28 C
Mumbai
June 30, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

48 घंटे में ग्रहों के राजकुमार करेंगे गोचर…इन राशियों की लगेगी लॉटरी!

हरिद्वार. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का गोचर व्यक्ति के जीवन पर अपना प्रभाव डालता हैं. जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन कर गोचर करता है तो इसका असर सभी राशियों के जातकों पर पड़ता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की कुंडली में कुल 9 ग्रह चंद्र, मंगल , बुध, गुरु, शुक्र , शनि , सूर्य , राहु और केतु होते हैं जो अपनी धुरी पर घूमते रहते हैं. जब ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में गोचर करता है तो उसका प्रभाव उस राशि के जातक पर तो पड़ता ही है साथ ही अन्य राशियां भी इससे प्रभावित होती हैं.

धन, संपत्ति, वैभव, मान सम्मान के कारक ‘ग्रहों के राजकुमार’ बुध का गोचर जल्द ही होने वाला है जिसका कई राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होगा तो उसका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही प्रभाव पड़ेगा. हरिद्वार के ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा ने बताया बुध ग्रह 29 जून दोपहर 12:13 बजे मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर करेंगे. यानि ठीक 48 घंटे के अंदर बुध का कर्क राशि में गोचर होगा. जबकि 19 जुलाई को बुध सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. यानि आषाढ़ में बुध का 2 बार गोचर होगा. गौरतलब है कि सावन की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है. बुद्ध के गोचर से राशि चक्र की मिथुन और कन्या राशि के जातकों की किस्मत खुलेगी.

मिथुन राशि : बुध ग्रह के गोचर से मिथुन राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलेगा. बुध जब बुध ग्रह का गोचर मिथुन राशि से कर्क राशि में होगा तो वह तब भी मिथुन राशि के जातकों को लाभ मिलेगा. जब बुध ग्रह गोचर करता हैं तो उसका अगला भाव आर्थिकी मजबूत करना होता हैं इसलिए जब बुध ग्रह मिथुन राशि से कर्क राशि में जाएंगे तो मिथुन राशि के जातकों को आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा.

कन्या राशि: जब बुध ग्रह मिथुन राशि से कर्क राशि में गोचर करेंगे तो कन्या राशि के जातकों को आर्थिक और कार्य क्षेत्र में तरक्की मिलेगी. जिससे धन संपत्ति, वैभव आदि प्राप्त होंगे. इस दौरान बुध ग्रह कन्या राशि के जातकों को नए वाहन दिलवाएगा. यदि कोई जमीन संबंधी बड़ी या छोटी डील अटकी हुई हैं तो वह पूरी हो जाएगी. साथ ही इन्हें संपत्ति संबंधी कार्यों में विशेष लाभ की प्राप्ति होगी और कन्या राशि के जो जातक नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं उन्हें अच्छी नौकरी मिलेगी जिसमें उन्हें ज्यादा धन प्राप्त हो.

Note:- बुध ग्रह के गोचर को लेकर ओर अधिक जानकारी करने के लिए आप हरिद्वार के ज्योतिषी पंडित शशांक शेखर शर्मा से उनके फोन नंबर 9997509443, 7895714521 पर जानकारी कर सकते हैं.

Tags: Dharma Aastha, Haridwar news, Local18, Religion 18, Uttarakhand news

FIRST PUBLISHED : June 27, 2024, 13:38 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Related posts

आज ज्येष्ठ पूर्णिमा पर करें ज्योतिष के 5 आसान उपाय, चंद्र दोष होगा दूर!

nyaayaadmin

जुलाई में शुक्र दो बार करेंगे गोचर, इन तीन राशि वालों की बल्ले-बल्ले

nyaayaadmin

अंतिम संस्कार के बाद वापस लौटते समय क्यों नहीं देखते पीछे मुड़कर? क्या है वजह?

nyaayaadmin