29 C
Mumbai
July 2, 2024
Nyaaya News
Image default
Astro

30 जून से शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन 6 राशिवालों पर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़!

न्याय और कर्मफलदाता ग्रह शनि की उल्टी चाल 30 जून को 12:35 ए एम से स्वराशि कुंभ में शुरू होने जा रही है. शनि की यह उल्टी चाल 139 दिनों तक चलेगी यानी शनि महाराज कुंभ राशि में 30 जून से लेकर 15 नवंबर को 07:51 पी एम तक वक्री रहेंगे. ग्रह जब उल्टी चाल चलते हैं तो उनका दुष्प्रभाव ​अधिक देखने को मिलता है. वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी बताते हैं कि शनि की उल्टी चाल का बुरा असर 6 राशि के जातकों पर देखने को मिल सकता है. आइए जानते हैं​ कि किन 6 राशियों पर श​नि की उल्टी चाल का क्या अशुभ प्रभाव होगा.

शनि की उल्टी चाल: इन राशियों का करेगी जीना हराम!

वृषभ: शनि की उल्टी चाल का असर आपके करियर पर देखने को मिल सकता है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों के कारण कुछ समस्याएं पैदा हो सकती हैं, जो आपको तनाव दे सकती हैं. वाद विवाद और कटु वचन से दूर रहें. अपनी मेहनत और काम पर भरोसा रखें, आत्मविश्वास को बनाएं रखें, नहीं तो विरोधी परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: 30 जून से वक्री शनि 139 दिनों तक बरसाएंगे कृपा, इन 5 राशिवालों के आएंगे सुख के दिन, जानें क्या होंगे लाभ

कर्क: शनि देव की उल्टी चाल से आपको सावधान रहना होगा. इन 139 दिनों में आपको गाड़ी बहुत सावधानी से चलानी चाहिए और बिजली के उपकरणों का उपयोग सही से करना चाहिए. इन दो बातों का ध्यान रखेंगे तो हानि से बचेंगे. लापरवाही के कारण दुर्घटना हो सकती है. अभी आपकी राशि पर शनि की ढैय्या भी चल रही है. आपके घर में भाई और बहन के साथ विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है, जो दूराव का कारण बन सकती है.

सिंह: बिजनेस करने वाले और शादीशुदा लोगों को वक्री शनि से संभलकर रहना होगा. बिजनेस में विवाद या धोखा हो सकता है, पार्टनर के साथ बहस हो सकती है. दांपत्य जीवन में भी टकराव की स्थिति बन सकती है. इस दौरान आपको अपने व्यवहार और शब्दों के चयन पर ध्यान देना होगा, नहीं तो आपका अहंकार सब काम खराब कर देगा. आपको विनम्र होना होगा.

कन्या: आपकी राशि के जातकों को शनि की उल्टी चाल के कारण सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. आपके शत्रु और विरोधी आपके खिलाफ साजिश कर सकते हैं. आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे. आपकी छवि खराब करने का प्रयास करेंगे. इस दौरान आपको अपने संबंधों को मजबूत बनाकर रखना होगा, खासकर कार्यस्थल पर. अपने काम पर ध्यान दें, दूसरों की बातों में आकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें, ऐसा करना आपके लिए हितकर हो सकता है.

ये भी पढ़ें: 29 जून को कर्क में होगा बुध का प्रवेश, इन 6 राशिवालों की धन से भरेगी तिजोरी, 21 दिन रहेगी ऐश!

तुला: शनि के वक्री होने से आपकी लव लाइफ में तनाव आ सकता है. आपको अपने पार्टनर की बातों और विचारों का सम्मान करना चाहिए. कुछ छोटी गलतियों को नजरअंदाज भी करना चाहिए. 30 जून से 15 नवंबर तक का समय आपके प्रेम संबंध के लिए कठिन प्रतीत होता है. शिक्षा प्रतियोगिता से जुड़े लोग समय बर्बाद न करें, मेहनत करें, नहीं तो मन के मुताबिक सफलता मिलनी मुश्किल हो सकती है.

वृश्चिक: शनि की उल्टी चाल आपकी राशि के लोगों को आर्थिक मोर्चे पर सतर्क करने वाली है. इन 139 दिनों में आप प्रॉपर्टी में निवेश से बचें. किसी की भी सलाह पर निवेश न करें, यह आपके लिए घाटे का सौदा हो सकता है. जमीन, फ्लैट, प्लॉट आदि की खरीदारी में आपको थोड़ी प्रतीक्षा करनी चाहिए.

Tags: Astrology, Dharma Aastha

FIRST PUBLISHED : June 22, 2024, 07:49 IST News18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

क्या आपको भी है काले कपड़े पहनने का शौक? हर काली चीज़ है पसंद? जरा ध्यान दें

nyaayaadmin

जुलाई में शुक्र दो बार करेंगे गोचर, इन तीन राशि वालों की बल्ले-बल्ले

nyaayaadmin

व्यवसाय के लिए परफेक्ट है सिंह मुखी स्थान है, क्या कहता है वास्तु शास्त्र?

nyaayaadmin