31 C
Mumbai
October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs BAN Squad: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की टीम, इस दिग्गज को किया बाहर

India vs Bangladesh Squad: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. बोर्ड ने नजमुल हुसैन शंटो को कप्तान बनाया है. बांग्लादेश ने इसके साथ एक हैरान करने वाला फैसला लिया है. टीम ने जाकिर अली को मौका दिया है. जबकि शोरफुल इस्लाम को बाहर का रास्ता दिखाया है. बांग्लादेश ने शाकिब अल हसन, लिटन दास और मेहदी हसन मिराज को भी टीम में शामिल किया है. भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में आयोजित होगा.

बांग्लादेश ने टीम को काफी संतुलित रखा है. उसने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया है. बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार जीत दर्ज की थी. उसने पाकिस्तान को उसी के खबर में हराया था. अब टीम भारत के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है. वह टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दे सकती है.

महमुदुल हसन, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम और मोमिनुल हक को भी मौका मिला है. मुशफिकुर रहीम भी टीम का हिस्सा हैं. बांग्लादेश ने जाकिर अली को टीम में शामिल किया है. उन्हें अभी तक बांग्लादेश के लिए टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन जाकिर का घरेलू मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. जाकिर ने 49 फर्स्ट क्लास मैचों में 2862 रन बनाए हैं. इस दौरान 4 शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं. जाकिर का फर्स्ट क्लास की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 172 रन रहा है.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम: नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, जेकर अली अनिक

 

यह भी पढ़ें : IND vs BAN Test: टीम इंडिया के लिए यशस्वी के साथ कौन करेगा ओपनिंग? देखें चेन्नई में किसे-किसे मिल सकता है मौका

Related posts

Women’s T20 WC 2024: पाकिस्तान के खिलाफ वीमेंस टीम इंडिया ने कब खेला था आखिरी मैच, क्या रहा था रिजल्ट

nyaayaadmin

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता केस पर फूटा सूर्यकुमार यादव का गुस्सा, पढ़ें किसे दे डाली चेतावनी!

nyaayaadmin

ऑस्ट्रेलिया के नाम 6 ओवर में 113, पावरप्ले में भारत का क्या है रिकॉर्ड? जान कर रह जाएंगे सन्न

nyaayaadmin