24 C
Mumbai
October 11, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

धनुवाले वाणी पर रखें संयम, नहीं तो होगी हानि, जानें कैसा रहेगा 11 अक्टूबर दिन

Horoscope Today 11 October 2024: 11 अक्टूबर 2024 को शुक्रवार, अश्विन मास, शुक्ल पक्ष, अष्टमीतिथि, चंद्रमा उत्तराषाढा नक्षत्र में रहेगा, आइये जानते हैं इस दिन किस राशि वाले जातक का कैसा रह सकता है हाल.

मेष : दिन की शुरुआत शुभ समाचार के साथ होगी. नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिल सकती है. खेलकूद प्रतियोगिता में आपको उच्च सफलता मिलने के योग हैं. व्यापार में आप अपनी सूझबूझ से अच्छा लाभ एवं उन्नति प्राप्त करेंगे. नवीन व्यापार की योजना औद्योगिक योजना की रूपरेखा बनेगी. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होने के साथ सम्मान प्राप्त होगा. आर्थिक क्षेत्र में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त होगी. राजनीति में आपकी कोई अभिलाषा पूरी हो सकती है. माता से मनपसंद उपहार अथवा धन मिलने के योग हैं. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. परीक्षा की तैयारी में लगे विद्यार्थियों को विद्या अध्ययन में आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलेगी.

वृष : कार्य क्षेत्र में दूसरों के द्वारा अनावश्यक परेशानियां खड़ी की जा सकती हैं. अतः सावधानी पूर्वक कार्य करें. अपने सहयोगियों के साथ तालमेलयुक्त व्यवहार बनाए रखें. व्यवसाय करने वाले लोगों को सामान्य लाभ होने के योग बनेंगे. राजनीति में आपको कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा न करें. अन्यथा परेशानी खड़ी हो सकती है. व्यापार में समयबद्ध तरीके से कार्य करें . अपने ध्यान को इधर-उधर ना भटकनें दें. किसी के बहकावे में न आएं. अपना कार्य पूरी लगन और मेहनत के साथ करें . आपको महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी.

मिथुन : कार्य क्षेत्र में प्रयासरत रहने पर लाभ एवं उन्नति के योग बनेंगे. लोग आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे. नौकरी में उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. शासन सत्ता में बैठे लोगों को नवीन दायित्व प्राप्त होंगे. राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ सकता है. व्यवसाय करने वाले लोगों को अपनी कार्य क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता रहेगी. अपने व्यवसाय पर विशेष ध्यान दें. विरोधियों की गतिविधियों पर नजर रखें. इष्ट मित्रों के द्वारा सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा. सामाजिक गतिविधियों के प्रति अधिक रुझान बढ़ेगा. आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को यकायक कोई बड़ी सफलता मिल सकती है.

कर्क : कार्य क्षेत्र में योजना बद्ध रूप से कार्य करने से लाभ होगा. अपनी कार्य क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करें. नवीन उद्योग अथवा व्यापार शुरू करने हेतु अपेक्षित सहयोग मिलने से आपकी योजना सफल होगी. लोगों के बहकावे में आकर कोई बड़ा निर्णय न लें. अपनी भावनाओं को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. कोर्ट कचहरी के मामले में पैरवी अच्छे से करें. निर्णय आपके पक्ष में आने की संभावना है. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. अपने कार्य में लग रहे. दूसरों के बहकावे में न आए. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन संबंधी कार्य में अत्यधिक व्यस्त रहेंगे. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा. खेलकूद प्रतियोगिता में महत्वपूर्ण सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं.

Mercury Effect: इस ग्रह की वजह से हो सकती स्किन और गले की बीमारी, व्यापार भी होता है चौपट, ज्योतिष से जानें उपाय

सिंह : कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना घट सकती है जिससे आपका प्रभाव बढ़ेगा. नौकरी करने वाले लोगों को अपने निकटतम लोगों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. अपने अधीनस्थ की हां में हां मिलाते रहे. किसी से व्यर्थ वाद विवाद से बचें. लोगों की कूटनीति में न फंसे. व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों को धीमी गति से लाभ होने की संभावना रहेगी. अपने व्यावसायिक विरोधियों पर नजर रखें. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन में अभिरुचि कम लेगा. फालतू इधर-उधर की बातों में ध्यान अधिक रहेगा. राजनीति में आपकी कोई महत्वाकांक्षा पूरी हो सकती है. शासन सत्ता में बैठे लोगों को शासन सत्ता का लाभ मिलेगा.

कन्या : कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना कर सकती है जिससे आपका प्रभाव बढ़ेगा. राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूरी होगी. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से मनोबल में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भागीदारी करेंगे. व्यापार में अपनी सूझबूझ से कार्य करें. लाभ उन्नति का योग बनेंगे. किसी अनजान व्यक्ति भरोसा न करें. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन में व्यस्त रहेगा. मजदूर वर्ग को रोजगार संबंधी समस्याओं से जूझ ना पद सकता है. पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

तुला : दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. नौकरी में पदोन्नति होने के योग बनेंगे. राजनीति में आपके नेतृत्व में कोई नया अभियान शुरू हो सकता है. शासन सत्ता से जुड़े लोगों को नवीन दायित्व प्राप्त होंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में लापरवाही करने से बचें. अन्यथा समस्या बढ़ सकती है. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. समय बद्ध तरीके से व्यापार करें. व्यापार में उन्नति के साथ लाभ प्राप्त होगा. नवीन उद्योग अथवा व्यापार शुरू करने की योजना में कुछ फेरबदल करना पड़ सकता है. मित्रों के साथ अकारण मतभेद उभर सकते हैं.

वृश्चिक : खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. सुरक्षा में लगे लोगों के साहस एवं पराक्रम की सराहना होगी. शासन सत्ता में बैठे लोगों को नवीन दायित्व मिल सकते हैं. नौकरी की तलाश में घर से दूर गए लोगों को नौकरी प्राप्त होने के योग हैं. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. व्यापार में बार-बार अपने निर्णय को न बदले. व्यापारिक बड़ी हानि हो सकती है. कपड़ा उद्योग, चमड़ा उद्योग, वाहन उद्योग आदि से जुड़े लोगों को यकायक बड़ी सफलता प्राप्त होगी. विज्ञान कला के क्षेत्र में सक्रिय लोगों को उनके बौद्धिक ज्ञान के लिए प्रशंसा एवं सम्मान प्राप्त होगा.

धनु : राजनीतिक क्षेत्र में किसी किसी उच्च पद्धति पद प्रतिष्ठित व्यक्ति से भेंट हो सकती है. राजनीतिक क्षेत्र में आपकी रणनीतिक कौशल की सराहना होगी. व्यापार में आपकी सूझबूझ से बड़ा घाटा होने से बच सकता है. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी. विद्यार्थी वर्ग अपने अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करें. अध्ययन संबंधी विषयों का चयन करने में भ्रमित न हो. अपने शिक्षक से परामर्श लें. कार्य क्षेत्र में किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा न करें. यात्रा में अपनी कीमती सामान के प्रति सजग एवं सावधान रहें. चोरी होने की संभावना है. परिवार में अकारण मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं. अपनी वाणी एवं क्रोध पर संयम रखें.

Bad Moon Effects: इस ग्रह के कारण हो सकती सांस और टीबी की बीमारी, जान लें ये 6 उपाय, दोष होंगे दूर!

मकर : कार्य क्षेत्र में संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी. सहकर्मियों की ओर से सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा. व्यापार करने वाले लोगों को कभी-कभी अचानक लाभ होने के योग बनेंगे. जिससे मानसिक संतोष प्राप्त होगा. पहले से सोचे समझे कार्यों के बनने के संकेत प्राप्त होंगे. अपनी मनोभावनाओं के अनुरूप कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे. विरोधियों के षड्यंत्र से बचें. हर किसी से मन की बात ना कहें. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें तथा दूसरों की बातों में अपने मन को ना भटकने दें. मजदूर वर्ग को रोजगार मिलेगा. राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा.

कुंभ : कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी. लोगों के साथ अच्छा बर्ताव रखें. नौकरी में अधीनस्थ एवं उच्च अधिकारियों की हां में हां मिलाते रहें. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. राजनीति में उच्च सदस्य से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. व्यवसाय के क्षेत्र संलग्न लोगों को योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने से लाभ मिलेगा. वाणी पर संयम रखें. बनते बनते कार्यों में विघ्न बाधाएं आएंगी. अपने धैर्य और साहस को कम होने दें. सामाजिक गतिविधियों में अभिरुचि कम होगी. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं.

मीन : कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. समाज में नए लोगों से जान पहचान बढ़ेगी. किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं. कार्य क्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. धैपूर्वक अपने कार्यो में लगे रहें. विद्यार्थी वर्ग अपने अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करें. अपने मन को न भटकने दें. व्यवसाय करने वाले लोगों को व्यापार में मान प्रतिष्ठा का सामना करना पड़ेगा. राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ सकता है. मजदूर वर्ग को रोजगार मिलेगा. मल्टीनेशनल कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति प्राप्त होगी.

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : October 10, 2024, 18:02 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

तुला राशि वालों की आर्थिक समस्या होगी दूर, वृश्चिक धनु वालों का भाग्य देगा साथ

nyaayaadmin

वृश्चिक राशि वालों का प्रमोशन तो कुंभ वालों का बढ़ेगा राजनैतिक ओहदा

nyaayaadmin

कुंडली में ग्रहों के योग व्यक्ति को बनाते हैं समलैंगिक, केतु कर देता पागल!

nyaayaadmin