28 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

फ्लॉप फिल्म से किया डेब्य, 2011 में किस्मत से मिली पहचान बनाने वाली मूवी

01

news 18

नई दिल्ली: जब भी बॉलीवुड का नाम हमारी जुबान पर आता है तो सबसे पहले कपूर फैमिली जहन में आती है. पृथ्वीराज कपूर से लेकर राज कपूर तक और ऋषि कपूर से लेकर रणबीर कपूर तक, इस खानदान में कई ऐसे नामी चेहरे हैं जो आज बॉलीवुड में एक खास मुकाम हासिल कर चुके हैं.

02

news 18

इस परिवार में एक ऐसा चेहरा है जिसे आप एक बार पर्दे पर देख लें तो, आप नजर नहीं हटा पाएंगे. वो हैं हैंडसम हंक रणबीर कपूर जो स्मार्ट होने के साथ अपने अभिनय के दम पर दर्शकों का जमकर एंटरटेन भी करते हैं. बीते साल 2023 फिल्म 'एनिमल' से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाले इस कलाकार ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी मेहनत के दम पर एक खास मुकाम हासिल किया है.

03

(फोटो साभार Deepika Padukone @Fnclub)

28 सितम्बर 1982 को मुंबई में जन्‍मे रणबीर कपूर अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे हैं. स्‍टार किड होने के बाद भी उन्‍होंने एक आम कलाकार की तरह ही मेहनत की. पढ़ाई में ज्‍यादा दिलचस्‍पी न होने के कारण उन्‍होंने फिल्‍म मेकिंग सीखने के लिए न्‍यूयार्क के स्‍कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स से कोर्स किया.

04

(फोटो साभार Deepika Padukone @Fnclub)

बॉलीवुड में अभिनेता रणबीर कपूर ने अपनी शुरुआत फिल्‍म 'सांवरिया' से की. उनकी डेब्यू फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. लेकिन इसे बाद अभिनेता ने फिल्‍म 'बचना ए हसीनों' में शानदार काम किया।. इस फिल्‍म को दर्शकों ने इतना प्‍यार दिया कि वह रातों रात सुपरस्‍टार बन गए.

05

(फोटो साभार Deepika Padukone @Fnclub)

रणबीर कपूर बॉलीवुड के ऐसे कलाकार हैं, जिसने पर्दे पर जिस भी अभिनेत्री के साथ काम किया, उनका नाम उसी के साथ जोड़ दिया गया. फिल्म 'बचना ए हसीनों' के दौरान उनका नाम उनकी फिल्‍म की को-स्‍टार दीपिका पादुकोण के साथ जोड़ दिया गया था. नेटिजन्स ने उन्हें कपूर खानदान की बहु तक बना डाला था, लेकिन 2010 में इस चर्चाओं को विराम लगा.

06

news 18

साल 2011 में आई फिल्‍म 'रॉकस्टार' ने रणबीर कपूर को रातोंरात स्टार बना दिया था. भले ही यह फिल्‍म बॉक्स ऑफिस पर कमाल न कर पाई हो, लेकिन इसमें रणबीर ने अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीत लिया. इस फिल्‍म को लेकर कुछ समय पहले फिल्ममेकर इम्तियाज अली ने एक खास बात शेयर की थी. उन्‍होंने कहा था कि वैसे तो एक फिल्ममेकर अभिनेता को फिल्‍म में काम करने के लिए पहले उन्‍हें फिल्‍म की स्क्रिप्ट सुनाते हैं, मगर 'रॉकस्टार' के दौरान इसका बिल्‍कुल उलट हुआ, यहां एक फिल्ममेकर को ही एक अभिनेता ने फिल्‍म की कहानी सुना डाली.

07

imdb

फिल्ममेकर इम्तियाज अली ने बताया था कि वह किसी और फिल्‍म के सिलसिले में रणबीर को मिलने गए थे. वह एक स्क्रिप्ट के बारे में उन्हें बता रहे थे जिस पर वह रणबीर के साथ काम करना चाहते थे. इम्तियाज ने बताया कि मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने इस स्क्रिप्ट को पढ़ा है तो उन्‍होंने 'हां' में जवाब दिया। फिर रणबीर ने पूछा कि सर आप एक और फिल्‍म बना रहे हैं, तो मैंने कहा आपको किसने बताया, उन्‍होंने जवाब दिया कि उन्हें इसके बारे में उनके दोस्‍त ने बताया था. इम्तियाज ने कहा कि मुझसे फिल्‍म की स्क्रिप्ट कहीं खो गई थी, मगर देखते ही देखते रणबीर ने मुझे पूरी फिल्‍म की कहानी बता डाली। मैं उन्‍हें देखता ही रह गया। तभी मैंने मन बना लिया था कि रणबीर ही 'रॉकस्टार' के लिए परफेक्ट हैं.

Related posts

‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’, अजय देवगन-अक्षय संग किया काम

nyaayaadmin

‘स्त्री 2’ का तीसरा गाना ‘तुम्हारे ही रहेंगे हम’ आउट

nyaayaadmin

‘स्त्री 2’ को टक्कर देने के लिए तैयार हुई ये फिल्म, बॉक्स ऑफिस पर मचेगा घमासान

nyaayaadmin