October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

आज सूर्य ग्रहण पर ये मूलांक वाले रहें सावधान, धन हानि, दुर्घटना, असफलता का डर!

surya grahan 2024 negative effects: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर को सर्वपितृ अमावस्या के दिन लगने वाला है. ये ग्रहण कन्या राशि में लगेगा. जहां पहले से ही केतु ग्रह विराजमान है. ऐसे में सूर्य और केतु की युति भी हो ही है. इसके अलावा सूर्य बुध के साथ मिलकर बुधादित्य योग का भी निर्माण कर रहा है. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार साल का आखिरी सूर्य ग्रहण कई मूलांक और भाग्यांक के जातकों की किस्मत को चमका सकता है, तो कई मूलांक और भाग्यांक के जातकों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है. ये सूर्य ग्रहण भारत में नजर नहीं आएगा, लेकिन इसका असर हर मूलांक और भाग्यांक के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ेगा. कई मूलांक और भाग्यांक के जातकों को नौकरी, व्यापार में उन्नति के साथ-साथ जीवन में कई तरह के परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं. समाज में मान-सम्मान की वृद्धि हो सकती है. लेकिन कुछ मूलांक और भाग्यांक के जातकों पर सूर्य ग्रहण का उल्टा असर नजर आ सकता है. आइए जानते हैं सूर्य ग्रहण का असर किन मूलांक और भाग्यांक के जातकों के जीवन पर हो सकता है नकारात्मक.

सूर्य ग्रहण 2024: मूलांकों पर नकारात्मक प्रभाव

मूलांक और भाग्यांक 2
इस मूलांक और भाग्यांक के जातकों के आत्मविश्वास में कमी देखने को मिल सकती है. छोटे से छोटे काम में किसी न किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. भाई-बहनों से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है.

यह भी पढ़ें: 2 अक्टूबर को 6 घंटे 4 मिनट के लिए लगेगा सूर्य ग्रहण, जानें समय, समापन बाद करते हैं 5 काम

ऐसे में आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है और आप काफी मानसिक तनाव में हो सकते हैं, इसलिए इन चीजों से बचने के लिए खुद को थोड़ा कंट्रोल करके रखें. आपके छोटे से छोटे काम के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. इसके बाद ही आपको सफलता हासिल हो सकती है. धन हानि के संकेत नजर आ रहे हैं.

मूलांक और भाग्यांक 6
इस मूलांक और भाग्यांक के जातकों के लिए भी सूर्य ग्रहण कई समस्याएं खड़ा कर सकता है. इस मूलांक और भाग्यांक के जातक बेवजह खर्च से परेशान हो सकते हैं. जीवन में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न हो सकती है. व्यापार में भी कोई न कोई समस्या हो सकती है. इसके साथ ही आंखों संबंधी समस्या हो सकती है. इसलिए तुरंत ही चिकित्सक से संपर्क करें.

यात्रा करते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि कोई दुर्घटना होने के योग बन रहे हैं. करियर पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है. इसलिए आप थोड़ा तनाव में रह सकते है. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती है. विदेश यात्रा पर गए हैं, तो थोड़ा सतर्क रहें, क्योंकि ये आपके लिये चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें : Vastu Tips For Medicine: अगर शीघ्र स्वस्थ होना है तो घर के इस दिशा में रखें दवाएं, मिलेंगे आपको आश्चर्यजनक परिणाम!

मूलांक और भाग्यांक 8
इस मूलांक और भाग्यांक के जातकों को भाग्य का पूरा साथ नहीं मिल सकता है. हर काम में देरी, रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आप थोड़े परेशान होने के साथ-साथ चिड़चिड़े और गुस्सैल हो सकते हैं. बिजनेस में भी घाटा हो सकता है, इसलिए किसी भी प्रकार का पैसों संबंधी निर्णय लेने से पहले सलाह जरूर लें. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फंस सकते हैं. बेवजह खर्च से परेशान रहेंगे. इसके साथ ही अपने और पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

Tags: Ank Jyotish, Astrology, Dharma Aastha, Lunar eclipse, Surya Grahan

FIRST PUBLISHED : October 1, 2024, 20:01 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

हरतालिका तीज आज, सुहागनों ने रखा है निर्जला व्रत, जानें पूजा विधि, मुहूर्त

nyaayaadmin

भविष्यफल: आज प्रतिद्वंद्वी की हार से होगा आर्थिक लाभ, नई नौकरी का मिलेगा अवसर!

nyaayaadmin

भविष्यफल: आज किसी भी तरह का टकराव होगा विनाशकारी, प्रमोशन का बना है योग

nyaayaadmin