29 C
Mumbai
October 18, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

3 एक्ट्रेस, तीनों रहीं एक दूसरे की हमशक्ल, किसी को नहीं मिल पाया सच्चा प्यार

01

News18

नई दिल्ली. परवीन बॉबी, जीनत अमान और दीपशिखा नागपाल का नाम हमेशा से ही बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल रहा है. ये तीनों ही बॉलीवुड अभिनेत्रियां एक जैसी दिखती थीं, इसलिए लोग अक्सर इन्हें पहचानने में उलझन में पड़ जाते थे. इसके साथ ही एक और बात थी जो इन तीनों में कॉमन थी और वो ये कि इन तीनों को कभी सच्चा प्यार नहीं मिल पाया.

02

News18

सबसे पहले बात करते हैं परवीन बाबी की, जो अपने दौर की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक थीं. लोग उनकी फिल्मों का बड़ी बेसब्री से इंतजार किया करते थे. 70-80 के दशक में उनका नाम टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हुआ करता था. यहां तक की वह सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं. वह अपने फैशन सेंस से दर्शकों को अपना दीवाना बनाए रखती थीं.

03

News18

फैंस को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब परवीन ने महज 50 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. आज हम आपको परवीन बाबी से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जिसे जान आपको काफी हैरानी होगी. दरअसल, परवीन बाबी की तरह दिखने वाली दो और एक्ट्रेस हैं, जिनका नाम जीनत अमान और दीपशिखा नागपाल है.

04

News18

70-80 के दशक में लोग हमेशा परवीन और जीनत को लेकर धोखा खा जाया करते थे, क्योंकि उस दौर में इन दोनों की फिल्मों में एक्टिव थीं और दोनों के चेहरे एक दूसरे से काफी मिलते थे. एक दूसरे की हमशक्ल जैसी दिखने के कारण इन दोनों को सिस्टर्स तक कहा जाता था.

05

News18

एक बार खुद जीनत ने परवीन बाबी की बर्थ एनिवर्सरी पर उन्हें याद करते हुए एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने एक थ्रोबैक फोटो शेयर की थी. इसके साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट में ये भी बताया था कि कैसे फैंस उनके और परवीन के बीच फर्क नहीं कर पाते थे और उन्हें परवीन या परवीन को जीनत समझ लेते थे.

06

News18

जीनत के अलावा एक्ट्रेस दीपशिखा को भी हमेशा से परवीन बाबी के हमशक्ल के रूप में देखा गया, हालांकि दीपशिखा जीनत और परवीन के बहुत बाद फिल्मों में कदम रखा था, क्योंकि दीपशिखा दोनों से उम्र में काफी छोटी हैं. इसलिए उनका डेब्यू भी काफी लेट से ही फिल्मों में हुआ, लेकिन जब पर्दे पर लोगों ने दीपशिखा को देखा तो उन सबको परवीन बाबी की याद आ गई.

07

News18

आपको ये जानकर काफी हैरानी होगी कि परवीन, जीनत और दीपशिखा की एक और बात आपस में काफी मेल खाती थी और ये कि इन तीनों की जिंदगी में प्यार ने दस्तक तो दी लेकिन जिंदगीभर ये तीन प्यार को तरसती रहीं. परवीन की शादी तो नहीं हुई, लेकिन कई स्टार्स के साथ उनके अफेयर रहे और आखिरी वक्त तक वह अकेली ही रहीं. वहीं, जीनत की जिंदगी में पहले तो संजय खान आए, और फिर मजहर खान, लेकिन उनके निधन के बाद जीनत अकेली पड़ गई थीं, जबकि दीपशिखा की दो शादियां हुईं और दोनों से उन्हें वो प्यार नहीं मिल पाया जिनकी उन्हें तलाश थी. दीपशिका की पहली शादी 2005 में टूटी था और दूसरी साल 2016 में.

Related posts

‘जब आप महिला-केंद्रित फिल्मों को बर्बाद…’, ‘जिगरा’ ओपनिंग कंगना का तंज

nyaayaadmin

बॉबी देओल का लगा जैकपॉट, 1000 करोड़ के बजट में बन रही फिल्म में मिली एंट्री

nyaayaadmin

45 की उम्र में बिना शादी के बनी मां, बॉलीवुड को दी सबसे कमाऊ फिल्म

nyaayaadmin