29 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

कर्क राशि में ग्रहों के राजकुमार करने वाले हैं गोचर, कन्या वालों की बढ़ेगी आय!

हाइलाइट्सअगले सप्ताह से ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने वाले हैं.22 अगस्त को बुध चंद्रमा की कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं.

Budh Grah Ka Gochar : हमारी कुंडली में ग्रहों का बड़ा महत्व है. ग्रह जब अपनी चाल चलते हैं तो व्यक्ति के जीवन में उथल-पुथल होने लगती है. इनका प्रभाव कभी आप पर सकारात्मक होता है तो कभी नकारात्मक. फिलहाल, अगले सप्ताह से ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने वाले हैं. भोपाल निवासी ज्योतिषाचार्य पंडित योगेश चौरे के अनुसार, इस गोचर का असर सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला है लेकिन तीन खास राशियां ऐसी भी हैं जिन्हें इस गोचर का जमकर लाभ मिलने वाला है.

दरअसल, 22 अगस्त को बुध चंद्रमा की कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इसके बाद वे 4 सितंबर को सिंह राशि में गोचर करेंगे. इस गोचर से कन्या, वृश्चिक और कुंभ राशि के जातकों का भाग्योदय होने वाला है आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

यह भी पढ़ें – रुकिए, कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं ये गलती? जान‍िए अपने भाई को रक्षाबंधन पर कैसी और किस रंग की राखी बांधे?

1. कन्या राशि
बुध ग्रह के गोचर से आपको जबरदस्त फायदा मिलने वाला है. आपको इस समय में अच्छी खबर मिल सकती है. यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपकी आय में वृद्धि हो सकती है. इसके अलावा आपको प्रमोशन भी मिल सकता है. वहीं यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपकी तलाश पूरी हो सकती है. साथ ही व्यापारियों के लिए भी यह समय उत्तम रहने वाला है.

2. वृश्चिक राशि
बुध के गोचर का सकारात्मक प्रभाव आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ने वाला है. आपकी स्थिति पहले से बेहतर होगी और आपके पास धन जुटाने के नए अवसर मिलेंगे. यदि आप निवेश का मन बना रहे हैं तो यह समय आपको फायदा दे सकता है. इस समय में आपकी सेहत भी पहले से अच्छी होगी.

यह भी पढ़ें – भाई को द‍िलाना चाहती हैं चौतरफा तरक्की? बहनें रक्षाबंधन पर करें इन 4 चीजों का दान, भाग्य का भी मिलेगा पूरा साथ

3. कुंभ राशि
इस राशि के जातकों को बुध के गोचर से अत्यंत शुभफल की प्राप्ति होने वाली है. आप इस समय में नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. इसके अलावा आप यदि भूमि, भवन व वाहन की खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा है. इन दिनों में आपके खर्चों में कमी आएगी और आपकी धन संबंधी परेशानी भी खत्म होने वाली है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

FIRST PUBLISHED : August 18, 2024, 11:25 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

4 शुभ योग में गणेश चतुर्थी, घर पर करनी है गणपति स्थापना? जानें पूजा सामग्री

nyaayaadmin

गणेश चतुर्थी किस दिन है? 6 या 7 सितंबर को? जानें गणपति स्थापना का मुहूर्त

nyaayaadmin

Ank Jyotish: उपलब्धियों भरा रहेगा आज दिन, हर वर्ग को होगा लाभ.! जानें भविष्यफल

nyaayaadmin