28 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

धनु वाले जाएंगे विदेश, तुला वालों को मिलेगी नौकरी! जानें 17 अक्टूबर का राशिफल

horoscope today 17 october 2024: 17 अक्टूबर 2024 को गुरुवार , अश्विन मास, शुक्ल पक्ष, शरद पूर्णिमा तिथि, चंद्रमा रेवती नक्षत्र में रहेगा, आइये जानते हैं इस दिन किस राशि वाले जातक का कैसा रह सकता है हाल. दैनिक रूप से ग्रह नक्षत्रों की चाल प्रत्येक व्यक्ति को प्रभावित करती है, चन्द्रमा हर दिन एक अलग नक्षत्र में गोचर करता है और उसी के आधार पर हम व्यक्तियों की राशि के बारे में आंकलन करते हैं, चन्द्रमा के गोचर का परिणाम हर राशि पर अलग अलग रहता है.

मेष : आज भोग विलास की वस्तुओं पर जमा पूंजी खर्च करेंगे. किसी राजनीतिक व्यक्ति की संगत लाभकारी सिद्ध होगी. व्यापार में व्यर्थ भाग दौड़ अत्यधिक रहेगी. कार्य क्षेत्र में किसी मित्र के आकर्षण में बंध जाएंगे. नौकरी में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाएंगे. जिससे हवालात की हवा खानी पड़ सकती है. यात्रा में कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. परिवार में धन संपत्ति विवाद को खुद ही सुलझा लें. बात पुलिस तक नहीं पहुंचेगी . गृहस्थ जीवन में जीवनसाथी से सहयोग एवं सानिध्य प्राप्त होगा. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

न शादी होने देगा, न ल‍िवर-क‍िडनी रहेगी सलामत, बर्बादी लाता है ये ग्रह, ज्योतिष से जानिए इसके उपाय

वृषभ : आज कोई शुभ समाचार मिलेगा. किसी प्रियजन से भेंट होगी. राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूर्ण होगी. किसी परिजन के कारण समाज में मान एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. पैतृक धन संपत्ति मिलेगी. व्यापार में अत्यधिक व्यस्त रहेंगे. इतना अधिक कि आपको भोजन करने तक की फुर्सत नहीं मिलेगी. नवीन भवन खरीदने अथवा बनवाने की योजना सफल होगी. राजनीति में नए मित्र बनेंगे. समाज में किसी नवीन शुभ परंपरा का सूत्र आपके द्वारा ही होगा. नौकरी में अधीनस्थ सहयोगी एवं लाभकारी सिद्ध होगा. कोई मनोकामना आज पूर्ण होगी.

मिथुन : आज अपनी निजी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही महत्वपूर्ण कार्यों में कोई बड़ा निर्णय लें. सामाजिक गतिविधियों के प्रति अधिक जागरूक रहें. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों के लिए व्यावसायिक दृष्टि से लाभ की स्थिति सामान्य रहेगी. आजीविका करने वाले लोगों को नौकरी में अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर रखने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को के व्यापार में योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी. आयात निर्यात के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को धन लाभ होगा. सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को संघर्ष करना पड़ेगा. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. धार्मिक क्रियाकालापों में अभिरुचि बढ़ सकती है.

कर्क : आज उद्योग धंधे में आश्चर्यजनक लाभ की संभावना है. अत्यधिक भाग दौड़ का चक्र चलेगा. असामान्य परिस्थितियों का डटकर सामना करें. विरोधी परास्त होंगे. समय को ध्यान में रखते हुए काम करें. लम्बे समय से चल रहे विवाद को सुलझने से मन प्रसन्न होगा. आज का दिन कुछ उपलब्धियां लेकर आ रहा है. आज का दिन अजीबो गरीब परिवर्तन के लिए स्मरणीय रहेगा. रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. भूमि से संबंधित कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें. सामाजिक व धार्मिक कामों में पूर्ण होने के सुयोग है. राजनीति में पदाधिकार की चिंता अंत विरोध को जन्म दे सकती है. मनोरंजन का अवसर मिलेगा. कारोबार के विचार से समय मध्यम रहेगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों की हमें हां मिलाते रहें. घर गृहस्थी की चिंता सताएगी. पर्याप्त मेहनत से योजना कारगर होगी.

सिंह : आज कार्य क्षेत्र में अत्यधिक व्यस्तता रहेगी. किसी अभिन्न मित्र से दूर जाना पड़ सकता है. व्यापार में मेहनत ज्यादा और लाभ कम होगा. उद्योग धंधे में जमा पूंजी का अत्यधिक निवेश करने से पहले खूब सोच विचार कर निर्णय करें. किसी महत्वपूर्ण कार्य में अकारण बाधा आ सकती है. भोग विलास सामग्री पर अधिक धन खर्च करेंगे. शराब का सेवन करते हो तो आज आप वाहन ना चलाएं. किसी प्रियजन का दूर .देश से शुभ समाचार आएगा. राजनीतिक में यकायक उच्च पद मिल सकता है. नौकरी में वाहन सुख बढ़ेगा. राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सहभागिता करने का अवसर मिलेगा. विदेश यात्रा अथवा दूर देश की यात्रा के योग बनेंगे. भूमि संबंधी कार्य में सरकारी अड़चनें आ सकती है.

कन्या : आज कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. अपनी आवश्यकता को अधिक न बढ़ने दें. समाज में मान प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें. गुप्त शत्रु आपकी कमजोरी का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे. मनपसंद भोजन प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. व्यापारिक स्थिति में सुधार होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य के सफल होने से मनोबल बढ़ेगा. राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पूर्ति होगी. संपत्ति संबंधी विवाद पुलिस की मदद से सुलझ जाएगा. किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. जिससे मन प्रसन्न रहेगा. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा. आध्यात्मिक कार्यों में रुचि रहेगी. रोजी रोजगार की तलाश पूरी होगी.

Bad Moon Effects: इस ग्रह के कारण हो सकती सांस और टीबी की बीमारी, जान लें ये 6 उपाय, दोष होंगे दूर!

तुला : आज बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य के संपन्न होने से आपको खुशी होगी. नौकरी में पदोन्नति होने का शुभ समाचार मिलेगा. किसी व्यापारिक योजना में साझेदारी के रूप में शामिल हो सकते हैं. राजनीति में पद व कद बढ़ेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को नए दायित्व मिलने के संकेत मिल रहे है. किसी महत्वपूर्ण कार्य को खुद करने का प्रयास करें. किसी अन्य के ऊपर ना छोड़े. अन्यथा आपका काम बिगड़ कर सकता है. नवीन व्यापारी की योजना सफल होने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. आयात निर्यात से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलेगा. विद्यार्थियों की विद्या अध्ययन में रुचि रहेगी. देश के अंदर अथवा विदेश यात्रा के योग बनेंगे.

वृश्चिक : आज पहले से रुके हुए कुछ कार्य बनने की संभावना रहेगी. कार्य क्षेत्र में आया तनाव दूर होगा. शत्रु पक्ष आपके साथ प्रतिस्पर्धा की भावना से व्यवहार करेंगे. शिक्षा कृषि क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को लाभकारी संभावना रहेगी. नौकरी करने वाले लोगों को उन्नति लाभ होने की योग बनेंगे. महत्वपूर्ण कार्य में विरोधी पक्ष के समक्ष अपनी गुप्त नीतियों का खुलासा न होने दे. सामाजिक क्रियाकलापों के प्रति रुचि बढ़ेगी. घर परिवार में मांगलिक व धार्मिक कार्य संपन्न होने की योग बनेंगे. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को व्यापार में योजना बद्ध रूप से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी.

धनु : आज का दिन आपके लिए लाभ एवं उन्नति दायक रहेगा . हालांकि छोटी-छोटी समस्या उत्पन्न होती रहेगी. अपनी समस्याओं को अधिक न बढ़ने दें. उनका शीघ्र समाधान करने का प्रयास करें. लंबी यात्रा अथवा विदेश यात्रा होने की संभावना है. इष्ट मित्रों की ओर के साथ साझेदारी में कोई कार्य न करें. अपने कार्य क्षेत्र में निर्णय शीघ्र न लें. व्यापार में जीवनसाथी से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. भूमि भवन आदि के क्रय विक्रय के लिए आज का दिन शुभ नहीं है. इस संबंध में भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी. कार्य क्षेत्र में सफलता की संभावना कम है. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. विदेशी वस्तुओं की खरीद फरोख्त से धन लाभ होगा.

मकर : आज किसी मुकदमे से बरी होंगे. नाना नानी से धन एवं उपहार प्राप्त होंगे. आज का दिन लाभकारी रहेगा. परिश्रम करने पर उसका अनुकूल फल प्राप्त होगा. आज अपनी स्थितियों को सुद्धरण बनाने के लिए अधिक परिश्रम करेंगे. इष्ट मित्रों के साथ सहयोग बढ़ाने की संभावना है. भावनाओं पर नियंत्रण रखें. अधिक भावुकता वाह कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें. किसी को कटु वचन ना करें. महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझकर सगे संबंधी सगे भाई बहनों के साथ मिलकर कोई कार्य करने से लाभ होने की संभावना है. नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता बढ़ेगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं.

Feng Shui Tips: बीमारी और आर्थिक तंगी से हैं परेशान, तो घर में रखें यह खास पौधा, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा बदलाव!

कुंभ : आज कार्य क्षेत्र में व्यर्थ वाद विवाद गंभीर रूप ले सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य में अकारण हो रहा विलंब आपकी परेशानी का कारण बनेगा. यात्रा में कोई कीमती सामान चोरी हो सकता है. व्यापार में अपन योजना को किसी अन्य को बताकर आप बड़ी चूक कर सकते हैं. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है. अनचाही लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. राजनीतिक विरोध में लोग आपके दुश्मन बन सकते हैं. घर अथवा व्यवसाय के स्थल पर अग्नि लगने की संभावना है. किसी पुराने मुकदमे में आपके खिलाफ फैसला आ सकता है. जिससे आपका मन आहत होगा.

मीन : आज किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. किसी परिजन का शुभ समाचार प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में नौकरों का सुख बढ़ेगा. बौद्धिक कार्य से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. व्यावसायिक संपर्कों से फायदा होगा. समस्याओं के समुचित समाधान मिलेंगे. अधूरी योजना पूर्ति हेतु दूधराज की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. राजनीति में उच्च पद प्राप्त होगा और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भागीदारी करेंगे. परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन होगा. वाहन सुख में वृद्धि होगी. धार्मिक स्थलों के देव दर्शन के योग बनेंगे.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : October 16, 2024, 17:32 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

रोज की किच-किच से हैं परेशान, बेडरूम में करें 9 वास्तु उपाय, बढ़ेगा रोमांस

nyaayaadmin

अक्टूबर में कैसी रहेगी मकर, कुंभ और मीन वालों की किस्मत? पढ़ें मासिक राशिफल

nyaayaadmin

आज हस्त नक्षत्र में लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण, जानें भारत में इसका प्रभाव

nyaayaadmin