28 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs BAN: ऋषभ पंत को नहीं मिलेगी जगह? बुमराह भी रहेंगे बाहर? जानें बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की प्लेइंग XI

India Playing 11 Vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच इसी महीने दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने अभी सिर्फ पहले टेस्ट के लिए ही टीम इंडिया का एलान किया है. यहां जानें पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय टीम का एलान किया है. इसमें यश दयाल, आकाश दीप, ध्रुव जुरेल और सरफराज खान जैसे युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है. हालांकि, इन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की संभावना बेहद कम है. लेग स्पिनर कुलदीप यादव भी चेन्नई टेस्ट में बेंच पर बैठ सकते हैं. 

प्लेइंग इलेवन की बात करें तो बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाज के साथ उतर सकते हैं. अच्छी बात यह है कि भारत के तीनों स्पिनर ऑलराउंडर हैं. वे बैटिंग में भी अच्छा योगदान दे सकते हैं. इसी वजह से रोहित सिर्फ छह बल्लेबाज के साथ उतरने का फैसला ले सकते हैं. 

चेन्नई टेस्ट में कप्तान रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल पारी का आगाज़ कर सकते हैं. इसके बाद तीन नंबर पर शुभमन गिल और चार नंबर पर विराट कोहली का खेलना लगभग तय है. पांच नंबर पर केएल राहुल दिख सकते हैं. राहुल ने इसी पोज़ीशन पर दक्षिण अफ्रीका में शानदार शतक जड़ा था. 

इसके बाद छह नंबर पर ऋषभ पंत एक्शन में दिख सकते हैं. इस विकेटकीपर बल्लेबाज की लंबे वक्त के बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है. फिर रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा. ये तीनों खिलाड़ी स्पिन के साथ-साथ बैटिंग में भी माहिर हैं. वहीं तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की जोड़ी एक्शन में दिख सकती है. 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज. 

Related posts

घर लौटते ही गिरफ्तार होगा ये क्रिकेटर? इस वजह से खानी पड़ सकती है जेल की हवा; जानें पूरा मामला

nyaayaadmin

Mohammad Rizwan Century: घुटनों पर बैठे और फिर अल्लाह का किया शुक्रिया, रावलपिंडी में शतक के बाद छा गए मोहम्मद रिजवान

nyaayaadmin

Rahul Dravid Son: राहुल द्रविड़ के बेटे ने किया डेब्यू, पहले मैच में बुरी तरह फेल; महाराजा ट्रॉफी में जानें कैसा रहा प्रदर्शन

nyaayaadmin