28 C
Mumbai
October 16, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Crime

लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग के 5 गैंगस्‍टर, जिससे जेल में रहकर भी कराता है कांड

हाइलाइट्सबाबा सिद्दीकी की हत्‍या शनिवार रात को मुंबई में की गई थी लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग ने इस जघन्‍य हत्‍याकांड की जिम्‍मेदारी हैगैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई फिलहाल साबरमती जेल में बंद है

नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) के सीनियर लीडर और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की सरेआम हत्‍या से सनसनी फैल गई है. उन्‍हें शनिवार रात को मुंबई में गोली मारी गई थी. बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इस हत्‍याकांड की जिम्‍मेदारी लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग ने ली है. लॉरेंस बिश्‍नोई खुद जेल में बंद है, लेकिन उसके गैंग के मेंबर लगातार हत्‍याएं और फिरौती वसूलने में जुटे हैं. लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा है. महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच एनसीपी नेता की हत्‍या से शासन से लेकर प्रशासन तक सकते में है. लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग में 5 ऐसे गैंगस्‍टर हैं, जो इस कुख्‍यात गिरोह के काम को अंजाम देता है.

रोहित गोदारा:गैंस्टर रोहित गोदारा लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग का महत्‍वपूर्ण मेंबर है. गोदारा ने ही राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेवारी ली थी. रोहित गोदारा राजस्थान के बीकानेर के लूणकरण का रहने वाला है और उस पर गंभीर अपराध के करीब 32 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. वह पिछले लगभग 13 सालों से अपराध की काली दुनिया में एक्टिव है. रोहित गोदारा राजस्थान में कारोबारियों से 5 करोड़ से लेकर 17 करोड़ तक की रंगदारी मांग चुका है. उस पर सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या का आरोप भी है. सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड में भी उसका नाम आया था. माना जा रहा है कि वह इस वक्त कनाडा में है.

गोल्‍डी बराड़:सतिंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है. उस पर यूथ कांग्रेस के नेता गुरलाल पहलवान की हत्या में शामिल होने का आरोप है. गोल्डी ने 29 मई 2022 को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस पार्टी के नेता सिद्धू मूसेवाला की पंजाब के मानसा में हुई हत्या की जिम्मेदारी ली थी. वह 2021 से कनाडा में रह रहा है. गोल्डी बराड़ का संबंध पंजाब के मुक्तसर से है. उसके पिता शमशेर सिंह पंजाब पुलिस में असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर थे, जिन्हें मर्डर केस में नाम आने के बाद साल 2021 में अनिवार्य रिटायरमेंट दे दिया गया था.

बाबा सिद्दीकी को सलमान खान से करीबी की कीमत चुकानी पड़ी? दोनों शूटर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

काला जठेड़ी:काला जठेड़ी लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग का अहम मेंबर है. वह हरियाणा के सोनीपत जिले के जठेड़ी गांव का रहने वाला है. काला जठेड़ी पर हत्या, अपहरण, लूट, फिरौती, जमीन पर कब्जे जैसे आरोप हैं. उसके आतंक को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने उसपर घोषित इनाम की राशि को बढ़ाकर 7 लाख कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने भी उस पर मकोका लगाया है. काला जठेड़ी 12वीं पास है और वो पहले केबल ऑपरेटर का काम करता था. जल्द ही वह जुर्म की दुनिया की तरफ मुड़ गया. साल 2004 में जठेड़ी के खिलाफ झपटमारी का केस दर्ज हुआ था.

अनमोल बिश्‍नोई:बॉलीवुड के दबंग एक्‍टर सलमान खान के आवास के बाहर फायरिंग की जिम्‍मेदारी लॉरेंस ब‍िश्‍नोई के गैंग ने ली थी. गैंगस्‍टर अनमोल बिश्‍नोई पर इस काम को अंजाम देने का आरोप लगा था. इसके बाद वह सुर्खियों में आ गया. अनमोल बिश्नोई उर्फ भानु सिद्धू मूसेवाला केस में भी आरोपी है. पिछले साल NIA ने उसके खिलाफ चार्जशीट दायर की थी, लेकिन वह इस दौरान फेक पासपोर्ट बनाकर देश से भाग गया था. वह आमतौर पर अपनी लोकेशन बदलता रहता है. पिछले साल उसे केन्‍या में स्पॉट किया गया था.

कपिल सांगवान:लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग में कपिल सांगवान का नाम तेजी से उभरा है. इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या मामले में कपिल सांगवान वांछित है. 32 साल का कपिल सांगवान मूल रूप से दिल्ली के नजफगढ़ इलाके का रहने वाला है. उसके खिलाफ मकोका के तहत मामला दर्ज है. सांगवान की तलाश हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी, लूटपाट और शस्त्र अधिनियम जैसे मामलों में है. उसके खिलाफ दिल्ली में 18 मामले दर्ज हैं.

Tags: Crime News, Lawrence Bishnoi, National News

FIRST PUBLISHED : October 13, 2024, 16:58 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

बदलापुर एनकाउंटर: 18 KM का आखिरी सफर! उस 37 मिनट में अक्षय के साथ क्या हुआ?

nyaayaadmin

महालक्ष्मी को 59 टुकड़ों में क्यों काटा? मरने वाले कातिल की डायरी से खुला राज

nyaayaadmin

बहन, बहन बोलकर बढ़ा ली इतनी दोस्‍ती… एक द‍िन झट से क‍िया प्‍यार का इजहार

nyaayaadmin