30 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

IND vs NZ: बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का ‘आतंक’, सिर्फ 46 रनों पर टीम इंडिया ढेर; 5 बल्लेबाज जीरो पर आउट

India vs New Zealand 1st Test: मैच हेनरी (Matt Henry) और विलियम ओ रुक (William ORourke) की घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया को सिर्फ 46 रनों पर समेट दिया. भारत का घरेलू सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में यह सबसे लोवेस्ट स्कोर है. टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा ऋषभ पंत ने 20 रन बनाए. 

मैट हेनरी 5 विकेट और विलियम ओ रुक 4 विकेट के सामने भारतीय बल्लेबाजों की एक न चली और सभी स्टार तू चल मैं आया की तर्ज पर आउट हुए. न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी के सामने भारत के 5 खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए. इस टेस्ट का पहला दिन बारिश में धुल गया था. इसके बाद भी कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ. 

कोहली-रोहित, सरफराज-राहुल, पंत-जडेजा-अश्विन सभी फेल

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. 9 के कुल स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा बोल्ड आउट हो गए. रोहित को टिम साउथी ने आउट किया. इसके बाद विलियम ओ रुक ने विराट कोहली को जीरो पर पवेलियन वापस भेज दिया. फिर मैच हेनरी ने सरफराज खान को चलता किया. सरफराज भी खाता नहीं खोल सके. 

10 रनों पर तीन विकेट गिरने के बाद सभी को यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत से उम्मीदें थी. लेकिन कीवी गेंदबाजों के सामने ये दोनों भी ज्यादा देर नहीं टिक सके. दोनों के बीच 21 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन 31 के कुल स्कोर पर ओ रुक ने जायसवाल को आउट कर दिया. वह एक चौके की मदद से 13 रन ही बना सके. 

जायसवाल के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे केएल राहुल. पर राहुल भी छह गेंद खेलने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. फिर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन भी जीरो पर आउट हुए. इसके बाद जसप्रीत बुमराह एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 

सिर्फ 40 रनों पर भारत के 9 विकेट गिर गए थे. ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया का आज दूसरा लोवेस्ट स्कोर रहेगा, लेकिन मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने कुछ देर कीवी गेंदबाजों का सामना किया, लेकिन ये दोनों सिर्फ 6 और जोड़ सके. इस तरह टीम इंडिया 46 रनों पर ढेर हो गई. 

Related posts

SL vs NZ: गाले टेस्ट में केन विलियमसन के नाम दर्ज हो गया अनचाहा रिकॉर्ड! जानें पूरा माजरा

nyaayaadmin

Watch: लियाम लिविंगस्टोन ने मिचेल स्टार्क के ओवर में जड़े 28 रन, IPL फ्रेंचाइजी को आई रोहित शर्मा की याद

nyaayaadmin

IPL 2025: रोहित शर्मा पर होगी करोड़ों की बारिश! IPL मेगा ऑक्शन पर हरभजन के बयान से उड़ जाएंगे होश

nyaayaadmin