29 C
Mumbai
October 5, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

2003 में जिस फिल्म ने मचाया तहलका, उसकी पहली पसंद नहीं थे अजय देवगन

01

News18

नई दिल्ली. 'आंख दिखाता है…' साल 2003 में आई फिल्म एक्शन-क्राइम फिल्म 'गंगाजल' के इस डायलॉग को शायद ही कोई भूल पाया होगा. क्या आप जानते हैं कि ये फिल्म रियल घटना पर बनी है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ही नहीं पूरे देश में सनसनी मचा दी थी. इस फिल्म की सबसे खास ये थी कि यह बेहद कम बजट बनी. फिल्म प्रकाश झा ने फिल्म प्रोड्यूस और डायरेक्ट दोनों किया था. अजय देवगन, ग्रेसी सिंह और मुकेश तिवारी फिल्म में लीड रोल में नजर आए थे. लेकिम मेकर्स की पहली पसंद अजय देवगन नहीं थे.

02

news18

यह 1980 में हुए रियल इंसिडेंट पर आधारित थी. कहा जाता है कि साल 1980 के दौरान बिहार के भागलपुर में पुलिस ने करीब 31 अपराधियों की आंखों में तेजाब डाल दिया था. इस घटना की हर तरफ काफी आलोचना हुई थी. इस पर कई केस हुए और आखिर में जब केस सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा तो देशभर में सनसनी मच गई थी. फोटो साभार- वीडियो ग्रैब

03

ps

21 साल रिलीज हुई एक्शन-क्राइम फिल्म 'गंगाजल' सिनेप्रेमियों की फेवरेट फिल्म है. दर्शकों और क्रिटिक्स की तरफ से काफी अच्छे रिव्यू मिले थे. साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो सफल रही ही साथ में अवॉर्ड जीतने में भी कामयाब रही. इस फिल्म को उस साल नेशनल इश्यू पर बनी ‘बेस्ट फिल्म का नेशनल अवॉर्ड और एक फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

04

news18

फिल्म में SP अमित कुमार के रोल के लिए अजय देवगन आज थे. वर्दी में अजय देवगन को लोगों ने काफी प्यार दिया था. लेकिन फिल्म की शुरुआत करने से पहले वह प्रकाश झा की पहली पसंद नहीं थे. फोटो साभार-@IMDb

05

news18

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डायरेक्टर इस फिल्म को अक्षय कुमार के साथ करना चाहते थे. प्रकाश झा ने जैसी ही फिल्म की कहानी अक्षय कुमार को सुनाई तो वो काफी नर्वस हो गए. क्योंकि उन्हें फिल्म में होने वाला वायलेंस पसंद नहीं आई. फिल्म की कहानी सुनने के बाद उन्होंने डायरेक्टर को फिल्म करने से साफ इनकार कर दिया. फाइल फोटो.

06

news18

इस फिल्म के साथ बॉलीवुड को अजय देवगन और ग्रेसी सिंह के रूप में एक नई जोड़ी मिली. अजय ने पहली बार ग्रेसी संग पर्दे पर रोमांस कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. हालांकि इसके बाद दोनों को फिर कभी साथ में नहीं देखा गया.

07

news18

सिर्फ 7 करोड़ रूपये बनकर तैयार हुई इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 17 करोड़ का कलेक्शन किया था. साल 2003 की ये 16वीं फिल्म थी, जिसको लोगों ने खूब प्यार दिया. फाइल फोटो.

Related posts

‘सब पर होना चाहिए असर’, हेमा कमिटी की रिपोर्ट पर नकुल मेहता ने दिया रिएक्शन

nyaayaadmin

परिवार के बेहद करीब हैं विक्की कौशल, मां की बनाई 1 खास चीज है बेहद पसंद

nyaayaadmin

OTT पर अचानक ट्रेंड करने लगी क्राइम-मिस्ट्री फिल्म, 2021 में रिलीज थी रिलीज

nyaayaadmin