30 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Fitness

सबसे महंगा देसी पाउडर, 60 की उम्र में पाएं 25 साल वाली त्वचा, चर्म रोग का काल

पलामू: आधुनिक दुनिया में अनियमित जीवनशैली ही कई बीमारियों की जड़ है. इसी में से एक घातक बीमारी है चर्म रोग. चर्म रोग से पीड़ित लोग बहुत तरह के जतन करते हैं, ताकि उनकी सुंदरता पर प्रभाव न पड़े. लेकिन, कई बार सफलता नहीं मिलती. ऐसे में झारखंड के पलामू के आयुर्वेदिक आचार्य ने चर्म रोग का रामबाण इलाज ढूंढ निकालने का दावा किया है.

दरअसल, पलामू के रहने वाले शिव कुमार पांडेय कई तरह की आयुर्वेदिक औषधि का निर्माण करते हैं. ऐसी ही एक औषधि उन्होंने बनाई है, जो चर्म रोग को दूर करने और चेहरे को चमकाने में कारगर है. शिव कुमार ने फिटकरी पाउडर तैयार किया है, जिसके लगाने से चर्म रोग के साथ चेहरे की झुर्रियां और दाग-धब्बे से छुटकारा मिल सकता है.

बेहद कड़वा पाउडर
अमूमन फिटकरी को दाढ़ी बनाने के बाद लोग चेहरे पर लगाते हैं, जो चेहरे में कसावट ला देता है. शिव कुमार पांडेय ने लोकल 18 को बताया कि उन्होंने 5 चीजों के प्रयोग से दुनिया का सबसे कड़वा फिटकरी पाउडर बनाया है. इसका इस्तेमाल रोजाना करने पर चेहरे के दाग धब्बे, झुर्रियां ठीक हो जाती हैं. ये कड़वी फिटकरी चर्म रोग भी ठीक कर सकती है.

दो महीने में तैयार किया
शिव कुमार पांडेय ने बताया कि यह दुनिया का पहला सबसे कड़वा फिटकरी पाउडर है. यूं तो कई सारी कंपनी फिटकरी तैयार करती हैं, मगर उन्होंने पहली बार दुनिया का सबसे महंगी फिटकरी तैयार की है. इसको बनाने के लिए फिटकरी का चूर्ण, नीम का सत्व, चिरायता का सत्व, कड़वे इंद्र जौ का सत्व, और बज के सत्व का प्रयोग किया गया है. इसे बनाने में दो महीने का समय लगता है.

ऐसे करें प्रयोग
आगे बताया कि इसका इस्तेमाल करने के लिए आप चार से पांच चुटकी कड़वी फिटकरी पाउडर को लें. इसके बाद उसमें दस बूंद पानी मिलाएं. इस क्रीम को अपने चेहरे पर लगाएं. लगाने के बाद पांच मिनट बाद धो लें. अगर आप इसका लगातार प्रयोग करते हैं तो आपके चेहरे में कसावट आ जाती है.

इतनी है कीमत
शिव कुमार ने बताया कि कड़वे फिटकरी पाउडर के 100 ग्राम की कीमत 500 रुपये है, जिसे आप संपर्क कर प्राप्त कर सकते हैं. कोरियर के माध्यम से सप्ताह भर में देश के किसी भी कोने में वह फिटकरी पाउडर भेज सकते हैं. इसका कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लगता. अधिक जानकारी के लिए 8789101495 पर संपर्क करें.

Tags: Beauty treatments, Health benefit, Local18

FIRST PUBLISHED : October 17, 2024, 14:18 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.

Related posts

बिना एक रुपए खर्च करें, इस घरेलू पानी से अपनी त्वचा को बनाए सुंदर

nyaayaadmin

ढोलक जैसा हो गया है पेट, तो इस सब्जी का करें सेवन, हृदय रोग में भी कारगर

nyaayaadmin

दवाइयों का खजाना है यह जंगली सब्जी! अनेक बीमारियों के लिए रामबाण

nyaayaadmin