30 C
Mumbai
July 6, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

2009 से कायम है इन 10 ब्लॉकबस्टर फिल्मों का जलवा, 3 साउथ की हैं शामिल

01

Film Poster

नई दिल्ली. अगर आप कुछ अच्छी फिल्मों की तलाश में हैं, तो आज आपका इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि आज हम आपके लिए एक या दो नहीं, बल्कि 10 ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं. साल 2009 से लेकर अब तक इन 10 फिल्मों का जलवा लोगों के बीच बरकरार है. बता दें, हाल ही ऑरमैक्स मीडिया ने 'मोस्ट लाइक्ड हिंदी थिएट्रिकल फिल्म्स (सिन्स 2009)' लिस्ट जारी किया, जिसमें बॉलीवुड के अलावा टॉप-10 में 3 साउथ की फिल्में भी शामिल हैं. तो चलिए, आपको उन 10 ब्लॉकबस्टर फिल्मों की जानकारी देते हैं.

02

Film Poster

1. 3 इडियट्स (2009): इस लिस्ट में आमिर खान टॉप पर हैं. उनकी इस फिल्म को अब तक काफी पसंद किया जा रहा है. चेतन भगत के उपन्यास 'फाइव पॉइंट समवन' पर बेस्ड इस फिल्म में आमिर खान के साथ आर. माधवन और शरमन जोशी मुख्य भूमिकाओं में थे, जबकि करीना कपूर, बोमन ईरानी और ओमी वैद्य प्रमुख भूमिकाओं में दिखाई दिए थे.

03

Film Poster

2. पुष्पा: द राइज (2021): अल्लू अर्जुन की यह फिल्म दूसरे नंबर पर है, जो एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी, जिसे सुकुमार ने लिखा और निर्देशित किया था. फिल्म में अल्लू अर्जुन ने पुष्पा राज की भूमिका निभाई थी. वहीं, फिल्म में फहाद फासिल, रश्मिका मंदाना, धनंजय, जगदीश प्रताप बंदरी, अजय, राज तिरंदासु, सुनील, राव रमेश, अजय घोष, शत्रु, शनमुख और अनसूया भारद्वाज जैसे सितारे भी साथ नजर आए थे.

04

Film Poster

3. उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (2019): विक्की कौशल की यह एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी, जिसे आदित्य धर ने लिखा और निर्देशित किया था. इस फिल्म में विक्की कौशल के साथ यामी गौतम, परेश रावल, कीर्ति कुल्हारी और मोहित रैना प्रमुख भूमिकाओं में थे. इस लिस्ट में यह फिल्म तीसरे नंबर पर है.

05

Film Poster

4. बाहुबली 2: द कन्क्लूजन (2017): यह भी एक एक्शन ड्रामा फिल्म थी, जिसका निर्देशन एसएस राजामौली ने किया था. इसमें राणा दग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णा, सत्यराज, नासर और सुब्बाराजू के साथ प्रभास दोहरी भूमिका में नजर आए थे. लिस्ट में यह फिल्म चौथे नंबर पर है.

06

Film Poster

5. बाहुबली: द बिगिनिंग (2015): प्रभास की यह फिल्म लिस्ट में पांचवें नंबर पर है, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. पिछले 9 सालों से इस फिल्म जलवा देखते ही बन रहा है. इस फिल्म ने प्रभास को रातोंरात सुपरस्टार बना दिया था और आज लोग उन्हें इसी फिल्म के लिए जानते हैं.

07

Film Poster

6. दंगल (2016): आमिर खान की इस फिल्म का तो कोई तोड़ ही नहीं है. यह भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है और इस लिस्ट में यह छठे नंबर पर काबिज है. यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म थी, जिसका निर्देशन नितेश तिवारी ने किया था. फिल्म में खान ने महावीर सिंह फोगट की भूमिका निभाई थी.

08

Film Poster

7. भाग मिल्खा भाग (2013): राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित और गीतकार प्रसून जोशी द्वारा लिखित यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म थी, जो भारतीय एथलीट और ओलंपियन मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित थी, जो राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन और एशियाई खेलों के दो बार 400 मीटर चैंपियन थे, इसमें फरहान अख्तर मुख्य भूमिका में थे और उनके साथ दिव्या दत्ता, मीशा शफी, पवन मल्होत्रा, योगराज सिंह, आर्ट मलिक और प्रकाश राज सहायक भूमिकाओं में नजर आए थे, जबकि सोनम कपूर एक कैमियो भूमिका में थीं.

09

Film Poster

8. तानाजी: द अनसंग वॉरियर (2020): आजय देवगन की यह फिल्म एक इस लिस्ट में आठवें नंबर पर है, जिसे ओम राउत द्वारा सह-लिखित और निर्देशित किया गया था. मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे के जीवन पर बेस्ड इस फिल्म में अजय देवगन के साथ काजोल और सैफ अली खान मुख्य भूमिकाओं थे, जबकि नेहा शर्मा, शरद केलकर और ल्यूक केनी सहायक भूमिकाओं में दिखे थे.

10

Film Poster

9. संजू (2018): राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित और संपादित यह फिल्म बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के जीवन को दर्शाती है, जिसमें मुख्य रूप से उनकी नशीली दवाओं की लत, 1993 के बॉम्बे बम धमाकों में उनके संदिग्ध संबंध के लिए गिरफ्तारी, उनके पिता के साथ संबंध और अभिनय करियर पर ध्यान केंद्रित किया गया था, जिसमें रणबीर कपूर के साथ परेश रावल, विक्की कौशल, मनीषा कोइराला, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और जिम सर्भ जैसे कलाकारों की टुकड़ी भी साथ नजर आई थी.

11

Film Poster

10. केजीएफ: चैप्टर 1 (2018): साउथ के सुपरस्टार यश की फिल्म लिस्ट में 10वें नंबर पर है, जो एक पीरियड एक्शन फिल्म थी, जिसे प्रशांत नील ने लिखा और निर्देशित किया थी. यह केजीएफ सीरीज की पहली किस्त है, इसके बाद केजीएफ: चैप्टर 2 भी आ चुका है. फिल्म में यश, रामचंद्र राजू, श्रीनिधि शेट्टी, वशिष्ठ एन सिम्हा, अच्युत कुमार, अनंत नाग, अर्चना जोइस, मालविका अविनाश और टीएस नागभरण सहित कई कलाकार थे.

Related posts

‘Rautu Ka Raaz’ Movie Review: लड़खड़ाती कहानी को मिला नवाजुद्दीन का साथ

nyaayaadmin

‘दिल’ की रिलीज को 34 साल पूरे, जानें क्यों कहलाती है ये क्लासिक लव स्टोरी

nyaayaadmin

‘बाथरूम का दरवाजा अंदर से बंद करके…’, कैसे मिला था शाहरुख की फिल्म का विलेन?

nyaayaadmin