32 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Fitness

आज से बदल गया है सरकारी अस्पतालों में OPD का टाइम, ये होगा नया समय

अंकित राजपूत/जयपुर. साल भर में मौसम और महीनों के हिसाब से जयपुर के बड़े सरकारी अस्पतालों में ओपीडी टाइमिंग में बदलाव होता हैं, ऐसे ही अब 1 अक्टूबर से सभी सरकारी हॉस्पिटल में ओपीडी टाइमिंग में बदलाव किया गया है, जिसमें सभी सरकारी अस्पतालों में सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक ओपीडी का समय रहेगा.

यह बदलाव विशेष रूप से सर्दी के सीजन से पहले किया गया है, जिसके लिए हेल्थ डिपार्टमेंट ने सभी सरकारी हॉस्पिटल की ओपीडी टाइमिंग में बदलाव करने का आदेश जारी कर दिया है. बारिश के मौसम की समाप्ति और दिन में हल्की उमस और रात में ठंडक के हिसाब से डेंगू-मलेरिया-चिकनगुनिया जैसी मौसमी बीमारियों के मरीजों को देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट ने ओपीडी टाइमिंग में बदलाव का फैसला लिया है जो आज से अगले बदलाव तक लागू रहेगा.

जयपुर के प्रमुख अस्पतालों में ये रहेगा ओपीडी टाइम
जयपुर में सैकड़ों सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल है लेकिन भारी संख्या में लोग छोटी-छोटी मौसमी बदलाव की बीमारियों को लेकर स्थानीय सरकारी अस्पतालों में ही इलाज के लिए जाते हैं, साथ ही राजधानी जयपुर के बड़े और प्रसिद्ध अस्पताल जिनमें एसएमएस मेडिकल कॉलेज, आरयूएचएस, जेके लोन हॉस्पिटल, सहित तमाम पीएचसी, सीएचसी, उप जिला हॉस्पिटल में ओपीडी टाइमिंग अलग-अलग हैं, लेकिन 1 अक्टूबर से सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक लोगों के लिए ओपीडी में डॉक्टर मौजूद रहेंगे, साथ ही इन बड़े अस्पतालों में मरीजों की संख्या देखते हुए ओपीडी टाइम 8 घंटे तक रहेगा, ताकि रूटीन मरीजों के अलावा अधिक से अधिक लोगों की बीमारियों का इलाज किया जा सके. साथ ही डेंगू-मलेरिया-चिकनगुनिया जैसी मौसमी बीमारियों के लिए जेके लोन सहित बड़े अस्पतालों में राजकीय अवकाश वाले दिन 4 घंटे संचालित होगा और रूटीन ओपीडी राजकीय अवकाश के दिन 2 घंटे ही चलेगी.

Tags: Health News, Jaipur news, Local18, Rajasthan news

FIRST PUBLISHED : October 1, 2024, 16:40 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

कितना खतरनाक है डिमेंशिया?क्या पहेलियां बुझाने…दही खाने से होता है ठीक,जानें

nyaayaadmin

नाक से निकलने लगा है पानी तो तुरंत करा लें कोविड टेस्ट!

nyaayaadmin

काजू-बादाम छोड़ो, करो इस हरे फल का सेवन, कंप्यूटर की तरह फास्ट हो जाएगा दिमाग!

nyaayaadmin