29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

85 लाख लोगों ने देखी फिल्म, 180 करोड़ की कमाई के बाद भी हुई फ्लॉप

01

IMDb

बड़ी लागत में बनी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर पिटना आम बात हो गई है, क्योंकि दर्शकों को सिर्फ अच्छी कहानी चाहिए. अगर उन्हें कहानी पसंद नहीं आती है, तो समझ लीजिए उस मूवी को प्लॉप होने से कोई नहीं बचा सकता है. साल 2016 में रिलीज हुई एक फिल्म भी रिलीज के बाद पिट गई थी. हम जिस मूवी की बात कर रहे हैं उसका नाम है 'फैन'. (फोटो साभार: IMDb)

02

IMDb

फैन मूवी में शाहरुख खान ने लीड रोल निभाया था. इसकी कहानी गौरव नाम के किरदार के इर्द गिर्द घूमती है. दरअसल, वह बॉलीवुड सुपरस्टार आर्यन खन्ना (शाहरुख खान) का फैन है. वह खुद को सबसे बड़ा फैन मानता है और आर्यन से एक बार मिलना चाहता है. (फोटो साभार: IMDb)

03

IMDb

दिलचस्प बात ये है कि गौरव का चेहरा आर्यन से काफी मिलता-जुलता है. वह सबकुछ छोड़कर आर्यन से मिलने के लिए मुंबई पहुंच जाता है, लेकिन वहां पर उसके साथ कुछ ऐसा होता है, जिसके बाद गौरव को आर्यन से नफरत हो जाती है. फिर वह आर्यन को बर्बाद करने में जुट जाता है. (फोटो साभार: IMDb)

04

IMDb

इस फिल्म में आर्यन और गौरव का रोल शाहरुख खान ने ही निभाया था, लेकिन सिनेमाघरों में रिलीज के बाद ऑडियंस को फिल्म की कहानी बिल्कुल भी रास नहीं आई. 'फैन' बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थी. (फोटो साभार: IMDb)

05

IMDb

शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी थी. बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, इसकी मेकिंग में 120 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. रिलीज के बाद फिल्म के 84 लाख 71 टिकट बिके थे, लेकिन इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली. (फोटो साभार: IMDb)

06

IMDb

बॉक्स ऑफिस इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 'फैन' फिल्म ने देशभर में लगभग 84 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. वहीं, दुनियाभर में टोटल कमाई 184 करोड़ हुई थी. फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी. इस फिल्म का डायरेक्शन मनीष शर्मा ने किया था. (फोटो साभार: IMDb)

07

IMDb

'फैन' के फ्लॉप होने के बाद साल 2016 में ही शाहरुख खान की दूसरी फिल्म 'डियर जिंदगी' रिलीज हुई थी, जिसमें उन्होंने आलिया भट्ट के साथ स्क्रीन शेयर किया था. रिलीज के बाद इस मूवी को ऑडियंस ने काफी पसंद किया गया. बॉक्स ऑफिस पर 'डियर जिंदगी' हिट साबित हुई थी. (फोटो साभार: IMDb)

Related posts

शादीशुदा होते हुए थलापति विजय कर रहे सीक्रेट रोमांस? तृषा संग वायरल हुई PHOTO

nyaayaadmin

म्यूजिकल क्राइम थ्रिलर ‘चमक’ के लिए परमवीर सिंह ने खूब बहाया पसीना

nyaayaadmin

‘इमरजेंसी’ की रिलीज डेट हुई पक्की, इतिहास के काले अध्याय को बयां करेंगी कंगना

nyaayaadmin