30 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद क्रिकेट बोर्ड को मिला नया चीफ, जानें अब किसे मिली जिम्मेदारी

Bangladesh Cricket Board New President: बांग्लादेश में सरकार के तख्तापलट के बाद महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैचों को यूएई में शिफ्ट कर दिया गया. इसी बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन (Nazmul Hassan) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. अब बोर्ड को नया अध्यक्ष मिल गया है. बुधवार को ढाका में हुई बोर्ड की एक मीटिंग में देश को पूर्व क्रिकेटर फारूक अहमद (Faruque Ahmed) को नया अध्यक्ष चुना गया. 

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है कि जब फारूक अहमद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में किसी पद को संभाल रहे हैं. इससे पहले वह दो बार टीम के चीफ सिलेक्टर भी रह चुके हैं. पहले 2003 से 2007 तक और फिर 2013 से 2016 तक फारूक अहमद ने चीफ सिलेक्टर की ज़िम्मेदारी निभाई थी. हालांकि चीफ सिलेक्टर के दूसरे कार्यकाल के दौरान फारूक अहमद ने बीच में ही इस्तीफा दे दिया था क्योंकि वह सिलेक्शन कमेटी के विस्तार से सहमत नहीं थे. चीफ सिलेक्टर के पहले कार्यकाल के दौरान बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम और तमीम इकबाल जैसे खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था. 

बांग्लादेश के लिए खेले 7 वनडे मैच 

फारूक अहमद ने 1988 से 1999 के बीच 7 वनडे मैच खेले. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. वनडे की 7 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 105 रन बनाए, जिसमें 1 अर्धशतक शामिल रहा. इसके अलावा उन्होंने 5 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिनकी 8 पारियों में 36.85 की औसत से 258 रन स्कोर किए. इस दौरान उन्होंने 1 अर्धशतक लगाया. 

पाकिस्तान दौरे पर मौजूद है बांग्लादेश टीम

गौरतलब है कि मौजूदा वक़्त में बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान दौरे पर मौजूद है. बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जानी है, जिसकी शुरुआत 21 अगस्त से होगी. बांग्लादेश के लिए यह सीरीज़ बहुत अहम होगी क्योंकि अब तक बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है. दोनों के बीच अब तक 13 टेस्ट खेले जा चुके हैं. जिसमें 12 में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की, जबकि एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ. 

 

ये भी पढ़ें…

Rinku Singh: रिंकू सिंह ने उधार पैसे लेकर खेला टूर्नामेंट, अब बन चुके हैं टीम इंडिया के स्टार; खुद बयां किया दर्द

Related posts

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की बदल जाएगी प्लेइंग 11? जानें कौन होगा बाहर

nyaayaadmin

Vinesh Phogat Retires: ‘मैं हार गई, टूटी मेरी हिम्मत…’, विनेश फोगाट ने कुश्ती से लिया संन्यास, ओलंपिक से डिस्क्वालिफाई होने से थीं निराश

nyaayaadmin

Shakib Al Hasan: शाकिब अल हसन पर गलत है हत्या का आरोप? राजनीति किए जाने का हुआ दावा

nyaayaadmin