29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

8 दिनों बाद शनि चलेंगे उल्टी चाल, 5 महीने तक चमकेगी 3 राशियों की किस्मत

हरिद्वार. 29 जून यानि आज से 8 दिन बाद से शनि देव अपनी ही राशि में उल्टी चाल चलेंगे अर्थात वक्री होंगे. जिससे राशि चक्र की कुछ राशियों पर इसका अच्छा प्रभाव पड़ेगा. शनि देव की उल्टी चाल से कुछ राशियों के जातकों को इसका अच्छा परिणाम मिलेगा और उनकी किस्मत खुल जाएगी. इस दौरान शनि देव जातकों को अपार धन और स्वास्थ्य लाभ देंगे. शनि देव जब प्रसन्न होकर शुभ फल प्रदान करते हैं तो रंक को राजा बना देते हैं और यदि शनि देव अशुभ फल देते है तो अच्छा व्यक्ति भी मुसीबतों से घिर जाता हैं.

ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को ‘न्याय का देवता’ कहा जाता है जो व्यक्ति को उसके कर्मों के आधार पर फल प्रदान करते हैं. धार्मिक ग्रंथो के अनुसार कलयुग में न्याय के देवता शनिदेव को दंडाधिकारी कहा गया है. सभी 9 ग्रहों में शनि देव सबसे मंद गति से विचरण करते हैं और शनि देव द्वारा प्रदान फल अधिक समय तक बना रहता है.

धन की होगी बारिश
हरिद्वार के ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा ने लोकल 18 को बताया कि 29 जून 2024 की रात से शनि देव अपनी ही मूल राशि कुंभ में उल्टी चाल चलेंगे. शनि की उल्टी चाल से कुंभ राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होगा. साथ ही शनि की उल्टी चाल का प्रभाव मेष और सिंह राशि पर भी पड़ेगा. इन राशियों को शनि देव धन-दौलत, संपत्ति, कार्य में वृद्धि, प्रमोशन, आकस्मिक धन आदि सभी प्रदान करेंगे. वह बताते हैं कि जिनके जन्म लग्न में शनि देव धन स्थान, शिक्षा स्थान या व्यापार स्थान पर है उन्हें भी शनि देव की उल्टी चाल से विशेष फायदा होगा.

मेष राशि : पंडित शशांक शेखर शर्मा बताते हैं कि शनि की अपनी ही मूल राशि कुंभ में उल्टी चाल से मेष राशि के जातकों को लाभ प्राप्त होगा. इस दौरान मेष राशि के जातकों की नौकरी में बदलाव होगा. उन्हें ऐसी नौकरी प्राप्त होगी जिसमें उन्हें अधिक धन प्राप्त होगा या फिर जो लोग सरकारी नौकरी में है उनका स्थान परिवर्तन (ट्रांसफर) होने की संभावना रहेगी. प्राइवेट सेक्टर में जॉब करने वाले मेष राशि के जातकों की नौकरी बदलने की संभावना ज्यादा रहेगी.

सिंह राशि : शनि की उल्टी चाल से सिंह राशि के जातकों को भी बहुत से लाभ प्राप्त होंगे. ऐसे में सिंह राशि के जातकों का व्यापार कई गुणा बढ़ोतरी की संभावना रहेगी. सिंह राशि के जातकों को व्यापार में धन लाभ मिलेगा. शनि की उल्टी चाल से सिंह राशि के जातक यदि व्यापार से हजारों रुपए कमा रहे हैं तो लाखों में कमाएंगे और यदि उनकी लाखों में कमाई हो रही है तो उनकी कमाई कई गुना बढ़कर करोड़ों में पहुंच जाएगी.

कुंभ राशि : कुंभ राशि के स्वामी शनि देव महाराज है. शनि देव कर्मों के आधार पर फल देने वाले एकमात्र देवता हैं जिन्हें कलयुग में न्याय प्रिय देवता और दंडाधिकारी कहा जाता है. 29 जून 2024 की रात से शनि देव अपने ही मूल राशि कुंभ में उल्टी चाल चलेंगे जिससे कुंभ राशि के जातकों को बहुत से लाभ प्राप्त होंगे. इस दौरान शनि देव कुंभ राशि के जातकों को व्यापार में बढ़ोतरी, व्यापार से आकस्मिक धन प्रदान करेंगे. 15 नवंबर 2024 तक शनि देव कुंभ राशि पर मेहरबान रहेंगे और इन्हें अचानक से धन प्रदान होगा.

Tags: Dharma Aastha, Haridwar news, Local18, Religion 18, Uttarakhand news

FIRST PUBLISHED : June 21, 2024, 15:36 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

शनि ने मंगल पर डाली टेढ़ी नजर, इन 5 राशि वालों पर बढ़ेगा संकट,आचार्य से जानें

nyaayaadmin

Panchang: आषाढ़ की मासिक शिवरात्रि, जानें मुहूर्त, राहुकाल, दिशाशूल, भद्रा

nyaayaadmin

मूलांक 2 वालों का आज तरक्की भरा दिन, मूलांक 7 वाले पैरों से हो सकते हैं परेशान

nyaayaadmin