32 C
Mumbai
October 8, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Astro

इस राशि के जातक को शादी का मिलेगा प्रस्ताव, ये लोग आज विरोधियों से रहें अलर्ट

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों के लिए आज का दिन औसत रहेगा. आज आपको अपने काम में कुछ मौद्रिक लाभ मिल सकता है, लेकिन आपको अपने वित्तीय मामलों में सावधान रहना होगा. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा और अपने रिश्तेदारों के साथ बहस करने से बचना होगा. नौकरीपेशा लोगों को आज ऑफिस की राजनीति से दूर रहना होगा, नहीं तो आपको मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. आप अपनी शाम अपने प्रियजनों के साथ बिता सकते हैं और उनके साथ मनोरंजन के साधनों पर पैसा खर्च कर सकते हैं. आज विवाह योग्य लोगों को विवाह के लिए कोई अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है. आज आपको कोई नया वाहन या कुछ घरेलू सामान खरीदने का मौका मिल सकता है. आज आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. आपको अपने खाने-पीने का भी ध्यान रखना चाहिए. आज आपको अपने आप से सामंजस्य बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए. आज आपको खुद को और अपने सपनों को प्राथमिकता देनी चाहिए.

भाग्यशाली अंक: 12
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू

वृषभ राशि

आज का दिन आपके लिए औसत से ऊपर रहने वाला है. आज आपको अपने काम में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको अपनी मेहनत को दोगुना करने की जरूरत है. आज आपको अपने व्यापार में कुछ नए अवसर मिल सकते हैं जो आपके लिए काफी लाभदायक साबित हो सकते हैं. आपको पैसे कमाने के लिए अपने व्यापार में सक्रिय रहने की जरूरत है. आज आपको अपने शिक्षा के क्षेत्र में भी सफलता मिल सकती है. अपनी मेहनत और लगन से आप अपने क्षेत्र में नाम कमा सकते हैं और आपको अपने सपनों को साकार करने का मौका मिलेगा. आपको अपना समय अपने परिवार के सदस्यों के साथ भी बिताना चाहिए. अपनों के साथ समय बिताने से आपको काफी सुकून मिलेगा और आप अपने जीवन में खुशियां पाएंगे. आज के दिन को सफल बनाने के लिए आपको अपनी मेहनत और लगन से अपने लक्ष्यों की ओर बढ़ते रहना होगा.

भाग्यशाली अंक: 8
भाग्यशाली रंग: सफेद

मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल मिथुन राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. आज आपको अपने दैनिक कार्यों में खूब सफलता मिलेगी और आप अपने काम में काफी व्यस्त रहेंगे. आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है और स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें. अगर आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपको पूरे दिन कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज आपको अपने रिश्तेदारों से कुछ खास तोहफा मिल सकता है और आपके वैवाहिक जीवन में प्यार भर जाएगा. नौकरीपेशा लोग आज अपने काम में काफी व्यस्त रहेंगे और आपके काम की तारीफ होगी. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को भी आज अच्छी खबर मिल सकती है. आपको अपने बढ़ते खर्चों पर काबू रखने की जरूरत है वरना बाद में परेशानी हो सकती है. अपने काम को अति उत्साह में न करें और जरूरी कामों को समय पर पूरा करें.

भाग्यशाली अंक: 11
भाग्यशाली रंग: मैरून

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपको नई सफलताओं का सामना करना पड़ सकता है, जो आपके जीवन को और भी बेहतर बना देंगी. आज आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा और इसका सकारात्मक प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा. आज आपको किसी प्रोजेक्ट को लेकर बहुत व्यस्त रहना पड़ेगा, लेकिन आपको इसके बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे. छात्रों को आज अपने पसंदीदा विषयों में सफलता मिलेगी और वे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध रहेंगे. आज शाम को आप किसी सामाजिक गतिविधि में भाग ले सकते हैं, जिससे आपका मान-सम्मान और बढ़ सकता है. आज आपके पास अपने प्रेम जीवन के रहस्यों से पर्दा उठाने का समय हो सकता है और आप स्पष्टता के साथ अपने रिश्तों को समझने की कोशिश करेंगे. आज आप हर काम को आत्मविश्वास के साथ पूरा करने की कोशिश करेंगे और इससे आपको काफी सफलता मिलेगी.

भाग्यशाली अंक: 6
भाग्यशाली रंग: नारंगी

सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन औसत रहेगा. कामकाज में आपको मिले-जुले परिणाम मिलेंगे. आज आपको अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा. आपको किसी पर भी जरूरत से ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए. आज आपको हर बात पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है. शांत रहकर आप पारिवारिक विवादों से भी बच सकते हैं. क्रोध आपके कामकाज में परेशानियां पैदा कर सकता है. आज आपके खर्चे थोड़े ज्यादा हो सकते हैं, जिसकी वजह से आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है. आज आपको मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है. अपने पसंदीदा शौक पर कुछ समय बिताना आपको सुकून दे सकता है. छात्रों को आज कुछ समय के लिए पढ़ाई से ब्रेक लेने की जरूरत पड़ सकती है.

भाग्यशाली अंक: 16
भाग्यशाली रंग: पीला

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ रहने वाला है. आपको किसी नए संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपको निराश नहीं होना चाहिए. आप अपने सामाजिक और पेशेवर जीवन में सफल रहेंगे. आपको निवेश करने से बचना चाहिए, क्योंकि आपको अच्छा रिटर्न नहीं मिलेगा. आपको अपने काम के लिए समय पर पहुंचना चाहिए ताकि आप अधिक आय प्राप्त कर सकें. आपको अपने घर की संपत्ति के बारे में सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आपको कुछ नुकसान हो सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है. आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना चाहिए, जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. आपको अपनी ज़िम्मेदारियों को पूरा करना चाहिए और अपने खान-पान का ध्यान रखना चाहिए ताकि आप किसी भी बीमारी से बच सकें. आज आपको अपने परिवार के साथ एक ख़ुशनुमा दिन बिताने का सुनहरा अवसर मिलेगा. आप अपने जीवनसाथी को कोई उपहार दे सकते हैं.

भाग्यशाली अंक: 9
भाग्यशाली रंग: लाल

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों के लिए आज का दिन औसत रहेगा. आज आपको अपने कामकाज में धन लाभ हो सकता है. आपको अपने रिश्तेदारों से बहस करने से बचना होगा. अपनी भाषा पर नियंत्रण रखने से आपको लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों को आज ऑफिस की राजनीति से दूर रहना चाहिए, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आज शाम आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिता सकते हैं. आप मनोरंजन पर पैसा खर्च कर सकते हैं. विवाह योग्य लोगों को आज विवाह का अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है. आज आप कोई नया वाहन या कुछ घरेलू सामान खरीद सकते हैं. आज के दिन आपको अपनी समझदारी और सावधानी से काम लेना चाहिए. आज आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए. आज आपको अपने आस-पास के लोगों को समझने की कोशिश करनी चाहिए और अगर आपको उनके सहयोग की जरूरत है तो उनकी मदद लेनी चाहिए. आज आपको अपने जीवन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए.

भाग्यशाली अंक: 1
भाग्यशाली रंग: गहरा हरा

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं आज का पूरा दिन आपके लिए बहुत शुभ रहेगा. आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है. किसी पुराने निवेश से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों को आज अच्छी पदोन्नति या वेतन वृद्धि का सम्मान मिल सकता है. आपकी आय के स्रोत में वृद्धि हो सकती है. आज आपको प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई बड़ा सौदा करने का मौका मिल सकता है. अगर कोर्ट-कचहरी में आपके खिलाफ कोई मामला चल रहा है तो फैसला आपके पक्ष में हो सकता है. आज आप अपने जीवनसाथी को कोई उपहार दे सकते हैं और अपने प्यार का नया रंग जी सकते हैं. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है, इसलिए अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें. आज आपको परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा और आप अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगे. अपने खान-पान को स्वस्थ और सेहतमंद रखने पर ध्यान दें, तभी आप किसी भी बीमारी से आसानी से लड़ सकते हैं. आपका दिनमान बहुत ही शुभ रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 14
भाग्यशाली रंग: गुलाबी

धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज धनु राशि वालों के लिए दिन औसत रहेगा. आपको कोई नया रिश्ता शुरू करने का मौका मिल सकता है. अगर आप अपनी शादी की बात कर रहे हैं तो आज आपका रिश्ता पक्का हो सकता है. आपके घर में शुभ कार्यों का आयोजन हो सकता है और रिश्तेदारों में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आज आप नई चीजें खरीद सकते हैं और अपने घर को सजा सकते हैं. छात्रों के लिए आज का अधिकांश समय शोध कार्यों में व्यतीत होगा और वे नई जगहों से ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करेंगे. आप अपने ज्ञान को बढ़ाने के साथ-साथ दूसरों का मार्गदर्शन करने में भी सफल रहेंगे. आज आर्थिक मामलों में मिलने वाले लाभ से आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. आज आपको अपने पैसों के बारे में सोचने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि आप अपने खर्चों को नियंत्रित करने में सफल रहेंगे. आज आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए. आपको खुद को स्वस्थ रखने के लिए समय निकालना चाहिए.

भाग्यशाली अंक: 7
भाग्यशाली रंग: काला

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन मकर राशि वालों के लिए औसत परिणाम लेकर आ रहा है. आज आपको कार्यस्थल पर अपने विरोधियों से सावधान रहना होगा. आपको किसी पर भी जरूरत से ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए. आज हर बात पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं है. शांत रहकर आप अपने परिवार के बीच होने वाले विवादों से बच सकते हैं. क्रोध आपके काम बिगाड़ सकता है. आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए अपने खर्चों पर ध्यान देना जरूरी है. आपको मानसिक रूप से भी मजबूत रहने की जरूरत है. अपने पसंदीदा शौक पर कुछ समय बिताना आपको सुकून दे सकता है. छात्रों को आज कुछ समय के लिए अपनी पढ़ाई से ब्रेक लेने का मौका मिल सकता है.

भाग्यशाली अंक: 10
भाग्यशाली रंग: नीला

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल कुंभ राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहेगा. आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरा नहीं रहेगा. आज आपके मन में कई तरह के विचार आ सकते हैं, जिससे आपको थोड़ी चिंता हो सकती है. परिवार में किसी बात को लेकर आप चिंतित भी हो सकते हैं, लेकिन बेवजह परेशान होने की बजाय बातचीत के जरिए उस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करें तो बेहतर होगा. नौकरीपेशा लोग अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे और आपको अपने काम से लाभ मिलेगा. पैसों के मामलों में भी आज आपको लाभ होगा. आज आप अपनी इच्छा के अनुसार खर्च कर पाएंगे और अपनी कमाई को खर्च करके आपको संतुष्टि मिलेगी. आपका दिन शांतिपूर्ण और सुखद रहेगा.

भाग्यशाली अंक: 10
भाग्यशाली रंग: मैजेंटा

मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल मीन राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आज आपको कोई नई खबर, रिश्ता या काम मिलने वाला है. अगर आप अपनी शादी की बात कर रहे हैं तो आज आपको अपने रिश्ते को पक्का करने का मौका मिल सकता है. आज आपके घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है, जो आपके घर के लिए बहुत शुभ रहेगा. आपके रिश्तेदार आपको सहयोग और श्रेय देंगे जिससे आज आप और भी अधिक खुश रहेंगे. आज आप कुछ नया सामान खरीद सकते हैं, जो आपके घर के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है. छात्रों के लिए आज का दिन शोध कार्यों का रहेगा, जो आपके ज्ञान और अनुभव को बढ़ाने में मदद करेगा. आपको नई जगहों से ज्ञान प्राप्त करने का अवसर मिलेगा, जो भविष्य में आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है. आप अपने ज्ञान और अनुभव को दूसरों के साथ साझा करके उनका मार्गदर्शन भी कर पाएंगे.

भाग्यशाली अंक: 3
भाग्यशाली रंग: बैंगनी

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today

FIRST PUBLISHED : October 8, 2024, 05:29 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

ईशान कोण में लगा लिया है मनी प्लांट? घर की सही दिशा में लगा कर दूर करें दोष

nyaayaadmin

इस नीले फूल का उपाय बदल सकता है आपकी किस्मत, जल्द मिलेगी नौकरी!

nyaayaadmin

घर में हो गई किसी की मौत तो पहली श्राद्ध कब करें? पंडित जी से जानें सच्चाई

nyaayaadmin