29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स में हो सकता है बड़ा फेरबदल, तो क्या खतरे में है ऋषभ पंत की कप्तानी

Delhi Capitals IPL 2025: ऋषभ पंत इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक कई बार दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. लेकिन पंत एक्सीडेंट की वजह से आईपीएल 2023 में नहीं खेल पाए थे. इसके बाद उन्होंने 2024 में कमबैक किया और खुद को साबित भी किया. लेकिन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. दिल्ली ने पिछले सीजन में 14 मैच खेले थे और 7 जीते थे. अब टीम बड़े बदलाव की ओर बढ़ रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो पंत को कप्तानी से हटाया जा सकता है. लेकिन इसको लेकर किसी तरह की आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है.

मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली में सबसे बड़ा बदलाव कोचिंग स्टाफ को लेकर हुआ. रिकी पोंटिंग ने टीम का साथ छोड़ दिया है. अब खिलाड़ियों को रिलीज करने की बारी है. टीम मेगा ऑक्शन से पहले प्लेयर्स की रिलीज लिस्ट जारी करेगी. इसमें कई बड़े प्लेयर्स का नाम भी शामिल हो सकता है. टीम के पास रिटेन करने का ऑप्शन कम है. इसको लेकर अभी तक संख्या का पता नहीं चल सका है.

पंत को 2021 में बनाया गया था कप्तान –

अगर पंत की बात करें तो उन्होंने 2016 में आईपीएल डेब्यू किया था. पंत के लिए पहला सीजन कुछ खास नहीं रहा था. लेकिन उन्होंने 2018 में कमाल का प्रदर्शन किया था. ऋषभ पंत ने 2018 के 14 मैचों में 684 रन बनाए थे. उनको टीम ने आईपीएल 2021 में कप्तान बना दिया था. लेकिन अब उनसे कप्तानी छिन सकती है. आज तक ने एक रिपोर्ट के हवाले से लिखा है कि पंत की कप्तानी छिन सकती है. टीम के ऑनर पिछले सीजन के प्रदर्शन से खुश नहीं थे. हालांकि इस पर ऑफीशियल अपडेट नहीं मिला है.

ऐसा रहा है ऋषभ पंत का आईपीएल करियर –

पंत ने आईपीएल में अभी तक कुल 111 मैच खेले हैं. इस दौरान 3284 रन बनाए हैं. वे टूर्नामेंट में एक शतक और 18 अर्धशतक लगा चुके हैं. पंत का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर नाबाद 128 रन रहा है. उनके लिए 2018 करियर का सर्वश्रेष्ठ साल रहा था. पंत ने 2021 में 16 मैच खेले थे. इस दौरान 419 रन बनाए थे. वहीं 2022 में 340 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें : Photos: कोहली की साली रुहानी ने किया बॉलीवुड डेब्यू, इंटीमेट सीन वायरल, खूबसूरती में अनुष्का शर्मा भी पीछे

Related posts

Neeraj Chopra Javelin Throw: डायमंड लीग में दूसरे स्थान पर रहे नीरज चोपड़ा, आखिरी थ्रो में कर दिया कमाल

nyaayaadmin

Watch: ‘बैटिंग और कप्तानी के बाद फील्डिंग में भी फ्लॉप’, कैच छोड़कर ट्रोल हो गए शान मसूद

nyaayaadmin

6 दिन का टेस्ट मैच खेलेगा न्यूजीलैंड, जानें भारत ने कब खेला? ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान 34 साल से नहीं खेले

nyaayaadmin