October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Indian Hockey Team Wins Bronze: भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रचा इतिहास, स्पेन को 2-1 से रौंदा

Paris Olympics 2024: भारतीय हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है. हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. टीम इंडिया ने स्पेन को 2-1 से हरा दिया है. भारत के लिए दोनों ही गोल हरमनप्रीत सिंह ने किए. टीम इंडिया के दिग्गज गोलकीपर पी.श्रीजेश के लिए यह मुकाबला बेहद खास रहा. यह उनके करियर का आखिरी मैच है. टीम इंडिया को पेरिस ओलंपिक्स में यह चौथा मेडल मिला है. इससे पहले उसे 3 मेडल शूटिंग में मिले हैं.

पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देती हुई दिखीं. लेकिन इसमें एक भी गोल नहीं हो सका. लेकिन स्पेन ने दूसरे क्वार्टर में बाजी मार ली. उसके लिए मार्क मिरालेस ने 18वें मिनट में गोल दाग दिया. हालांकि स्पेन की खुशी ज्यादा देर नहीं टिकी. भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने दम दिखाते हुए भारत के लिए गोल दाग दिया. इस तरह भारत और स्पेन की टीमें दूसरे क्वार्टर के खत्म होने तक 1-1 की बराबरी पर रहीं.

भारत ने तीसरे क्वार्टर में बनाई बढ़त –

टीम इंडिया तीसरे क्वार्टर के दौरान काफी आक्रामक नजर आयी. तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही भारत ने गोल कर दिया. हरमनप्रीत ने 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाया और गोल कर दिया. इसी ठीक बाद अभिषेक को 35वें मिनट में ग्रीन गार्ड दिखा दिया गया. हालांकि वे 37वें मिनट में मैदान पर आ भी गए. तीसरा क्वार्टर खत्म होने तक टीम इंडिया केपास 2-1 की बढ़त रही.

टीम इंडिया का पेरिस ओलंपिक्स 2024 में ऐसा रहा प्रदर्शन –

भारतीय हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था. वहीं अगला मैच अर्जेंटीना के साथ ड्रॉ रहा. भारत ने तीसरे मैच में आयरलैंड को 2-0 से रौंदा था. लेकिन बेल्जियम के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हराया था. वहीं ग्रेड बिर्टेन को भी शिकस्त दी थी. भारत को जर्मनी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

स्पेन के हाथ लगी निराशा –

स्पेन ने आखिरी क्वार्टर में वापसी की पूरी कोशिश की. लेकिन उसे कामयाबी हाथ नहीं लगी. स्पेन को आखिरी मिनट में पेनल्टी कॉर्नर भी मिला. लेकिन भारत के स्टार गोलकीपर श्रीजेश ने आसानी से बचा लिया. स्पेन ने आखिरी क्वार्टर में गोल का हर संभव प्रयास किया. लेकिन भारत ने बाजी मार ली. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीतने के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

यह भी पढ़ें : Manu Bhaker Prize Money: मेडल जीतने पर मनु भाकर पर पैसों की बारिश, खेल मंत्री ने दिया 30 लाख रुपए का चेक

Related posts

ट्रेविस हेड ने IPL में 18.50 करोड़ में बिकने वाले गेंदबाज की लगाई लंका, एक ओवर में जड़े 30 रन

nyaayaadmin

IND vs BAN: एक घंटा है, जो करना है…, ऋषभ पंत ने खोल दिए टीम इंडिया के बड़े राज; रोहित पर भी दिया बयान

nyaayaadmin

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप के लिए टिकट महज 114 रुपये में, जानें किसे मिलेगी स्टेडियम में मुफ्त एंट्री

nyaayaadmin