29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

धवन-कार्तिक के बाद भारत का ये दिग्गज लेगा संन्यास! जल्द होने वाला है बड़ा एलान

Bhuvneshwar Kumar Retirement News: साल 2024 में अब तक भारत ही नहीं बल्कि कई विदेशी क्रिकेटर भी रिटायरमेंट ले चुके हैं. डेविड वॉर्नर से लेकर दिनेश कार्तिक, शिखर धवन और मोईन अली भी क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. यहां तक कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. अब इस सूची में बहुत जल्द भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम भी जुड़ सकता है.

भुवनेश्वर कुमार ने साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ एक टी20 मैच में भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. अब सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि भुवनेश्वर कुमार बहुत जल्द रिटायरमेंट का एलान कर सकते हैं. एबीपी लाइव इन दावों की किसी तरह से कोई पुष्टि नहीं करता है. भुवनेश्वर ने भारत के लिए कोई आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. नवंबर 2022 में हुए उस टी20 मैच में भुवनेश्वर कोई विकेट नहीं ले पाए थे और वह मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत टाई करार दिया गया था.

भुवनेश्वर इससे पहले जुलाई 2023 के समय काफी चर्चाओं में रहे थे. दरअसल पहले उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल में ‘इंडियन क्रिकेटर’ लिखा हुआ था. मगर पिछले साल जुलाई में उन्होंने ‘क्रिकेटर’ शब्द हटाकर प्रोफाइल में सिर्फ ‘इंडियन’ शामिल रखा था. हालांकि इसे उनके रिटायरमेंट के संकेत के रूप में देखा गया, लेकिन अब तक उन्होंने इस विषय पर कोई पुष्टि नहीं की है.

 

पहले ही मैच में पाकिस्तान की उड़ाई थी धज्जियां

भुवनेश्वर कुमार ने 25 दिसंबर 2012 के दिन पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला. उन्होंने अपने करियर के पहले ही ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाजों को अपनी स्विंग के फेर में फंसा लिया था. अपने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने नासिर जमशेद को इन-स्विंग गेंद फेंकते हुए क्लीन बोल्ड कर दिया था. उन्होंने उस भिड़ंत में 4 ओवर गेंदबाजी की, जिनमें भुवनेश्वर ने महज 9 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे.

यह भी पढ़ें:

आज चैंपियनों के चैंपियन बन सकते हैं नीरज चोपड़ा, जानें भारत में कितने बजे से लाइव देख सकेंगे जेवलिन थ्रो का फाइनल मुकाबला

Related posts

PHOTOS: मोहम्मद शमी के बालों में अचानक कैसे आ गया ‘जमीन-आसमान’ का फर्क? यहां जानें सीक्रेट

nyaayaadmin

Muttiah Muralitharan Dance: ‘तौबा तौबा’ गाने पर हुक स्टेप करते नजर आए मुथैया मुरलीधरन, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

nyaayaadmin

03 SEP Paris Paralympics 2024: छठे दिन भारत की झोली में आ सकते हैं 7 मेडल, जानें किन खेलों से है उम्मीद 

nyaayaadmin