29 C
Mumbai
October 12, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

न जया बच्चन और न रेखा, इस हीरोइन के साथ हिट रही अमिताभ बच्चन की जोड़ी

01

IMDb

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में एक से एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. पिछले 50 सालों में उन्होंने कई हीरोइनों के साथ काम किया है, लेकिन अमिताभ बच्चन की एक हीरोइन के साथ ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री सबसे ज्यादा सफल रही है. हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं उनका नाम है राखी.

02

IMDb

अमिताभ बच्चन ने अपने शुरुआती करियर में कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें कुछ खास पहचान नहीं मिली. साल 1973 में उनके हाथ 'जंजीर' फिल्म लगी, जिसने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बना दिया. इसके बाद बिग भी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वह 82 साल की उम्र में भी टीवी से लेकर बड़े पर्दे पर अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर रहे हैं. (फोटो साभार: IMDb)

03

IMDb

अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की तमाम हीरोइनों के साथ काम किया है, जिसमें रेखा, जया बच्चन और परवीन बाबी शामिल हैं. लेकिन राखी के साथ बड़े पर्दे पर उनकी जोड़ी खूब पसंद की गई. दोनों सितारों ने साथ में लगभग 1 दर्जन हिट फिल्में दी हैं. वहीं, जया बच्चन और रेखा के साथ अमिताभ बच्चन की कम फिल्में हिट हुई हैं. (फोटो साभार: IMDb)

04

IMDb

सिल्वर स्क्रीन पर राखी और अमिताभ बच्चन की जोड़ी सबसे सफल रही है. दोनों ने साथ में 13 फिल्मों में काम किया, जिनमें से 'रेशमा और शेरा' और 'शान' बॉक्स ऑफिस पर नहीं चलीं. वहीं, दोनों के नाम साथ में 11 हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड है. उनकी हिट फिल्मों में 'कभी कभी', 'शक्ति', 'मुकद्दर का सिकंदर', 'त्रिशूल', 'बरसात की एक रात' और 'एक रिश्ता: द बॉन्ड ऑफ लव' और अन्य मूवीज शामिल हैं. (फोटो साभार: IMDb)

05

IMDb

अमिताभ बच्चन ने पत्नी जया बच्चन के साथ 9 फिल्मों में काम किया है, जबकि रेखा ने उनके साथ 11 फिल्मों में काम किया है (रेखा ने एक फिल्म में किरदार के लिए आवाज दी थी). परवीन बाबी ने अपने करियर में अमिताभ बच्चन के साथ 12 फिल्मों में काम किया था. (फोटो साभार: IMDb)

06

IMDb

सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि कई कई लीड एक्टर्स के साथ भी अमिताभ बच्चन की फिल्में सफल रही हैं. अमिताभ और शशि कपूर की जोड़ी बहुत मशहूर थी और उन्होंने 12 फिल्मों में साथ काम किया. बेटे अभिषेक बच्चन के साथ अमिताभ बच्चन ने 5 फिल्मों में काम किया है. वहीं, शाहरुख खान भी 5 फिल्मों में अमिताभ के साथ नजर आ चुके हैं. (फोटो साभार: IMDb)

07

IMDb

वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन की हाल ही में सुपरस्टार रजनीकांत के साथ फिल्म 'वेट्टैयन' रिलीज हुई है. यह उनकी पहली तमिल फिल्म है. इससे पहले बिग बी 'कल्कि 2898 एडी' फिल्म में अश्वत्थामा की भूमिका में नजर आए थे. नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में प्रभास, दीपिका पादुकोण और कमल हासन ने लीड रोल निभाया था. (फोटो साभार: IMDb)

Related posts

21 की उम्र में बनीं मिस इंडिया, 6 साल के करियर में दी 16 FLOP, फिर अचानक…

nyaayaadmin

2017 की सबसे बड़ी DISASTER फिल्म, मिट्टी में मिल गए थे हीरो के करोड़ों रुपये

nyaayaadmin

तृप्ति डिमरी के हाथ लगा बड़ा ऑफर, अब शाहिद कपूर संग फरमाएंगी इश्क

nyaayaadmin