30 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

India vs Spain Hockey: हॉकी में भारत का मेडल लगभग पक्का? जानें क्यों स्पेन पर भारी पड़ सकती है टीम इंडिया

Paris Olympics 2024 India vs Spain: भारतीय हॉकी टीम पेरिस ओलंपिक्स 2024 में गुरुवार को ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले के लिए मैदान पर होगी. टीम इंडिया का अभी तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. अब उसका मुकाबला स्पेन से होगा. भारत का स्पेन पर अब तक पलड़ा भारी रहा है. अगर भारत और स्पेन के बीच खेले गए पिछले 10 हॉकी मैचों को देखें तो इसमें भारत ने 5 मैच जीते हैं. हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम ब्रॉन्ज मेडल की प्रबल दावेदार है.

भारत ने स्पेन को पिछले 10 मैचों में से 5 में हराया है. वहीं दो मैच ड्रॉ हुए हैं. स्पेन ने इस दौरान तीन मैच जीते हैं. भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने आठ गोल दागे हैं. भारतीय हॉकी टीम इस बार काफी मजबूत है और वह स्पेन के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है. टीम इंडिया इस बार ओलंपिक्स में कई बड़ी टीमों को बात दी है. लिहाजा स्पेन के लिए रास्ता आसान नहीं होने वाला है.

भारत के लिए स्पेन के खिलाफ हार्दिक सिंह अहम साबित हो सकते हैं. वे मिडफील्डर हैं और कई मौकों पर कमाल दिखा चुके हैं. हार्दिक अनुभवी खिलाड़ी हैं. वे अभी तक कुल 11 इंटरनेशनल गोल कर चुके हैं.

भारत ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 में अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को हराया था. टीम इंडिया ने यह मैच 3-2 से जीता था. वहीं दूसरा मैच अर्जेंटीना के साथ था. जो कि 1-1 के ड्रॉ पर रहा. भारत ने आयरलैंड को 2-0 से हराया था. लेकिन टीम इंडिया को बेल्जियम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. बेल्जियम ने यह मैच 2-1 से जीता था. भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. उसने उसे 3-2 से रौंदा था. इसके बाद ग्रेट ब्रिटेन और जर्मनी को हराया. हालांकि भारत को जर्मनी ने हरा दिया था. अब भारत का स्पेन से ब्रॉन्ज के लिए मुकाबला है.

यह भी पढ़ें : बेशुमार खूबसूरती इस स्विमर के लिए बनी विलेन? पेरिस ओलंपिक से निकाला गया

Related posts

PAK vs BAN: एशिया की सबसे बदतर टीम… बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद खूब हो रही पाकिस्तान की फजीहत

nyaayaadmin

Virat Kohli Bat: एक मैच में झटके 9 विकेट, तो विराट कोहली ने गिफ्ट कर दिया अपना बैट; तस्वीर हो रही वायरल

nyaayaadmin

Rohit Sharma Virat Kohli: रोहित-कोहली के साथ यशस्वी को भी मिला अवॉर्ड, जानें लिस्ट में कौन-कौन शामिल

nyaayaadmin