30 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs BAN: चेन्नई में इतिहास रच सकते हैं विराट कोहली’, सचिन, गावस्कर और द्रविड़ के खास क्लब में शामिल होने का मौका

Most Runs For India In Test: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का आगाज 19 सितंबर से हो रहा है. दोनों टीमें पहले टेस्ट के लिए चेन्नई में आमने-सामने होगी. वहीं, इस सीरीज से विराट कोहली लंबे वक्त बाद टेस्ट फॉर्मेट में वापसी करेंगे. विराट कोहली आखिरी बार टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले थे. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में खेल नहीं पाए थे. बहरहाल, चेन्नई टेस्ट में विराट कोहली के पास खास फेहरिस्त में जगह बनाने का मौका होगा.

विराट कोहली के पास खास फेहरिस्त में शामिल होने का मौका…

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के नाम 8848 रन चुके हैं. इस तरह विराट कोहली के पास टेस्ट फॉर्मेट में 9 हजार रन पूरे करने का मौका होगा. इसके लिए विराट कोहली को 152 रन बनाने होंगे. अब तक विराट कोहली ने 113 टेस्ट मैचों की 191 पारियों में 49.15 की एवरेज से 8848 रन बनाए हैं. इसके अलावा विराट कोहली टेस्ट फॉर्मेट में 29 शतक के अलावा 30 बार पचास रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं. इस फॉर्मेट में विराट कोहली का बेस्ट स्कोर 254 रन है, जो उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था.

इन भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट में हासिल किया है यह मुकाम

दरअसल, अब तक टेस्ट मैचों में भारत के लिए महज 3 बल्लेबाजों ने ही 9 हजार से ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया है. सुनील गावस्कर ने सबसे पहले 1985 में यह मुकाम हासिल किया था. वह टेस्ट में 9000 रन बनाने वाले दुनिया के भी पहले बल्लेबाज थे. इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने 2004 में अपने 9000 टेस्ट रन पूरे किए. जबकि राहुल द्रविड़ इस फेहरिस्त का हिस्सा 2006 में बने. इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई अन्य भारतीय बल्लेबाज 9 हजार टेस्ट रनों का आंकड़ा छू नहीं पाया है. लेकिन अब विराट कोहली इस खास फेहरिस्त में जगह बनाने के बेहद करीब हैं.

ये भी पढ़ें-

Watch: क्या आपने स्टारडम का ऐसा नशा देखा है? हेलमेट पटका, बल्ला फेंका’, ड्रामा देख माथा पकड़ लेंगे आप

WTC Points Table: भारत-बांग्लादेश सीरीज से पहले क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल का हाल? जानें लेटेस्ट अपडेट

Related posts

Paris Olympics 2024 Day 6 Live: भारत को मेंस रेस वॉक में मेडल की उम्मीद, परमजीत-विकास पेश कर रहे चुनौती

nyaayaadmin

Watch: शुभमन गिल की बर्थडे पार्टी का वीडियो वायरल, नाच-गाना और हुई जमकर मस्ती; फेमस सेलिब्रिटी संग किया धमाल

nyaayaadmin

Vinesh Phogat: ‘सिल्वर तो दे दो…’, विनेश फोगाट पर साक्षी मलिक ने क्या कहा? सुनकर आपका दिल दुख जाएगा

nyaayaadmin