27 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

ये 3 राशि के जातक रहें सावधान! जल्दी घिर जाते हैं परेशानियों से

हाइलाइट्समिथुन राशि के जातक सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा से पीड़ित होते हैं. ऐसे में इसका सीधा असर उनकी सेहत पर दिखता है, यह व्यक्ति ज्यादा बीमार होने लगते है.

Negative Energy : ज्योतिष शास्त्र में नजर लगने या नकारात्मक ऊर्जा का विवरण मिलता है. कहा जाता है कि जब कोई व्यक्ति नकारात्मक ऊर्जा से प्रभावित होता है, तो उसको कई तरह की चीजों का अनुभव होने लगता है और उसके साफ संकेत भी मिलते है कि नकारात्मक ऊर्जा से पीड़ित है. अब आप सोचेंगे कि आखिर इसे कैसे समझे या संकेत कैसे मिल सकते हैं? हम आपको बताते है कि यदि कोई व्यक्ति नकारात्मक ऊर्जा से पीड़ित है, तो उसकी परिस्तिथियां बदलने लगती हैं. जैसे मानसिक तनाव से घिर जाते हैं, बीमारी पीछा नहीं छोड़ती, घर में क्लेश उत्पन्न होता है, व्यक्ति के काम में बाधा आती है, बनते काम रूक जाते हैं आदि. यदि किसी को ऐसे कुछ संकेत मिले तो उसे तुरंत ही इसके उपाय तलाशने चाहिए. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कुछ राशियों के जातक ऐसे होते हैं, जो जल्दी नकारात्मक ऊर्जा के संपर्क में आ जाते हैं. तो आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से कि कौनसी राशियां हैं, जिनके लोग बार-बार नकारात्मक ऊर्जा से पीड़ित हो जाती हैं?

1. मिथुन राशि के जातक
मिथुन राशि के जातक सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा से पीड़ित होते हैं. ऐसे में इसका सीधा असर उनकी सेहत पर दिखता है, यह व्यक्ति ज्यादा बीमार होने लगते हैं. इन्हें शारीरिक कष्टों का सामना करना पड़ता है, इसलिए मिथुन राशि के व्यक्ति कोशिश करें. नकारात्मक ऊर्जा से बचकर रहना चाहिए. इसके लिए उन्हें अपने हाथों में काला धागा जरूर पहनना चाहिए.

यह भी पढ़ें – नौकरी में नहीं मिल रही सफलता या हमेशा रहते बीमार? शिवलिंग पर चढ़ाएं उड़द की दाल, होंगे कई चौंकाने वाले लाभ

2. कन्या राशि के जातक
ऐसे लोग जिनकी राशि कन्या है, वे भी बहुत जल्दी नकारात्मक ऊर्जा से पीड़ित हो जाते हैं. ऐसे में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव इनके काम पर पड़ने लगता है और इनके बनते हुए काम तक बिगड़ने लगते हैं. वहीं अगर कोई नया काम शुरू करें तो उसमें इन्हें सफलता हासिल नहीं हो पाती, इसलिए इन्हें नकारात्मक ऊर्जा से बचने के लिए काला धागा अपने पैरों में धारण करना चाहिए.

यह भी पढ़ें – ग्रहों के राजकुमार का सिंह राशि में प्रवेश, मेष सहित 3 राशि के जातकों की खुलेगी किस्मत, आर्थिक लाभ और उन्नति के योग

तुला राशि के जातक
तुला राशि के जातकों को हमेशा हंसते मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है. इसी व्यवहार के कारण यह अपनी बात अपने मन में नहीं रख पाते और काम को पूर्ण होने से पहले ही सबको बता देते हैं. जिसका असर इन्हें कुछ ही समय में समझने आने लगता है. ये लोग जब नकारात्मक ऊर्जा के संपर्क में आते हैं तो इनके काम रूक जाते हैं. इसका असर इनके स्वभाव में भी नजर आता है. ऐसे में आपको काजल का काला टीका लगाना चाहिए.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

FIRST PUBLISHED : September 10, 2024, 10:06 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में कर दी ये गलती तो एक्सीडेंट, अकाल मृत्यु का खतरा

nyaayaadmin

किस दिन से शुरू हो रहा पितृ पक्ष​? जानें श्राद्ध की 16 तिथियां कब-कब हैं?

nyaayaadmin

मेष वालों को बिजनेस में आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे, वृष, मिथुन का पढ़ें राशिफल

nyaayaadmin