30 C
Mumbai
October 6, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

खुल गया रोहित शर्मा की सफल कप्तानी का राज, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Vikram Rathour on Rohit Sharma Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है. उन्होंने रोहित को ऐसा कप्तान बताया जो न सिर्फ खेल की बारीकियों को समझता है बल्कि खिलाड़ियों के साथ उसका गहरा जुड़ाव भी है. राठौर का मानना ​​है कि रोहित शर्मा का नेतृत्व करने का तरीका और उनकी रणनीतिक सोच उन्हें एक बेहतरीन कप्तान बनाती है.

जानें रोहित शर्मा की सफल कप्तानी का राज
विक्रम राठौर ने एक पॉडकास्ट को दिए इंटरव्यू में कहा कि भले ही रोहित कभी-कभी टॉस के समय बल्लेबाजी या गेंदबाजी का फैसला भूल जाते हैं या अपना फोन और आईपैड टीम बस में छोड़ देते हैं, लेकिन उनकी रणनीति और गेम प्लान हमेशा उनके दिमाग में रहता है. राठौर ने कहा- “रोहित अपनी प्लानिंग के मास्टर हैं और एक स्मार्ट कप्तान हैं. मैंने कभी ऐसा कप्तान नहीं देखा जो टीम मीटिंग और रणनीतियों में इतनी गहराई से शामिल हो.”

विक्रम राठौर ने कहा कि रोहित का खिलाड़ियों के साथ करीबी रिश्ता और उनकी जरूरतों को समझने की उनकी क्षमता उन्हें दूसरे कप्तानों से अलग बनाती है. उन्होंने कहा- “रोहित खिलाड़ियों के कप्तान हैं. वह खिलाड़ियों के साथ काफी समय बिताते हैं, उनके विचारों को समझते हैं और टीम की रणनीति में उनके योगदान को शामिल करते हैं.”

राठौर ने शेयर किया टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल का एक दिलचस्प किस्सा
विक्रम राठौर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल का एक दिलचस्प किस्सा भी शेयर किया. उन्होंने बताया कि कैसे रोहित ने डेथ ओवरों से पहले जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी के लिए भेजा, जिससे मैच भारत के पक्ष में हो गया. राठौर ने कहा- “रोहित की यह रणनीति हैरान करने वाली थी, लेकिन इस फैसले ने हमें मैच जीतने में मदद की.”

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया की उपलब्धियां
विराट कोहली के बाद टीम इंडिया की कमान संभालने वाले रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में टीम को लगातार तीन आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया, जिसमें 2023 एशिया कप और हाल ही में संपन्न टी20 वर्ल्ड कप 2024 शामिल है. रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया को मैदान पर ही नहीं बल्कि ड्रेसिंग रूम में भी सकारात्मक और खुला माहौल मिला है, जहां हर खिलाड़ी सहज महसूस करता है.

यह भी पढ़ें:
Watch: ईशान किशन की रेड बॉल क्रिकेट में शानदार वापसी, आखिरी ओवर में तूफानी छक्कों से दिलाई जीत

Related posts

Watch: ‘मां कसम खा’, ऋषभ पंत और कुलीदप यादव ने दिलीप ट्रॉफी को बना दिया गली क्रिकेट; वीडियो वायरल

nyaayaadmin

Virat Kohli Tax: विराट से लेकर धोनी तक, जानें किस क्रिकेटर ने भरा कितना टैक्स? किसने किया 66 करोड़ का भुगतान

nyaayaadmin

Paris Paralympics 2024: एक गोल्ड और दूसरा सिल्वर, धर्मबीर और प्रणव सूरमा ने किया कमाल, क्लब थ्रो में आए दो मेडल

nyaayaadmin