October 8, 2024
Nyaaya News
Filter by Categories
Astro
Business
Crime
Earn Money
Editor's Picks
Education and Career
Entrainment
Epaper
Fashion
Fitness
Football
India
International
Life Style
Politics
Sport
Stars
Tech
Travel
Uncategorized
Viral
Image default
Entrainment

2000 की फिल्म डॉयरेक्टर के लिए बनी मुसीबत, अंडरवर्ल्ड ने मांगे पैसे, मारी गोली

01

Rakesh Roshan

डायरेक्टर जिस फिल्म पर अपना दांव लगाया, उसी फिल्म से अपने बेटे को भी लॉन्च किया. साल 2000 में आई यह फिल्म ब्लॉकबस्टर हुई, तो डायरेक्टर मालामल हो गए. बॉक्स ऑफिस पर खूब पैसों की बारिश हुई. लेकिन पैसों की इस बरसात पर अंडरवर्ल्ड की भी नजर पड़ी और कुछ अज्ञात लोगों ने डायरेक्ट पर गोली चलाई.

02

Rakesh Roshan news

इस डायरेक्टर का नाम राकेश रोशन है. राकेश अपने बेटे का करियर बनाना चाहते थे और ऋतिक रोशन ने एक बार इस बात का जिक्र भी किया की उनके पिता उन्हें जिस फिल्म के जरिए सिनेमा के पर्दे पर उतारना चाह रहे थे उसके लिए उन्होंने अपनी कार के साथ-साथ अपना घर भी गिरवी रख दिया था.

03

Hrithik Roshan Rakesh Roshan

फिल्म थी 'कहो ना प्यार है'. इस फिल्म की सफलता ने ऋतिक रोशन को रातों-रात स्टार बना दिया. साथ ही अमीषा पटेल की किस्मत भी संवार दी थी. दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. उधर राकेश रोशन का पूरा परिवार इस फिल्म की सफलता का जश्न मनाने में डूब गया.

04

Rakesh Roshan HRK

हालांकि, यह जश्न अभी शुरू ही हुआ था कि फिल्म के निर्देशक और ऋतिक के पिता राकेश रोशन को अंडरवर्ल्ड की तरफ से धमकी मिलने लगी, उनसे फिल्म के प्रॉफिट में हिस्सा मांगा गया. राकेश ने इससे इनकार किया तो उन पर फायरिंग हो गई.

05

Rakesh Roshan age

21 जनवरी 2000 की शाम को राकेश रोशन पर मुंबई के सांताक्रूज़ वेस्ट, तिलक रोड स्थित उनके ऑफिस के बाहर अज्ञात हमलावरों ने हमला किया उनके बाएं हाथ में गोली लगी और दो गोलियां उनके सीने को छूकर निकल गई. हमलावर फौरन मौके से भाग गए.

06

Rakesh Roshan Hrithik Roshan

राकेश रोशन फिल्म 'आखिर क्यों?' में बतौर अभिनेता नजर आए थे. इस फिल्म को 1985 में पर्दे पर प्रदर्शित किया गया और फिल्म का एक गाना 'दुश्मन ना करे दोस्त ने जो काम किया है' तब से लेकर अब तक लोगों की जुबां पर है

07

Rakesh Roshan Birthday

6 सितंबर 1949 को मुंबई में जन्मे राकेश रोशन का तो फिल्मी दुनिया से नाता पुराना था. उनके पिता हिंदी सिनेमा के मशहूर संगीतकार रोशन थे. पिता का यह गुण उनके भाई राजेश रोशन में आया और वह आज इंडस्ट्री के मशहूर संगीतकार के तौर पर पहचान रखते हैं.

Related posts

शाहरुख का स्टाइलिश लुक, किंग खान का अंदाज देख फैंस ने किया रिएक्ट- OG Don

nyaayaadmin

आयुष्मान ने मां से ही लिया बदला, जूते की दुकान में सो रही थीं अर्चना, फिर…

nyaayaadmin

‘जामताड़ा’ के मेकर ने लगाया बिजनेसमैन को चूना, फिल्म बनाने के ऐंठे करोड़ों

nyaayaadmin