31 C
Mumbai
October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

साल का अंतिम सूर्य ग्रहण इन 6 राशिवालों के लिए शुभ, खुलेंगे उन्नति के द्वार!

Surya Grahan 2024: इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण 2 अक्टूबर को रात में 9 बजकर 13 मिनट पर लगने वाला है, जो 3 अक्टूबर को तड़के 3 बजकर 17 मिनट तक रहेगा. इस सूर्य ग्रहण का शुभ प्रभाव 6 राशि के जातकों पर देखने को मिल सकता है. सूर्य के शुभ प्रभाव से इन लोगों के लिए उन्नति के द्वार खुल सकते हैं और काम में सफलता मिल सकती है. इनके साहस और पराक्रम में वृद्धि होने के साथ ही आत्मविश्वास भी बढ़ा रह सकता है. श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी से जानते हैं सूर्य ग्रहण के शुभ और सकारात्मक प्रभावों के बारे में.

अंतिम सूर्य ग्रहण 2024: 6 राशिवाले पर होंगे शुभ प्रभाव!
वृषभ: इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण वृषभ राशिवालों के लिए अच्छा साबित होगा. आपका मन धर्म और अध्यात्म में लगेगा. आपका तनाव दूर होगा और आप मन पर नियंत्रण हासिल कर सकते हैं. सूर्य के शुभ प्रभाव से आपको कार्यों में सफलता मिलेगी.

कन्या: अंतिम सूर्य ग्रहण का सकारात्मक प्रभाव कन्या राशिवालों पर देखने को मिल सकता है. इससे समय आपका एनर्जी लेवल उच्च स्तर पर होगा. आप किसी भी काम को पूरे मनोयोग से करेंगे और उसमें सफलता भी प्राप्त कर सकते हैं. आत्मविश्वास मजबूत होगा. आप अपने शत्रुओं पर हावी रह सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 2 अक्टूबर को साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, ये 5 राशिवाले रहें सावधान, ब्रेकअप, धन हानि, धोखे का खतरा!

तुला: आपकी राशि के लोगों पर भी अंतिम सूर्य ग्रहण का अच्छा प्रभाव होगा. करियर में आपको नई शुरूआत करने का मौका मिल सकता है. आपको कोई बढ़िया प्रस्ताव मिल सकता है, जो आपकी उन्नति के लिए मददगार होगा. आपके रिश्ते मधुर होंगे और आपका पार्टनरशिप भी अच्छा होगा.

वृश्चिक: यह सूर्य ग्रहण वृश्चिक राशि के लोगों की उन्नति करने वाला हो सकता है. खासकर उन लोगों के लिए जो कोई बिजनेस करते हैं. व्यापार में आपको सफलता प्राप्त होने की उम्मीद है, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. काम का विस्तार करने में सफल हो सकते हैं. पुराने फंसे हुए कार्य या कोई डील फाइनल हो सकती है. सूर्य के शुभ प्रभाव से कष्ट दूर होंगे और आप निरोगी होंगे.

यह भी पढ़ें: कब है जितिया, आज या कल? वरीयान योग में होगी पूजा, माताएं रखेंगी निर्जला व्रत, जानें मुहूर्त, पारण

धनु: अंतिम सूर्य ग्रहण का सकारात्मक प्रभाव धनु वालों के जीवन में भी होगा. आपकी लव लाइफ रोमांटिक हो सकती है. लव पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. दांपत्य जीवन में लाइफ पार्टनर का भरपूर साथ मिलेगा. वैवाहिक जीवन खुश होने की उम्मीद है. इस दौरान आपके अंदर एनर्जी की कोई कमी नहीं रहेगी. सेहत ठीक होगी.

मकर: यह सूर्य ग्रहण मकर राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. आपके यश और कीर्ति में वृद्धि होगी. इस दौरान प्रॉपर्टी या अन्य जगहों पर किया गया निवेश आपको मालामाल कर सकता है. धन की कमी दूर होगी. कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा. लोग आपको सम्मान की नजर से देखेंगे. घर में भी आपकी बात का मान बढ़ेगा. पुराने लटके हुए काम बनेंगे और आपको सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Solar eclipse, Surya Grahan

FIRST PUBLISHED : September 24, 2024, 08:28 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

आपके रसोई घर की चौखट है सही दिशा में? अगर नहीं, तो आज ही कर लें ये अचूक उपाय

nyaayaadmin

2 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण, ये 5 राशिवाले रहें सावधान, ब्रेकअप, धन हानि का खतरा!

nyaayaadmin

Panchang: आज गणेश चतुर्थी पर सर्वार्थ सिद्धि योग, देखें मुहूर्त, राहुकाल,भद्रा

nyaayaadmin