28 C
Mumbai
October 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

विजयदशमी आज, अपराजिता के फूलों से करें 5 उपाय, सुख-सौभाग्य, व्यापार बढ़ेगा!

Dussehra 2024 Astro Remedies : हिन्दू धर्म में हर साल नवरात्रि के नौ दिनों के बाद दसवें दिन दशहरा का पर्व मनाया जाता है. पंचांग के ​अनुसार, यह पर्व आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाया जाता है. इसे विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है और इस साल यह आज यानी 12 अक्टूबर 2024, शनिवार को मनाया जा रहा है. इस दिन शस्त्रों की पूजा किए जाने की परंपरा है. साथ ही दशहरा को लेकर कुछ मान्यताएं भी जुड़ी हुई हैं. भोपाल निवासी ज्योति​षाचार्य पंडित योगेश चौरे के अनुसार, यदि आप दशहरा के दिन अपराजिता के फूलों से 5 आसान उपाय करते हैं तो आपको माता रानी की कृपा मिलती है. साथ ही इन उपायों से आपकी आर्थिक तंगी भी दूर होगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

1. सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि
ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, दशहरा के दिन आप पानी में पांच अपराजिता के फूल डालें और फिर स्नान करें. ऐसा करने से आपके सभी काम बनने लगेंगे. साथ ही सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी.

यह भी पढ़ें –पेड़-पौधों की कटाई, बुजुर्गों का अपमान, दशहरे पर भूलकर भी ना करें इस तरह की 5 गलती, झेलना पड़ सकता है बड़ा नुकसान

2. व्यापार में होगी तरक्की
इस दिन आप अपराजिता के 11 फूलों की एक माला तैयार करें और फिर इसे घर के मंदिर में चढ़ाएं. ऐसा करने से आपकी कुंडली में बृहस्पति मजबूत होगा. साथ ही आपके व्यापार में तरक्की भी होगी.

3. इस उपाय से होगा धन लाभ
विजयदशमी के दिन आप माता लक्ष्मी को अपराजिता के फूल अर्पित करें. इसके बाद आप इन फूलों को अपने पर्स में रख लें. आप इन्हें घर की तिजोरी में भी रख सकते हैं. ऐसा करने से आपको धन लाभ होगा.

4. इस उपाय से आएगी बरकत
यदि आप लंबे समय से आर्थिक रूप से परेशान हैं तो ​दशहरा के दिन एक बर्तन में पानी भरकर उसमें अपराजिता के 7 फूल डालें. इसके बाद इसे ईशान कोण में रखें. इससे दरिद्रता दूर होती है और आपके घर में बरकत आती है और गृह क्लेश से भी छुटकारा मिलता है.

यह भी पढ़ें – दशहरा के दिन किस दिशा में जलाएं दीपक, कितनी होनी चाहिए संख्या? जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र

5. आर्थिक तंगी होगी दूर
सभी को कभी ना कभी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है और इन दिनों में वह बेहद परेशान होता है. यदि आप भी आ​र्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं तो दशहरा के दिन चंद्र देव को अपराजिता के फूल अर्पित करें, इससे आपकी यह समस्या दूर हो जाएगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Dussehra Festival

FIRST PUBLISHED : October 12, 2024, 07:39 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

Pret Badha: आपके ऊपर किसी ने कर दिया है जादू-टोना? इन लक्षणों से पहचानिए

nyaayaadmin

आज सर्व पितृ अमावस्या पर करें इन 2 चीजों से 1 महाउपाय, पितर होंगे प्रसन्न

nyaayaadmin

धन की देवी को करना है प्रसन्न? सुबह उठते ही करें ये 6, धन से भर जाएगी तिजोरी !

nyaayaadmin