30 C
Mumbai
October 4, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

55 रुपए रूम रेंट देते थे सलीम खान, 24 की उम्र में हुआ सलमा से प्यार

01

Salim Khan Sushila Charak

सलीम खान ने उस दौर को याद किया, जब वह मुंबई आए थे और मरीन ड्राइव पर मरीना गेस्ट हाउस में रहते थे. उन्होंने बताया, "मैं आधे कमरे के लिए हर महीने 55 रुपये किराया देते थे."

02

Salim Khan

एक्टर से लेखक बने सलीम खान के सपने बहुत साधारण थे. उन्होंने कहा, "मेरी पहली इच्छा 110 रुपए में पूरा कमरा किराए पर लेने की थी, लेकिन वह इच्छा कभी पूरी नहीं हुई." इंदौर में अपनी आरामदायक ज़िंदगी को पीछे छोड़कर सलीम को मुंबई में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा.

03

Salim Khan Sushila Salman

सलीम खान ने कहा,"मेरे पास कोई विकल्प नहीं था. जब मैं मुंबई के लिए निकल रहा था, तो मेरे सबसे बड़े भाई ने मुझसे कहा कि इसकी जरूरत नहीं है, तुम भागकर वापस आ जाओगे. इंदौर में हमारी जिंदगी आरामदायक थी, लेकिन मैं घर से पैसे नहीं मांगना चाहता था, इसलिए मैंने संघर्ष किया." मुश्किलों के इन शुरुआती दिनों में सलीम खान की मुलाकात सलमा खान से हुई, जो उस समय सिर्फ़ 17 साल की थीं.

04

Salim Khan helen

सलीम खान उस समय सलीम, 24 साल के थे और अक्सर उन्हें अपनी बालकनी से देखते थे, क्योंकि वह माहिम में रेजी हाउस बिल्डिंग के पास ही रहती थीं. सलीम याद करते हुए कहते हैं, "इसकी शुरुआत हमारी नजरों से हुई. एक-दूसरे से आंखें टकराती थी. हम शाम को पास की गलियों में मिलते थे."

05

Salim Khan love story

जैसे-जैसे सलीम खान और सलमा खान का रिलेशनशिप परवान चढ़ गया. वैसे-वैसे सलमा की फैमिली ने उन पर सलीम या अपनी पसंद के किसी व्यक्ति से शादी करने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया. आखिरकार 1964 में दोनों ने शादी कर ली और 1965 में उनके पहले बच्चे सलमान खान का जन्म हु

06

Salim Khan family

सलीम खान ने इस दौरान हुई आर्थिक कठिनाइयों के बारे में भी बताया. सलीम ने कहा, “थोड़े पैसे या नौकरी की चिंता तो होती ही है- कि क्या होगा कैसे होगा? मुझे पैसे की जरूरत थी, इसलिए मैंने कुछ भी स्वीकार कर लिया. मैंने सिगरेट के एडवरटीजमेंट किए, कपड़ों के एडवरटीजमेंट किए, जो भी मेरे सामने आया, मैंने किया.”

07

Salim Khan Salman khan

सलीम खान ने एक्टिंग में अपने शुरुआती संघर्षों के बावजूद, महसूस किया कि उनका असली काम पर्दे के पीछे था. उन्होंने कहा, “मैं दिलीप कुमार या अमिताभ बच्चन जैसे एक्टर को एक कैरेक्टर समझा सकता था, लेकिन मैं खुद परफॉर्मेंस नहीं कर सकता था. मेरे पास नरैशन और कॉन्सेप्ट की कला थी, लेकिन मेरे पास प्रोजेक्शन की कला नहीं थी.”

08

Salim Khan Struggle Story

आखिरकार, सलीम खान ने एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया. उन्हें महसूस होने लगा था कि इसमें वह टॉप पर नहीं पहुंच पाएंगे. इसलिए उन्होंने स्क्रिप्ट राइटिंग में भी हाथ आजमाने का फैसला किया.

Related posts

सनी देओल को जब एक्ट्रेस ने जड़ा तमाचा, सेट पर पसर गया था सन्नाटा, और फिर…

nyaayaadmin

AMMA से इस्तीफा देने के बाद पहली बार सामने आए मोहनलाल

nyaayaadmin

माधुरी दीक्षित के 30 साल पुराने लुक में काजोल ने ढाया कहर

nyaayaadmin