October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

सोनम कपूर की फिल्म से किया डेब्यू, 300 करोड़ी मूवी से जमाई धाक

01

jim sarabh

नई दिल्ली. इंडस्ट्री में बहुत कम लोग ऐसे हैं, जिन्होंने छोटे-छोटे किरदार निभाकर बड़ी पहचान बनाई है. जिम सरभ भी उन्हीं में से एक हैं. वहीं जिम सरभ जिनका आज बर्थडे है. उन्होंने कभी मलिक गफूर का किरदार निभाकर लोगों को डराया तो कभी आतंकी खलील बनकर फैंस का दिल दहला दिया.(फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

02

(फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

जिम ने भले ही फिल्मों में छोटे-छोटे रोल निभाए हों, लेकिन उनके दमदार अंदाज ने हर किसी को उनका कायल बना दिया. उनमें ऐसा टैलेंट है कि वह छोटे-छोटे किरदार निभाकर ही बड़ी पहचान बनाने में कामयाब हुए हैं. 27 अगस्त 1987 के दिन मुंबई में पारसी परिवार में जन्मे जिम का आज बर्थडे है. (फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

03

(फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

छोटे से किरदार में भी वह जान फूंक देते हैं. जिम के रोल छोटे ही क्यों न हो लेकिन अपनी दमदार एक्टिंग से वो उस रोल को इतना बड़ा बना देते हैं कि कुछ ही मिनटों वह दर्शकों के जहन में बस जाता है. 'पद्मावत' के मलिक गफूर का किरदार हो या 'नीरजा' में आतंकवादी खलील का अपने हर किरदार से वह दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं. (फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

04

(फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

जिम सरभ का फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं हैं. एक्टिंग से उनका दूर-दूर तक कोई कनेक्शन ही नहीं था. वह तो साइकोलॉजिस्ट बनना चाहते थे, लेकिन पढ़ाई छोड़ वह सिनेमा की दुनिया में आए और करियर की शुरुआत में ही छा गए.(फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

05

(फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

बात अगर जिम सरभ की मां की करें तो वह रिटायर्ड फिजियोथेरेपिस्ट हैं, वहीं उनके पिता पूर्व मास्टर मेरिनर हैं. पहले वह अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहते थे. फिर पांच साल की उम्र तक जिम अमेरिका में ही रहे. लेकिन उनके आठ साल का होते ही उनका परिवार दोबारा इंडिया आ गया था.(फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

06

(फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

जिम ने सोनम कपूर की फिल्म नीरजा में आतंकी खलील का किरदार निभाकर लोगों का दिल जीत लिया था. लेकिन बड़ी पहचान मिलना अभी बाकी थी. साल 2018 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' के एक किरदार ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था. अपने करियर में नेगेटिव किरदारों के जरिए ही उन्होंने पॉजिटिव पहचान बनाई है. (फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

07

(फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

विवादों के बाद अपार सफलता पाने वाली इस फिल्म में जिम ने मलिक गफूर का किरदार निभाया था. इस फिल्म में भंसाली ने उन्हें जिस तरीके से पेश किया था, हर कोई उनकी एक्टिंग देख हैरान हो गया था. इस फिल्म के बाद उन्होंने 'ए डेथ इन द गूंज', 'राब्ता' और नॉर्वे वर्सेस चटर्जी जैसी कई फिल्मों में नजर आए और उन्होंने खूब काम किया. (फोटो साभार:instagram@jimsarbhforreal)

Related posts

शूटिंग करते समय घायल हुए रवि तेजा, सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह

nyaayaadmin

ऋतिक रोशन की गर्लफ्रेंड सबा आजाद को मिला अवार्ड, ऋतिन ने पोस्ट के जरिए दी बधाई

nyaayaadmin

शाहिद ने खुद को बताया ‘सेकंड हसबैंड’, मीरा के साथ VIDEO शेयर करके बताई वजह

nyaayaadmin