32 C
Mumbai
October 2, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Earn Money

Facebook चलाते-चलाते मिला आइडिया, शुरू किया धांसू बिजनेस, महीने में लाखों इनकम

विशाल कुमार/छपराः छपरा में लोग नई-नई तकनीक से उद्योग लगाकर पैसा कमाने का जरिया बना रहे हैं. आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो जिले में खास किस्म का मशीन लगाकर अच्छी कमाई कर रहा है. प्रशांत कुमार ने फेसबुक पर एक अनोखी मशीन देखी, जिससे उन्हें आइडिया मिला. इसके बाद उन्होंने उस मशीन का ऑर्डर किया. दो वर्ष पहले उन्होंने यह मशीन लगाई थी, जिससे उन्हें अच्छी कमाई हो रही है.

छपरा में प्रशांत कुमार ने Local18 को बताया कि यह मशीन बहुत ही अनोखी है. इस मशीन में मसाला पीस कर नहीं, बल्कि कूट कर तैयार किया जाता है. जिस मसाले को सब्जी में डालने के बाद घरेलू मसाले की तरह स्वाद आता है. यही वजह है कि जिले के कोने-कोने में लोग यहां से मसाला ऑर्डर करके मंगवाते हैं और जिले के सभी बाजारों में यहां से मसाला सप्लाई होता है. महीने में यह युवक मसाला बेचकर एक लाख तक की कमाई कर लेता है.

कूटकर किया जाता है तैयार
प्रशांत कुमार ने आगे बताया कि वह फेसबुक देख रहे थे, तभी इस मशीन के बारे में जानकारी मिली. इसके बाद उन्होंने ऑर्डर करके मशीन मंगवाई. उन्होंने बताया कि इसमें जो मसाला तैयार होता है, वह घरेलू मसाले की तरह लगता है. उन्होंने बताया कि इस मशीन में मसाला पीस कर नहीं, कूट कर तैयार किया जाता है.

सिलवट जैसा आता है स्वाद
उन्होंने बताया कि जिस तरह से घर में महिलाएं सिलवट पर मसाला तैयार करती हैं, जिसका स्वाद काफी अच्छा लगता है. उनका मसाला भी टूटे हुए मसाले की तरह नजर आता है, लेकिन वह गिला होता है, क्योंकि पानी डालकर सिलवट पर मसाला तैयार किया जाता है. जबकि उनकी मशीन से तैयार होने वाला मसाला सूखा रहता है, लेकिन उसका स्वाद सिलवट पर तैयार मसाले की तरह ही स्वादिष्ट लगता है. यही वजह है कि लोग ऑर्डर करके भी मंगवाते हैं. उन्होंने बताया कि जिले के सभी बाजारों में यहां से मसाला सप्लाई होता है. उन्होंने यह भी बताया कि मशीन में अलग-अलग मसाले डालकर तैयार किया जाता है और सभी मसाले एक साथ तैयार हो जाते हैं.

Tags: Business from home, Business ideas, Local18

FIRST PUBLISHED : September 29, 2024, 07:38 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

11 महीने पहले 1 लाख के खरीद लेते ये शेयर, तो नहीं करनी पड़ती नौकरी

nyaayaadmin

नौकरी नहीं!…उद्योग को समझा बेहतर, 12वीं पास युवक ने शुरू किया ये काम

nyaayaadmin

Arkade Developers IPO : हर शेयर पर दिख रहा ₹85 मुनाफा तो लोग जमकर लगा रहे पैसा

nyaayaadmin