29 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Joe Root: टूटेगा सचिन तेंदुलकर का महारिकॉर्ड, जो रूट ने कर दिया एलान! टेस्ट क्रिकेट का बदलेगा इतिहास

Joe Root vs Sachin Tendulkar Test Runs: जो रूट फिलहाल जिस फॉर्म हैं हैं, दुनिया का हर एक बल्लेबाज ऐसी ही फॉर्म की चाह रखता है. वो इस साल टेस्ट मैचों में 65 से अधिक के औसत से रन बना रहे हैं और महज 12 मैचों में 1,248 रन बना चुके हैं. इसी फॉर्म के आधार पर अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि रूट कुछ ही समय बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे. अब इस विषय पर खुद जो रूट ने चुप्पी तोड़ी है.

पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में 262 रनों की शानदार पारी खेल चुके जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 12,664 रन बना लिए हैं. एक ब्रिटिश मीडिया चैनल अनुसार जो रूट ने कहा, “मैं अभी कुछ नहीं कह सकता. वो आंकड़ा अभी मुझसे कुछ दूर नजर आता है.” रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हैरी ब्रूक के साथ मिलकर 454 रन की पार्टनरशिप की थी, जिसके दम पर इंग्लैंड वह मुकाबला पारी और 47 रनों से जीत गया था.

सचिन से कितना दूर हैं जो रूट

जो रूट अब तक 147 टेस्ट मैचों में 12,664 रन बना चुके हैं, दूसरी ओर सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मुकाबलों में 15,921 रन बनाए थे. रूट अभी भारत के इस महान बल्लेबाज से 3,257 रन दूर हैं और इस फासले को कम करने में अभी रूट को करीब 3 साल और टेस्ट क्रिकेट खेलना पड़ सकता है.

यह भी बताते चलें कि साल 2020 से पहले जो रूट ने 9 साल टेस्ट क्रिकेट खेलने के बाद 17 शतक लगाए थे. मगर कोविड महामारी के समाप्त होने के बाद उन्होंने जैसे शतक बनाने और रन बनाने के मामले में सबसे आगे निकलने का लक्ष्य बनाया हुआ है. 2021 से अब तक वो टेस्ट क्रिकेट में 18 शतक लगा चुके हैं और पिछले चार साल में उन्होंने 4,841 टेस्ट रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:

‘एक अंपायर को वहां नहीं होना चाहिए था…’, आखिर PCB के सेलेक्शन पर क्यों भड़के बासित अली?

Related posts

Sanju Samson: तीसरे टी20 में संजू सैमसन ने लगातार जड़े 5 छक्के, युवराज-रोहित के खास फेहरिस्त में बनाई जगह

nyaayaadmin

MS Dhoni: क्या जल्द IPL से रिटायर होने वाले हैं एमएस धोनी? सुरेश रैना ने इस लीग में खेलने पर दिया बहुत बड़ा बयान

nyaayaadmin

लड़ाई से रहा पुराना नाता, दिल जीतने में भी पीछे नहीं, जानें गौतम गंभीर के अनसुने किस्से

nyaayaadmin