28 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

बिना किसी के देखे चुपचाप दरवाजे पर बांध दें ये चीज, जीवन में होगा बड़ा चमत्कार

Tulsi Root Vastu Upay: सनातन धर्म में तुलसी का पौधा हर घर में होता है. इस पवित्र तुलसी के पौधे के बिना घर का आंगन अधूरा सा लगता है. मान्यता है कि, जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहीं पर पॉजिटिव एनर्जी वास करती है. साथ ही मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की भी कृपा बनी रहती है, जिससे परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इस पौधे की पत्तियां ही नहीं, जड़ भी चमत्कारी होती है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आर्थिक रूप से परेशान चल रहे हैं तो दरवाजे पर एक चमत्कारी जड़ बांधने से सारी परेशानी दूर हो जाएगी. हालांकि, इस उपाय को करते समय कोई देखे नहीं और टोके नहीं. कहा जाता है कि, तुलसी के पौधे की जड़ों में शालिग्राम का वास होता है. इसलिए ज्योतिष शास्त्र में इसकी जड़ का अधिक महत्व है. अब सवाल है कि आखिर तुलसी की जड़ का उपाय कैसे करें? जीवन में क्या होंगे लाभ? इस बारे में News18 को बता रहे हैं उन्नाव के ज्योतिषाचार्य ऋषिकांत मिश्र शास्त्री-

तुलसी की जड़ के चमत्कारी उपाय और लाभ

काम में मिलेगी सफलता: वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आपको किसी काम में लगातार असफलता मिल रही है तो तुलसी की जड़ का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए थोड़ी सी तुलसी की जड़ लेकर गंगाजल से धो लें. इसके बाद इसकी विधिवत तरीके से पूजा कर लें. इसके बाद इसे पीले रंग के कपड़े में बांधकर घर के दरवाजे पर बांध दें. ऐसा करने से आपको लाभ हो सकता है.

धन-लाभ होगा: वास्तु शास्त्र के अनुसार, तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में यदि आप आर्थिक संबंधी समस्याओं से परेशान हैं तो तुलसी का उपाय कर सकते हैं. यदि आप पूजा करने के बाद तुलसी की जड़ को दरवाजे पर बांधते हैं तो शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है. साथ ही आपको लाभ मिलेगा और धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

घर में नहीं जाती निगेटिविटी: ज्योतिषाचार्य के अनुसार, घर में नकारात्मकता दुख का भी कारण बन सकता है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए घर के मुख्य द्वार पर तुलसी की जड़ बांधें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर नहीं आती है. हमेशा घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है.

ग्रह दोष से मिलेगी मुक्ति: अगर कुंडली में आपके किसी ग्रह का दोष हो तो तुलसी की पूजा करके थोड़ी सी जड़ निकाल लें. इसके बाद लाल कपड़े में जड़ और चावल को दरवाजे पर बांध दें. ऐसा करने से घर में होने पर दोषों से मुक्ति मिल सकती है. आप चाहें तो इस जड़ को कलावा में भी बांध सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: 4 दिन बाद आसमान से बरसेगा अमृत! शरद पूर्णिमा की चांदनी में रखें खीर, खाने से होंगे 5 बड़े लाभ

ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर छलनी से क्यों करते पति का दीदार? कैसे देना चाहिए अर्ध्य, जानें 10 रोचक सवाल-जबाव

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Vastu tips

FIRST PUBLISHED : October 13, 2024, 10:19 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

कोजागरी पूर्णिमा आज, जानें लक्ष्मी पूजा विधि, मुहूर्त, बन जाएंगे मालामाल!

nyaayaadmin

जितिया आज, जानें मुहूर्त, जीवित्पुत्रिका व्रत पूजा विधि, नियम, पारण समय, महत्व

nyaayaadmin

नवरात्रि में शनि देव का राहु के नक्षत्र में प्रवेश, 3 राशियों को होगा बंपर लाभ

nyaayaadmin