29 C
Mumbai
October 10, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

एक पारी में दो दोहरे शतक, 400 प्लस की साझेदारी, जो रूट और हैरी ब्रूक ने बना डाले कई बड़े रिकॉर्ड

Joe Root and Harry Brook Double Century Records: इंग्लैंड के जो रूट (Jeo Root) और हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने तो कमाल ही कर दिया. पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड के जो रूट और हैरी ब्रूक ने एक ही पारी में एक साथ खेलते हुए दो दोहरे शतक जड़ दिए. इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट के इतिहास दूसरी बार ऐसा कमाल देखने को मिला. इसके अलावा 400 रनों से ज्यादा की साझेदारी सहित इंग्लिश बल्लेबाजों ने कई और रिकॉर्ड्स कायम कर दिए. 

इंग्लैंड की तरफ से एक ही पारी में दो दोहरे शतक 

इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट की एक ही पारी में दो डबल सेंचुरी पहली बार 1985 में लगी थीं, जो ग्रीम फाउलर और माइक गैटिंग ने लगाई थीं. इंग्लिश बल्लेबाजों ने भारत के खिलाफ चेन्नई में खेले गए टेस्ट में यह कमाल किया था. ग्रीम फाउलर ने 201 और माइक गैटिंग ने 207 रन बनाए थे. अब रूट और ब्रूक ने यही कमाल कर दिया. रूट और ब्रूक ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में यह कारनामा किया. रूट ने 305 गेंदों में और ब्रूक ने 245 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया. खबर लिखे जाने तक दोनों ही बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद हैं. 

400 से ज्यादा रनों की साझेदारी

रूट और ब्रूक ने साथ बैटिंग करते हुए दोहरा शतक लगाने के साथ 400 रनों से ज्यादा की साझेदारी भी पूरी कर ली. यह इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दूसरा ऐसा मौका है जब 400 रनों की साझेदारी पूरी हुई. 1957 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पीटर मेय और कॉलिन काउड्रे ने इंग्लैंड के लिए पहली बार टेस्ट में 400 रनों से ज्यादा की साझेदारी की थी.

पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा 250 प्लस रन का स्कोर 

जो रूट ने दूसरी बार पाकिस्तान के खिलाफ 250 प्लस रन बनाने का कमाल किया. इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग पाकिस्तान के खिलाफ दो बार 250 प्लस रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज थे. 

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 250 प्लस का स्कोर

रूट ने 250 रनों का आंकड़ा पार करते हुए खुद को एक खास लिस्ट में शामिल कर लिया. वह इंग्लैंड के लिए दो बार 250 प्लस का स्कोर बनना वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए.

2 बार 250 प्लस का स्कोर – वैली हैमंड
2 बार 250 प्लस का स्कोर – एलिस्टेयर कुक
2 बार 250 प्लस का स्कोर – जो रूट. 

 

ये भी पढे़ं…

IND vs BAN: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश की जीत, भारत को 7 विकेट से दी शिकस्त; इस उलटफेर से दुनिया थी हैरान

Related posts

Watch: पेरिस पैरालंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी’, देखें किसने क्या गिफ्ट की?

nyaayaadmin

IPL ऑक्शन इतिहास में RCB की 3 सबसे बड़ी गलती, इन खिलाड़ियों ने टीम का किया बेड़ा गर्क!

nyaayaadmin

IND vs BAN Test: टीम इंडिया के लिए यशस्वी के साथ कौन करेगा ओपनिंग? देखें चेन्नई में किसे-किसे मिल सकता है मौका

nyaayaadmin