28 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

7 मूवीज में गणेश उत्सव का सार, 1 ने कमाए 200 करोड़, हीरो ने जीता नेशनल अवॉर्ड

01

Agnipath amitabh bachchan

प्रार्थना, पंडाल और प्रसाद से की खूशबू से सराबोर यह त्योहार भारतीय संस्कृति और भक्तों के दिलों में खास जगह रखता है. अन्य सभी बड़े त्योहारों की तरह गणेश चतुर्थी को भी कई बॉलीवुड फिल्मों में दिखाया गया है. यहां हम आपको 7 ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जो इस खूबसूरत त्यौहार को दर्शाता है. इनमें से एक फिल्म के लिए 1 एक्टर को बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था. जबकि एक फिल्म ने लगभग 200 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया.

02

My Friend Ganesha

माय फ्रेंड गणेशाः गणेश चतुर्थी इस मनमोहक फिल्म के बिना अधूरी मानी जाती थी, जो एक छोटे बच्चे और भगवान गणेश के बीच की दोस्ती के इर्द-गिर्द घूमती है. यह फिल्म गणेश चतुर्थी के महत्व और शुरुआत को बहुत ही अच्छे तरीके से दिखाती है.राजीव एस रुइया ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया. फिल्म में अहसास चन्ना, किरण जंजानी और शीतल शाह लीड रोल में थे.

03

Atithi Tum Kab Jaoge-

अतिथि तुम कब जाओगेः साल 2010 की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म एक अनचाहे मेहमान के अचानक आने पर आधारित इस कहानी में अजय देवगन, कोंकणा सेन शर्मा और परेश रावल लीड रोल में थे. फिल्म गणेश चतुर्थी के10 दिनों तक चलने वाले उत्सव के आखिरी दिन समाप्त होती है जब भगवान गणेश को विसर्जित किया जाता है. इस दौरान इसके महत्व को भी दिखाया जाता है. फिल्म को अश्विनी धीर ने डायरेक्ट किया था.

04

Don Shah Rukh khan

डॉनः शाहरुख खान स्टारर 2006 में आई 'डॉन' में भी गणपति विसर्जन को दिखाया गया है. शाहरुख के एंट्री सॉन्ग 'मोरया मोरया' को कौन भूल सकता है? फरहान अख्तर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में शाहरुख ने डबल रोल निभाय था. फिल्म में प्रियंका चोपड़ा, बोमन ईरानी और करीना कपूर खान भी थीं.

05

Vastav Ganesh Chaturthi

वास्तवः गणेश चतुर्थी के सार को दिखाने वाली एक और गैंगस्टर ड्रामा फिल्म 'वास्तवः द रियलिटी' में संजय दत्त लीड रोल में थे. फिल्म में संजय के किरदार रघु को भगवान गणेश के प्रति भक्ति और आस्था में डूबा हुआ दिखाया गया है. वह वायलेंस और क्राइम की दुनिया में रहते हुए भी एक धार्मिक जीवन जीने के लिए संघर्ष करता है. महेश मांजरेकर ने इसे डायरेक्ट किया थआ. इसमें नम्रता शिरोडकर, मोहनीश बहल और रीमा लागू ने अहम रोल निभाए.

06

Shor In The City Ganesh Utsav

शोर इन द सिटीः तुषार कपूर और राधिका आप्टे स्टारर 'शोर इन द सिटी' की कहानी गणेश चतुर्थी उत्सव के भव्य दृश्य के दौरान सामने आती है. इसमें भक्ति के कई उदाहरण भी दिखाए गए हैं, जिसमें भीड़भाड़ वाली सड़कों पर नाचते हुए लोग भी शामिल हैं. राज और डीके ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया.

07

Amitabh bachchan

अग्निपथः अमिताभ बच्चन, मिथुन चक्रवर्ती और डैनी डोंगजप्पा स्टारर साल 1990 में आई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन ने बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीता. जबकि मिथुन चक्रवर्ती और डैनी ने सपोर्टिंग और नेगेटिव रोल के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता.

Related posts

‘पंचायत’ के रीमेक का OTT पर दबदबा, टॉप 10 शो में बनाई जगह

nyaayaadmin

कोलकाता केस सुन घंटों रोया 42 का एक्टर, सताने लगी थी 6 साल की बेटी की चिंता

nyaayaadmin

अस्पताल से व्हीलचेयर पर निकले गोविंदा, पैर पर चढ़ा प्लास्टर, आंख में आए आंसू

nyaayaadmin