27 C
Mumbai
September 17, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Fitness

28 से 40 हो गई कमर? थुलथुले पेट की चर्बी को गायब कर देगा ये पाउडर, जानें तरीका

Belly Fat Loss: जब भी शरीर में चर्बी बढ़ती है तो इसका असर सबसे पहले पेट और कमर पर दिखता है. कमर और पेट पर जमा होने वाली चर्बी को बेली फैट कहा जाता है. पेट की चर्बी अधिक होने पर शरीर का आकार खराब लगने लगता है. चर्बी बढ़ने से शरीर में बीमारियां भी बढ़ती हैं. इसलिए कोशिश करें कि पेट की चर्बी कभी न बढ़े. लेकिन अगर खराब लाइफस्टाइल के कारण मोटापा बढ़ जाए तो इसे कम किया जा सकता है.

आइए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू टिप्स बताते हैं जिनकी मदद से आप पेट की चर्बी से जल्द छुटकारा पा सकते हैं…

पेट की चर्बी कम करने के टिप्स
डायटीशियन स्वाति बिश्नोई के मुताबिक, अगर आप लटकती पेट की चर्बी से परेशान हैं तो इस घरेलू नुस्खे की मदद से इसे कम कर सकते हैं. घर की रसोई में उपलब्ध कुछ मसालों का उपयोग करके एक स्पेशल पाउडर तैयार करना होगा. घर पर तैयार किया जा सकने वाला यह पाउडर पेट की चर्बी कम करने का एक प्रभावी तरीका है. इस पाउडर का नियमित प्रयोग करने से आपके पेट की चर्बी जरूर कम होगी.

View this post on Instagram

A post shared by Sunita Ladha (@sunitasfoodcorner)

आयुर्वेदिक बेली फैट बर्नर पाउडर
बेली फैट बर्निंग पाउडर को तैयार करने के लिए आपको दालचीनी, अदरक, हल्दी, इलायची, शहद और नींबू के रस की आवश्यकता होगी. सभी चीजों को बराबर मात्रा में लेकर अच्छी तरह मिला लीजिए. आप सभी चीजों को अधिक मात्रा में मिलाकर पाउडर तैयार कर सकते हैं या फिर ताजा मथनी बनाकर भी रोजाना खा सकते हैं. इस चूर्ण की दो चम्मच मात्रा रोजाना दोपहर और शाम को भोजन के बाद एक गिलास पानी के साथ लें. इस घरेलू नुस्खे की मदद से पेट की बढ़ी हुई चर्बी तेजी से कम होने लगती है.

इन टिप्स को आजमाएं और अगर आप कम समय में पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो नियमित रूप से सुबह और शाम व्यायाम करें. यहां तक ​​कि सिर्फ 30 मिनट की हल्की एक्सरसाइज से भी फैट को जल्दी कंट्रोल किया जा सकता है. इसके अलावा, डाइट में पौष्टिक खाद्य पदार्थों को शामिल करें और ऐसे खाद्य पदार्थों से बचें जिनमें फैट और कैलोरी अधिक हो.अगर आप इस बात का ध्यान रखेंगे तो आपको जल्दी रिजल्ट दिखाई देगा.

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks, Weight loss

FIRST PUBLISHED : August 24, 2024, 15:14 ISTNews18 India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Related posts

सेहत के लिए संजीवनी से कम नहीं ये सब्जी, बीपी से लेकर मोटापा होता है कंट्रोल

nyaayaadmin

साल में कुछ महीने मिलता है ये फल, विटामिन से भरपूर, मन को रखा है कूल

nyaayaadmin

क्यों फड़कने लगती है आंख? शुभ-अशुभ संकेत छोड़िए, यह सेहत से जुड़ा मामला

nyaayaadmin