28 C
Mumbai
October 3, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Paris Olympics 2024: पंजाब सरकार ने खोला खजाना, 10 करोड़ की प्राइज़ मनी और…; अरशद नदीम को मिलेगा ये सब

Arshad Nadeem Javelin Throw Gold: अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 में जेवलिन थ्रो का गोल्ड मेडल जीता है. उन्होंने ना केवल गोल्ड जीता है बल्कि ओलंपिक रिकॉर्ड को भी ध्वस्त किया है. अरशद की यह जीत इसलिए भी ऐतिहासिक है क्योंकि वो ओलंपिक खेलों के इतिहास में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले पाकिस्तानी एथलीट हैं. अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री मरयम नवाज ने एलान किया है गोल्ड मेडल जीतने के लिए अरशद नदीम को 10 करोड़ रुपये की इनामी राशि दी जाएगी.

यह 10 करोड़ की इनामी राशि पाकिस्तानी करेंसी में है, लेकिन इसे भारतीय करेंसी में तब्दील किया जाए तो यह रकम करीब 3 करोड़ भारतीय रुपये के बराबर है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी एलान किया है कि अरशद नदीम के गांव खानेवाल में उनके नाम पर ‘स्पोर्ट्स सिटी’ तैयार की जाएगी. बता दें कि अरशद नदीम ने वर्ल्ड-क्लास सुविधाएं ना होने के बावजूद ओलंपिक मेडल अपने नाम करके ऐतिहासिक कारनामा किया है.

अपने गांव में बनाएंगे स्पोर्ट्स अकादमी

अरशद नदीम ने कुछ समय पहले कहा था कि वो पंजाब प्रांत में एथलीट बनने की चाह रखने वाले लोगों को सुख सुविधा और अच्छे साधन मुहैया करवाने के लिए स्पोर्ट्स अकादमी शुरू करना चाहते हैं. दरअसल नदीम को सबसे पहले उनके बड़े भाई ने जेवलिन थ्रो में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया था. उनके बड़े भाई का कहना था कि पंजाब प्रांत में टैलेंट की भरमार है, लेकिन साधनों के अभाव में वह प्रतिभा दब कर रह जाती है.

नए जेवलिन की करनी पड़ी थी मांग

बता दें कि नदीम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों के गोल्ड मेडलिस्ट और 2023 वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडल विजेता रहे थे. इसके बावजूद उन्हें पाकिस्तान में नया जेवलिन खरीदने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ा था. उनका पुराना जेवलिन कई सालों के इस्तेमाल के बाद खराब होने लगा था.

यह भी पढ़ें:

Paris Olympics 2024: हर्निया से जूझ रहे हैं नीरज चोपड़ा, सर्जरी पर आया बड़ा अपटेड, कोचिंग स्टाफ…

Related posts

Champions Trophy 2025: ‘सुरक्षा सिर्फ बहाना है…’, भारत को पाकिस्तान बुलाने के लिए शाहिद अफरीदी ने कर दिया बड़ा दावा

nyaayaadmin

Akash Deep: आकाश दीप के लिए काम आया मोहम्मद शमी का गुरुमंत्र, एक ही मैच में चटका दिए 9 विकेट

nyaayaadmin

Olympics 2024: महिलाओं का सरेआम अपमान, कमेंटेटर की नौकरी ले डूबा भद्दा कमेंट; पेरिस ओलंपिक्स में हुआ बहुत बड़ा विवाद

nyaayaadmin