30 C
Mumbai
October 10, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Sport

Nitish Reddy: पापा ने छोड़ी नौकरी, रिश्तेदारों ने खूब कोसा लेकिन…; जानें नितीश रेड्डी ने कैसे पूरा किया पिता का सपना

Nitish Kumar Reddy Father Quit Job for Cricket: नितीश कुमार रेड्डी ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया है. वो पहले मैच में केवल 16 रन बना पाए थे, लेकिन अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के दूसरे ही मैच में उन्होंने क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया है. उन्होंने दिल्ली में हुए बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 34 गेंद खेलकर 74 रन बना डाले हैं. उन्होंने इस पारी में 4 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के भी लगाए. इस पारी की बदौलत वो बड़े स्टार बन गए हैं, लेकिन उनकी यह राह कतई आसान नहीं रही है.

पिता ने छोड़ दी थी नौकरी

नितीश रेड्डी का जन्म आंध्र प्रदेश में हुआ था और उनके पिता मुत्याला रेड्डी, हिंदुस्तान जिंक कंपनी में काम किया करते थे. मगर जब मुत्याला का उदयपुर में ट्रांसफर हुआ तो उन्होंने नौकरी छोड़ दी थी. उससे कई साल पहले नितीश ने महज 5 साल की उम्र में प्लास्टिक बैट से क्रिकेट खेलना शुरू किया था. अपने युवा दिनों में नितीश अक्सर विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम में जाया करते थे.

नितीश ने काफी समय पहले बताया था कि जब उनकी उम्र 12 या 13 साल रही होगी, तब उनके पिता ने नौकरी छोड़ दी थी. उनके पिता सोचते थे कि नितीश का करियर कहीं पॉलिटिक्स की भेंट ना चढ़ जाए, इसलिए उन्होंने पूरा ध्यान अपने बेटे के क्रिकेट करियर पर लगाया. इस फैसले के लिए नितीश के पिता को नकारात्मक तत्वों का भी सामना करना पड़ा. सगे-संबंधी और रिशतेदारों ने उनके फैसलों पर सवाल उठाए, लेकिन मुत्याला का लक्ष्य साफ था.

एमएसके प्रसाद को दिखा टैलेंट

एक बार अंडर-12 और अंडर-14 लोकल मैचों के दौरान भारत के पूर्व क्रिकेटर एमएसके प्रसाद की नजर नितीश रेड्डी पर पड़ी थी. उनके साथ से नितीश को आंध्रा क्रिकेट एसोसिएशन में एंट्री मिली थी और उन्होंने 17 साल की उम्र में आंध्र प्रदेश के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

आखिरकार IPL 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 20 लाख रुपये में खरीदा. वो 2023 में तो ज्यादा मैच नहीं खेल पाए, लेकिन आईपीएल 2024 में 13 मैच खेलकर उनके बल्ले से 303 रन निकले और साथ ही उन्होंने 3 विकेट भी चटकाए थे. उस शानदार आईपीएल सीजन के बाद ही उन्हें टीम इंडिया का कॉल-अप आया था और इस मौके को उन्होंने खाली नहीं जाने दिया है.

यह भी पढ़ें:

IND-W Vs SL-W: स्मृति-शेफाली के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी, भारत ने श्रीलंका को दिया 173 रनों का लक्ष्य

Related posts

IND vs BAN: टीम इंडिया ने एक ही मैच में बना डाले 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड, राहुल-जायसवाल के तूफानी अंदाज ने किया कमाल

nyaayaadmin

Watch: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद मेरी लाइफ… भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ये क्या कह दिया!

nyaayaadmin

इस देश के खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर भी थे बेहद गरीब, लेकिन अब पूरी दुनिया में है बोलबाला

nyaayaadmin