29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

टेस्ट टीम से ड्रॉप नहीं हुए थे केएल राहुल, बल्कि…, BCCI की तरफ से हुआ बड़ा खुलासा

Indian Test Team KL Rahul: केएल राहुल (KL Rahul) को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया गया है. इससे पहले राहुल इंग्लैंड के खिलाफ हुई घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलते हुए दिखाई दिए थे. हालांकि राहुल ने इंग्लैंड सीरीज में सिर्फ एक ही मैच खेला था. सीरीज के बाकी चार मैचों से राहुल गायब दिखाई दिए थे, जिसे देख लग रहा था कि उन्हें टेस्ट टीम के ड्रॉप कर दिया गया है. अब BCCI ने खुलासा करते हुए बताया कि राहुल को टेस्ट टीम से ड्रॉप नहीं किया गया था.

बीसीसीआई के एक सोर्स ने पीटीआई से बात करते हुए बताया कि राहुल को ड्रॉप नहीं किया गया था, बल्कि इंजरी के चलते वह बाहर हो गए थे. अब वह फिट और उपलब्ध हैं. 

सोर्स ने कहा, “केएल राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में शतक लगाया, जो हालिया समय में बेस्ट टेस्ट पारियों में से एक है और चोट लगने से पहले उन्होंने हैदराबाद में अपने आखिरी टेस्ट में 86 रन बनाए थे. उन्हें ड्रॉप नहीं किया गया था, लेकिन वह चोटिल हो गए थे. इसलिए, वह फिट और उपलब्ध है, वह शुरुआत करेंगे.”

दिलीप ट्रॉफी में भी चला बल्ला

इन दिनों खेली जा रही दिलीप ट्रॉफी में केएल राहुल का बल्ला चलता हुआ दिखाई दिया. टूर्नामेंट के पहले मैच में इंडिया ए के लिए खेलते हुए दोनों पारियों में उन्होंने 37 और 57 रन बनाए थे. इसी बीच उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया. 

अब तक ऐसा रहा राहुल का टेस्ट करियर 

गौरतलब है कि राहुल ने 2014 में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. अब तक उन्होंने 50 टेस्ट खेल लिए हैं. इन मैचों की 86 पारियों में उन्होंने 34.08 की औसत से 2863 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 8 शतक और 15 अर्धशतक निकल चुके हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 199 रनों का रहा है. 

 

ये भी पढ़ें…

AFG vs NZ: क्या बगैर टॉस के ही समाप्त हो जाएगा अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट? दूसरे दिन भी हाल खराब

Related posts

Watch: Raksha Bandhan पर स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने भाई को बांधी राखी, जानें क्या मिला गिफ्ट

nyaayaadmin

PAK vs BAN: पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद का कोच पर फूटा गुस्सा, बाबर आजम थे वजह? देखें वीडियो

nyaayaadmin

Mohammed Shami: वाइफ को देना पड़ता है गुजारा भत्ता, जानें एक महीने में मोहम्मद शमी की जेब हो जाती है कितनी ढीली

nyaayaadmin