30 C
Mumbai
October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Watch: गजब! ट्रेविस हेड के लिए टेस्ट फॉर्मेट सबसे आसान जबकि टी20…’, वीडियो देख चौंक जाएंगे आप

Travis Head: इंग्लैंड के खिलाफ ट्रैविस हेड का बल्ला आग ऊगल रहा है. ट्रैविस हेड अंग्रेज बल्लेबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं. दरअसल, ऐसा माना जाता रहा है कि ट्रैविस हेड टेस्ट फॉर्मेट के बजाय वनडे और टी20 को ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ने बड़ा बयान दिया है. ट्रैविस हेड ने ब्रॉडकास्टर के साथ बातचीत में बताया कि वह वनडे और टी20 फॉर्मेट के बजाय टेस्ट को ज्यादा पसंद करते है. साथ ही ट्रैविस हेड का मानना है कि वनडे और टी20 फॉर्मेट के बजाय टेस्ट में बल्लेबाजी करना ज्यादा आसान है.

‘मेरे लिए टी20 फॉर्मेट सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण है’

ट्रैविस हेड ने कहा कि मेरे लिए टी20 फॉर्मेट सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण है. इस फॉर्मेट में आपको तेजी से रन बनाने होते हैं, आपसे उम्मीदें बहुत होती हैं. अगर आप तकरीबन 140-150 की स्ट्राइक रेट से रन नहीं बनाते हैं तो आपके ऊपर दबाव आएगा. यह टी20 फॉर्मेट की डिमांड है. इस वजह से मुझे टी20 फॉर्मेट सबसे चुनौतीपूर्ण लगता है. लेकिन मेरे लिए टेस्ट फॉर्मेट में बल्लेबाजी करना सबसे आसान है. ट्रैविस हेड कहते हैं कि टेस्ट फॉर्मेट में आपके ऊपर उम्मीदों का भार नहीं होता. वहां आपसे यह उम्मीद नहीं की जाती कि आप अच्छे स्ट्राइक रेट से जल्दी-जल्दी रन बनाए.

‘टेस्ट में आप जब चाहें अपना शॉट खेल सकते हैं, या फिर…’

ट्रैविस हेड आगे कहते हैं कि मुझे टेस्ट फॉर्मेट सबसे आसान लगता है. अगर मैं टेस्ट मैचों में बल्लेबाजी कर रहा हूं और फॉर्म ढूंढ़ रहा हूं तो बहुत चुनौतीपूर्ण नहीं है, क्योंकि इस फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट आपके लिए समस्या नहीं है. आप आराम से अपना वक्त ले सकते हैं. आप जब चाहें अपना शॉट खेल सकते हैं, या फिर डिफेंसिव बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन टी20 फॉर्मेट आपको यह आजादी नहीं देता है. इस कारण मुझे टेस्ट मैचों में बल्लेबाजी करना सबसे आसान और टी20 फॉर्मेट में बल्लेबाजी करना सबसे चुनौतीपूर्ण लगता है.

ये भी पढ़ें-

PCB: बद से बदतर हुए पाकिस्तान क्रिकेट के हालात, ब्रॉडकास्टर के परे लाले’, कोई नहीं हो रहा तैयार

WTC Points Table: न्यूजीलैंड को हराकर श्रीलंका ने ठोकी WTC फाइनल की दावेदारी? वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स देख चौंक जाएंगे आप

Related posts

उसेन बोल्ट को बैन…, ओलंपिक्स के जेंडर विवाद पर ये क्या बोल गईं तापसी पन्नू; बॉक्सर इमान खलीफ पर दिया अहम बयान

nyaayaadmin

IPL 2025: गंभीर या पोंटिंग; कौन है आईपीएल का सबसे महंगा कोच? जानें कितनी मिलती है सैलरी

nyaayaadmin

नवीन उल हक से लेकर मथीशा पथिराना तक, इन गेंदबाज़ों ने एक्शन ‘कॉपी’ करके इंटरनेशनल क्रिकेट में मचाई धूम

nyaayaadmin