29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Crime

3 साल का अफेयर, नौकरी और… वसई मर्डर के वीड‍ियो के पीछे की क्‍या है कहानी?

हाइलाइट्सआरोपी रोहित यादव के खिलाफ IPC 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है.आरोपी ने इंडस्ट्रियल पाना से आरती यादव पर 12 से 16 बार वार करके उसकी हत्या कर दी.आरोपी रोहित यादव पिछले तीन से चार दिनों से परेशान कर रहा था: मरने वाली की बहन

पालघर (महाराष्ट्र). महाराष्ट्र के वसई शहर में आरती यादव के मर्डर केस की कई परतें अब खुलने लगी है. आख‍िर रोह‍ित यादव ने इतनी बेरहमी से क्‍यों क‍िया आरती का मर्डर. रोह‍ित की इस हैवान‍ियत के पीछे की वजह क्‍या थी. क्‍या आरती की जान बच जाती है रव‍िवार को आरती की श‍िकायत पर पुल‍िस ने गंभीरता के साथ एक्‍शन ल‍िया होता. वसई मर्डर केस की सीसीटीवी फुटेज सामने आया है ज‍िसमें आरोपी मोह‍ित यादव आरती पर र‍िंच से वार कर रहा है और इस दौरान कई लोग आरोपी को रोकने की जगह वारदात का वीड‍ियो बना रहे हैं.

वसई पुलिस के मुताबिक, तीन साल से आरती यादव और रोहित यादव के बीच अफेयर था. आरोपी रोहित यादव ने ही वसई के गावराईपाड़ा इलाके में आरती को जॉब पर लगवाया था. एक महीने पहले आरोपी रोहित यादव को शक हुआ कि आरती जहां जॉब करती है. वहां पर किसी से उसका अफेयर हो गया है. इसी बात को लेकर दोनों के बीच पिछले एक महीने से झगड़े हो रहे थे. इन्हीं झगड़ों और मारपीट के चलते आरती ने रोहित यादव से ब्रेकअप कर लिया था. जिसके चलते आरोपी काफी गुस्से में था और आज सुबह यानी मंगलवार सुबह उसने आरती यादव की हत्या की वारदात को अंजाम द‍िया. बताया जा रहा है क‍ि रोहित यादव हरियाणा का रहने वाला है, जबकि आरती उत्तर प्रदेश की रहने वाली है. दोनों पहले नालासोपारा ईस्ट के शिरदीनगर इलाके में रहते थे, लेकिन बाद में आरती के घरवाले कहीं और शिफ्ट हो गए थे.

क्‍या कहना है आरती की बहन का?
मृतक आरती यादव की बहन सानिया यादव का कहना है क‍ि आरोपी रोहित यादव पिछले तीन से चार दिनों से परेशान कर रहा था. पिछले शनिवार को भी उसने मेरी बहन से मारपीट की थी. इतना ही नहीं रोह‍ित ने जान से मारने की कोशिश भी की थी. इसमें आरती का मोबाइल फोन भी आरोपी रोहित ने तोड़ दिया था. सान‍िया यादव ने बताया क‍ि हम लोगों ने पुलिस में शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने उसे (रोह‍ित को) बुलाया और थोड़ी देर बाद छोड़ दिया. पुलिस ने रोह‍ित यादव के ख‍िलाफ कोई कारवाई नहीं की. उस समय पुलिस ने बोला कि मोबाइल बनवा लेना, ज्यादा खर्च नहीं आयेगा. सान‍िया का कहना है क‍ि उसे उसकी बहन आरती यादव को इंसाफ द‍िलाना है. अगर जरूरत पड़ी तो वह मोर्चा भी न‍िकालेगी.

क्‍या है एफआईआर में?
आरोपी रोहित यादव के खिलाफ IPC 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी रोहित यादव और मरने वाली युवती के बीच 6 सालों से प्रेम संबंध था. रोहित यादव हरियाणा व मृतक युवती उत्तर प्रदेश की रहने वाली है. आरोपी रोहित यादव ने एक महीने पहले एक निजी कंपनी में जॉब पर युवती को लगवाया था. आरोपी हर दिन युवती को उसके ऑफिस छोड़ने जाता था. लेकिन कुछ दिनों पहले मृतक लड़की का कंपनी में एक लड़के के साथ प्रेम संबंध होने का शक आरोपी को हुआ. मृतक लड़की आरोपी से फोन पर बात करने या फोन करने को टाल रही थी. इसके चलते आज सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर आरोपी ने इंडस्ट्रियल पाना से आरती यादव पर 12 से 16 बार वार करके उसकी हत्या कर दी. इस मामले की आगे की जांच जारी है.

हुआ क्‍या था?
वसई में गौरईपाड़ा में एक व्यस्त सड़क पर दिनदहाड़े हत्या की घटना मंगलवार सुबह हुई. व्यक्ति महिला के खून से लथपथ शव के पास बैठा रहा और कुछ बुदबुदाता रहा. सूचना मिलने पर वालिव पुलिस स्टेशन की एक टीम मौके पर पहुंची, व्यक्ति को हिरासत में लिया और महिला के शव को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. पुलिस के अनुसार, शख्स की पहचान रोहित यादव (29) के रूप में हुई है और मृतका आरती जाधव (22) है. प्रारंभिक जांच के अनुसार, नालासोपारा शहर के पास रहने वाले इस जोड़े के बीच पिछले 3 साल से रिश्ता था, लेकिन रोहित को अचानक संदेह हुआ कि वह उसे धोखा दे रही है. फिर उनके बीच बहुत झगड़ा हुआ और रोहित ने चुपचाप उसके खिलाफ रंजिश पाल ली.

मंगलवार सुबह (18 जून), वह वसई में एक निजी कंपनी में काम करने के लिए अपने घर से निकली. तभी जहां गुस्साए रोहित ने गौरीपाड़ा में उससे बात की और पूछा कि उसका किसके साथ रिश्ता चल रहा है. जब वह जाने लगी तो रोहित ने अपने हाथ में लिए लोहे के रिंच से उसके सिर पर बार-बार वार किया और उसे खून से लथपथ सड़क पर गिरा दिया. वह कुछ कदम आगे बढ़ा और फिर वापस आकर देखा कि वह जिंदा है या नहीं. जिंदा देखकर उसने पूरी ताकत से उसकी गर्दन पर वार किया और तब तक करता रहा, जब तक कि महिला की मौत नहीं हो गई.

इसके बाद, वह सड़क पर उसके पास बैठ गया और कहने लगा: “मेरे साथ ऐसा क्यों किया?” आरती 12वीं तक पढ़ी है. वो गुलाबी रंग का टॉप और नीली लेगिंग पहने हुई थी. इस दौरान हालांकि एक व्यक्ति ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, लेकिन रोहित ने उसे धक्का देकर दूर कर दिया.

हैरानी की बात है कि दूसरे राहगीर और दुकानदार सड़क पर हो रही इस भयानक घटना को देखते रहे, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करते रहे, लेकिन किसी ने भी आगे आकर उस व्यक्ति को रोकने या महिला की मदद करने की हिम्मत नहीं दिखाई.

Tags: Crime News, Cruel murder, Maharastra news

FIRST PUBLISHED : June 18, 2024, 17:30 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

मुंबई एयरपोर्ट पर इतना…CISF से लेकर कस्‍टम डिपार्टमेंट तक में मची खलबली

nyaayaadmin

मालूम चल गया कस्‍टम का ‘टॉप सीक्रेट’, स्‍मगलर्स की हो गई बल्‍ले-बल्‍ले, तभी…

nyaayaadmin

प्रेग्‍नेंट वाइफ और मां-बाप की कर दी थी हत्‍या, पैरोल पर जेल से बाहर आया तो…

nyaayaadmin