्टूबर को होगा. भोपाल निवासी ज्योतिषाचार्य पंडित योगेश चौरे के अनुसार, जब आप नौ दिनों तक मां अंबे की आराधना करते हैं तो इसमें आपके कपड़ों के रंगों की भी भूमिका बड़ी होती है. इसलिए आप इन दिनों में शुभ रंगों का चयन करें, जो आपको लाभ प्रदान करेंगे. किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनना चाहिए? आइए जानते हैं.

प्रथम दिन
नवरात्रि के पहले दिन आपको पीले रंग के कपड़े पहनना चाहिए. यह रंग बहुत ही शुभ माना जाता है और यह आशावादी होने के साथ ही खुशी का प्रतीक भी माना गया है.

यह भी पढ़ें – शनि देव को भूलकर भी न चढ़ाएं ये फूल, नराजगी का करना पड़ सकता है सामना, काम में बढ़ जाएंगी अड़चनें!

दूसरा दिन
नवरात्रि के दूसरे दिन आप हरे रंग के कपड़े पहनें. यह रंग विकास, उर्वरता और शांति की भावना को दर्शाता है. इस रंग के कपड़े पहनने से आपके जीवन में शांति आती है और माता का आशीर्वाद भी मिलता है.

तीसरा दिन
शारदीय नवरात्रि के तीसरे दिन आप स्लेटी रंग के कपड़े पहनें. साथ ही इस दिन शनिवार रहने से आप नीले रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं. दोनों ही ​कलर इस दिन के लिए शुभ फल प्रदान करने वाले हैं.

चौथा दिन
शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन नारंगी या पीले रंग के कपड़े रंग के कपड़े पहनें. चूंकि, इस दिन रविवार है और ये दोनों ही रंग आपको उत्साह प्रदान करते हैं साथ ही सकारात्मक ऊर्जा भी बनी रहती है.

पांचवां दिन
शारदीय नवरात्रि के पांचवें दिन सोमवार पड़ रहा है. इसलिए आप सफेद रंग के कपड़े पहन सकती हैं. यह रंग पवित्रता और मासूमियत का पर्याय माना जाता है और आपको आं​तरिक शांति प्रदान करता है.

छठवां दिन
शारदीय नवरात्रि के छठवें दिन मंगलवार पड़ रहा है और यह दिन लाल रंग के लिए शुभ माना गया है. यह रंग प्रेम का प्रतीक भी है और जब आप लाल रंग पहनते हैं तो आपको माता का आशीर्वाद भी मिलता है.

सातवां दिन
शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन रॉयल ब्लू कलर के कपड़े पहनें. यह रंग भी शांति का प्रतिनिधित्व करता है, इसलिए इस रंग का चुनाव करने से आपको शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है.

आठवां दिन
शारदीय नवरात्रि का आठवें दिन आप गुलाबी रंग के कपड़े पहनें. यह रंग प्रेम, स्नेह और सद्भाव का प्रतीक माना जाता है. वहीं आप जब इस रंग के कपड़े पहनते हैं तो आपकी जिंदगी में खुशहाली बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें – हर बार मनोकामना रह जाती है अधूरी? क्यों हो रहा है आपके साथ ऐसा? जानें इसका कारण

नौवां दिन
नवरात्रि के नौवों दिन बैंगनी रंग के कपड़ों का चयन कर सकते हैं. यह रंग ऐश्वर्य और समृद्धि प्राप्ति के लिए खास माना गया है. इसलिए आप बैंगनी रंग के कपड़े नवरात्रि के समापन पर पहन सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Navratri Celebration, Navratri festival

FIRST PUBLISHED : October 2, 2024, 10:56 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

नवरात्र में इन 2 राशियों पर मां दुर्गा होंगी मेहरबान,सोनी की तरह चमकेगी किस्मत

nyaayaadmin

भविष्यफल: मूलांक 1 वालों का आज का दिन रहेगा उत्तम, पैसों की चिंता होगी खत्म!

nyaayaadmin

सिंह समेत 3 राशिवालों की सेहत हो सकती खराब, जानें सभी 12 राशियों का हाल

nyaayaadmin