29 C
Mumbai
July 4, 2024
Nyaaya News
Image default
Entrainment

2 साल तक थिएटर को तरसती रही फिल्म, फिर रिलीज होते ही बदल गई थी मिथुन की किस्मत

01

Film Poster

नई दिल्ली. मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का नाम आज भी दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल है. उन्होंने अपने करियर में एक के बाद एक हिट फिल्में दीं, जिनमें से कुछ ब्लॉकबस्टर रहीं तो कुछ सुपरहिट रहीं. लोग उनके अभिनय के दीवाने थे. आज हम आपको मिथुन की फिल्म 'प्यार झुकता नहीं' के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 2 साल तक सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाई, लेकिन जब रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर छा थी.

02

Film Poster

बता दें, मिथुन की फिल्मों का लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार भी किया करते थे, लेकिन ये फेम और स्टाडरम उन्हें तब हासिल हुआ, जब उनकी फिल्म 'प्यार झुकता नहीं' सिनेमाघरों में रिलीज हुई. मिथुन फिल्म 'प्यार झुकता नहीं' के बाद इंडस्ट्री में एक सुपरस्टार के रूप में जाने जाने लगे.

03

Film Poster

इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार से सुपरस्टार तो बनाया ही, साथ ही साथ इस फिल्म के जरिए वह लोगों के बीच अपनी नई पहचान भी बनाने में कामयाब रहे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म से पहले मिथुन को बी ग्रेड एक्टर के रूप में जाना जाता था.

04

Film Poster

'प्यार झुकता नहीं' से पहले, मिथुन की इमेज एक डांसर के रूप में बनी हुई थी, लेकिन इस फिल्म के रिलीज के बाद से मिथुन को एक नई पहचान मिली, लेकिन यह बहुत कम लोग जानते होंगे कि जब यह फिल्म बनकर तैयार हुई तो इस फिल्म को कोई भी डिस्ट्रीब्यूटर खरीदने को तैयार नहीं था.

05

Film Poster

डिस्ट्रीब्यूटर्स का मानना था कि यह एक पारिवारिक फिल्म है और उसमें मिथुन जैसे एक्टर हैं तो फिल्म नहीं चलेगी. बता दें, 'प्यार झुकता नहीं' साल 1983 में ही बनकर तैयार हो गई थी और इस फिल्म में मिथुन के साथ उस दौर की मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे थीं.

06

Film Poster

आखिरकार, यह फिल्म तैयार होने के 2 साल बाद यानी साल 1985 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई और रिलीज होते ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया. इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला.

07

Film Poster

बताया तो ये भी जाता है कि यह फिल्म 75 हफ्तों तक सिनेमाघरों में रिलीज रही थी और इस फिल्म को खूब सराहा भी गया था. इतना ही नहीं, विकिपीडिया के आंकड़ों को देखें तो यह फिल्म साल 1985 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बनी थी. वहीं, मिथुन के रूप में 'प्यार झुकता नहीं' ने बॉलीवुड को नया सुपरस्टार दिया था.

Related posts

‘आप एक योद्धा हैं’, कैंसर सर्वाइवर हिना खान पर महिमा चौधरी ने लूटाया प्यार

nyaayaadmin

कश्मीर में चिल कर रहीं 70 की 2 टॉप एक्ट्रेस, साथ में सलमान खान की सौतेली मां

nyaayaadmin

सोनाक्षी की शादी में बॉयफ्रेंड संग दिखीं सहेली, उखड़े-उखड़े से लगे सलमान!

nyaayaadmin