28 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

ब्रेन ट्यूमर होने के बाद भी जारी रखी पढ़ाई, गांव से निकलकर KBC में जीते 50 लाख

01

राजस्थान की बेटियां हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं ऐसी ही सवाई माधोपुर जिले के एक छोटे से गांव एंडा की नरेशी मीणा जिन्होंने हाल ही बॉलीवुड के प्रसिद्ध रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में 50 लाख रुपए जीत कर अपनी पहचान बनाई है. आपको बता दें अमिताभ बच्चन के KBC में जाने का सपना हर कोई देखता है लेकिन वहां तक बहुत कम लोग पहुंच पाते हैं. ये सपना सच कर दिखाया है एंडा गांव की रहने वाली नेरशी ने. उन्होंने केबीसी में 50 लाख रुपए भी जीते, और फिर नरेशी ने 1 करोड़ के सवाल पर गेम छोड़ दिया था. नरेशी मीणा ने गंगापुर के योगेश उन्होंने 'कौन बनेगा करोड़पति' में 25 लाख रुपए जीते थे उन्ही से प्रभावित होकर KBC तक पहुंची थी. जो उनकी कोचिंग के टीचर भी रहे हैं.

02

सफलता की कहानी जितनी सफल दिखाई देती है हमेशा वैसा नहीं होता. उसके पीछे एक अलग संघर्ष की कहानी होती हैं और ऐसी ही कहानी नरेशी मीणा की हैं जो 27 वर्ष की उम्र ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित है. SI की परीक्षा पास करने के बाद मेडिकल के दौरान उन्हें पता चला कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर हैं. घर वालों ने इसके बाद आर्थिक स्थिति कमजोर होने के बावजूद उनका अच्छे प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवाया.

03

आपको बता दें नरेशी मीणा ने अपने गांव की ही सरकारी स्कूल से 9वीं कक्षा तक की पढ़ाई पूरी की फिर 12वीं कक्षा सवाई माधोपुर के सुरभि पब्लिक स्कूल से पास की. इसके बाद साल 2015 में उन्होंने बीए में एडमिशन लिया और साल 2017 में हिस्ट्री, पॉलिटिकल साइंस और हिंदी से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की. इसके बाद उन्होंने पॉलिटिकल साइंस से पोस्ट ग्रेजुएशन किया और फिलहाल नरेशी मीणा राजस्थान में महिला अधिकारिता विभाग में सुपरवाइजर के पद पर नियुक्त हैं. इसी के साथ नरेशी ने अपनी पढ़ाई को आगे जारी रखा और वह आरएएस का एग्जाम भी पास कर चुकी हैं लेकिन आरएएस एग्जाम और कौन बनेगा करोड़पति की डेट आसपास थी जिसके चलते नरेशी ने आरएएस का एग्जाम छोड़ दिया, और उन्हें KBC पहुंच गई.

04

आपको बता दें KBC में जाने के लिए शो के चार महीने पहले ही रजिस्ट्रेशन और अन्य गतिविधियां शुरू हो जाती हैं जो नरेशी ने समय समय पर पूरी की और लगातार आगे बढ़ती गई. फिर फाइनली केबीसी की ओर से 18-19 जुलाई को सवाई माधोपुर में शूट हुआ था, इसके बाद नरेशी को 26 जुलाई को मुंबई बुलाया गया और उन्होंने वहां सभी सवालों के जवाब देते हुए 50 लाख रुपए तक जीत लिए और फिर वह वापस गांव लौटी जहां उनका भव्य स्वागत किया गया.

05

आपको बता दें कि नरेशी ने KBC शो के दौरान अमिताभ बच्चन को अपनी बीमारी के बारे में बताया कि डॉक्टर ने उनका ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन तो किया था, लेकिन इस ट्यूमर का कुछ हिस्सा अब भी उनके दिमाग में है, ये ट्यूमर उनके दिमाग के एक ऐसी जगह में फंसा है, जिससे उसे पूरी तरह से निकालना जानलेवा हो सकता है, इन सब बातों के बाद शो में खुद अमिताभ बच्चन कहा कि वह उनका इलाज करवागे. आपको बता दें नरेशी के परिवार में उनकी मां छोटी देवी, पिता राजमल और दोनों बड़े भाई शिवराम और लक्ष्मीकांत हैं.

Related posts

इस VIDEO को देख इमराम हाशमी भी खा जाएंगे धोखा, आपको भी लगेगा झटका

nyaayaadmin

12 साल बड़े डायरेक्टर से साथ भागी एक्ट्रेस, हेमा की मां की वजह से मिली फिल्में

nyaayaadmin

मुफासा: द लायन किंग का ट्रेलर: शाहरुख के साथ मिलकर आर्यन-अबराम मचाएंगे हंगामा

nyaayaadmin