29 C
Mumbai
October 10, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Fitness

85 की उम्र में चिन चिन चू aka हेलेन जाती हैं जिम, करती हैं घंटों ये एक्सरसाइज

Helen Fitness secrets: मेरा नाम ‘चिन चिन चू, चिन चिन चू बाबा चिन चिन चू….’ ये गाना आपने कभी ना कभी देखा-सुना होगा ही. अगर देखा है तो इसमें इठलाती, बलखाती, चुलबुली सी दिखने वाली मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस और डांसर का नाम भी जानते होंगे. दरअसल, हम बात कर रहे हैं हेलेन की. फिल्म हावड़ा ब्रिज का ये गाना है, जो 1958 में रिलीज हुई थी. तब हेलेन सिर्फ 20 साल की थीं और आज वे 85 वर्ष की हो चुकी हैं. 85 की उम्र में भी हेलेन फिट नजर आती हैं. इस उम्र में अच्छे-अच्छे लोगों की हड्डियां कमजोर हो जाती हैं, लेकिन हेलेन जिम जाकर वर्कआउट करती हैं. हेलेन 85 की उम्र में कैसे हैं इतनी फिट, जानिए यहां…

हेलेन की फिटनेस का राज (Secret of Helen fitness)
मशहूर सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट शेयर किया था, जिसमें वे हेलेन के साथ बातचीत करती दिख रही हैं. इस वीडियो को देखकर आपको यकीन नहीं होगा कि हेलेन जिम में बेहद फुर्ती से पिलाटे (Pilates) कर रही हैं. वीडियो में हेलेन अपने जिम ट्रेनर की देखरेख में पिलाटे कर रही हैं.

हेलेन इसमें कई तरह के वर्कआउट कर रही हैं. वीडियो में यासमीन हेलेन से उनकी फिटनेस के बारे में पूछती हैं. हेलेन कहती हैं कि उन्हें पिलाटे करना अच्छा लगता है. हर दिन इसका इंतजार करती हैं. उनका बस चले तो वे कभी भी पिलाटे क्लास से बाहर जाएं ही नहीं. इस उम्र में भी ऊर्जा से भरपूर, खुशी, जीवंत महसूस करती हूं. मुझे पिलाटे क्लास में आना बहुत अच्छा लगता है. हर दिन मुझे इसका इंतजार रहता है. यह मुझे उत्साह देता है. उत्साह महसूस करने के लिए मुझे शराब पीने या धूम्रपान करने की ज़रूरत नहीं. पिलाटे से ही मुझे नशा मिलता है. मुझे यहां आना अच्छा लगता है. 85 साल की उम्र में मैं ये कर पा रही हूं, इसके लिए सभी ट्रेनर्स को थैंक यू बोलती हूं. हेलेन आज बिना किसी की सहायता के चलती हैं और इसका श्रेय अपनी नियमित पिलाटे रूटीन को देती हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Yasmin Karachiwala | Celebrity Fitness Instructor (@yasminkarachiwala)

क्या है पिलाटे (What is Pilate)
पिलाटे या पाइलेट्स एक एक्सरसाइज है, जिसे करने के लिए संपूर्ण शरीर का इस्तेमाल होता है. इसके जरिए शरीर फ्लेक्सिबल और मजबूत बनता है. मसल्स स्ट्रॉन्ग और रिलैक्स होती हैं. बॉडी का बैलेंस बरकरार रहता है. शारीरिक क्षमता बढ़ती है. हड्डियों के दर्द, ज्वाइंट्स पेन में आराम मिलता है. रीढ़ की हड्डी मजबूत होती है. स्ट्रेस भी कम हो सकता है.

ये भी पढ़ें: एक्सरसाइज नहीं करने के साइड एफेक्ट जानते हैं आप? मेंटल हेल्थ होगी प्रभावित, इस एक अंग को भी होगा भारी नुकसान

Tags: Bollywood fitness, Female Health, Health, Lifestyle, Workout Videos

FIRST PUBLISHED : October 10, 2024, 10:24 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

घर पर बनाएं देसी प्रोटीन बार, एक्‍ट्रेस रोशनी चोपड़ा ने शेयर की रेसिपी

nyaayaadmin

3 साल बाद बच्चों की इस बीमारी ने दी दस्तक, 2 शिशु पाए गए संक्रमित

nyaayaadmin

Goat Milk: क्या सचमुच डेंगू को ठीक करता है बकरी का दूध? डॉक्टर ने दिया जवाब  

nyaayaadmin